होम / Aaj Ka Rashifal: कुछ राशियों का खुलेगा आज किस्मत का दरवाजा, जानें अपना राशिफल

Aaj Ka Rashifal: कुछ राशियों का खुलेगा आज किस्मत का दरवाजा, जानें अपना राशिफल

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : April 7, 2024, 3:48 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Aaj Ka Rashifal: वैदिक ज्योतिष में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। सभी राशियों का स्वामी एक ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल के आधार पर ही राशिफल का आकलन किया जाता है। 7 अप्रैल 2024 को रविवार है। सनातन धर्म में रविवार का दिन सूर्य देव को समर्पित है। धार्मिक मान्यता है कि सूर्य देव की पूजा करने से जीवन की सभी बाधाएं दूर हो जाती हैं, तो चलिए जानते हैं आजा का दिन आपके लिए कैसा रहेगा।

मेष राशिफल

आज का दिन बहुत शुभ रहने वाला है। व्यापार में आर्थिक लाभ होगा। लेकिन अज्ञात भय से मन परेशान रहेगा। मानसिक अशांति रहेगी। भावनाओं में उतार-चढ़ाव संभव है। काम के सिलसिले में यात्रा के भी योग बनेंगे। संपत्ति या वाहन की खरीदारी संभव है। आज अपनी फिटनेस पर ध्यान दें। रोजाना योग और ध्यान करें। इससे आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

वृषभ राशिफल

आज आपको बहुत सावधान रहना होगा। आर्थिक हानि के संकेत हैं। व्यावसायिक जीवन में प्रगति के नये अवसर मिलेंगे। आप नई चुनौतियों से निपटने के लिए आश्वस्त नजर आएंगे। परिवार के सदस्यों के साथ पैसों को लेकर चल रहे विवादों से राहत मिलेगी। नई संपत्ति खरीदने के योग बनेंगे। जो छात्र विदेश में पढ़ाई करना चाहते हैं उन्हें आज अच्छी खबर मिल सकती है।

मिथुन राशिफल

प्रोफेशनल लाइफ में प्रगति के कई मौके मिलेंगे। पैसों के मामले में बहुत सतर्क रहें। सोच-समझकर निवेश करें। इससे भविष्य में अच्छा रिटर्न मिलेगा। परिजनों से वैचारिक मतभेद संभव है। धैर्य बनाए रखें। सोच-समझकर निर्णय लें। कुछ लोगों को आज संपत्ति संबंधी विवादों से राहत मिलेगी। शैक्षिक कार्यों में अच्छे परिणाम मिलेंगे।

कर्क राशिफल

अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें। आर्थिक मामलों में आज उतार-चढ़ाव रहेगा। पारिवारिक जीवन में ख़ुशी का माहौल रहेगा। धन संपत्ति में वृद्धि के योग बनेंगे। सामाजिक प्रतिष्ठा एवं प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षाओं में अच्छे परिणाम मिलेंगे। जीवन में सुख, समृद्धि और खुशहाली आएगी। लेकिन ऑफिस में काम की जिम्मेदारियां भी बढ़ेंगी। काम को लेकर ज्यादा तनाव न लें। रोजाना योग और ध्यान करें। इससे आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

सिंह राशिफल

आज सिंह राशि वालों को कर्ज से मुक्ति मिलेगी। ऑफिस में सहकर्मियों की मदद से काम की रुकावटें दूर होंगी। धन आगमन के नए मार्ग प्रशस्त होंगे। आपको परिवार और दोस्तों का सहयोग मिलेगा। परिवार के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। आज दफ्तर में आपकी मल्टीटास्किंग स्किल की सराहना होगी। पारिवारिक जीवन में ख़ुशी का माहौल रहेगा। सुखी जीवन व्यतीत करेंगे।

कन्या राशिफल

आज का दिन सामान्य रहने वाला है। संतान के स्वास्थ्य को लेकर मन चिंतित रहेगा। आर्थिक मामलों में भी उतार-चढ़ाव रहेगा। प्रोफेशनल लाइफ में मान-सम्मान बढ़ेगा। परिवार और दोस्तों के साथ मौज-मस्ती भरे पलों का आनंद उठाएंगे। कुछ लोगों को संपत्ति को लेकर चल रहे विवादों से राहत मिलेगी। करियर में महत्वपूर्ण उपलब्धियां हासिल होंगी।

तुला राशिफल

आज आर्थिक मामलों में बहुत सतर्क रहने की जरूरत है। पैसे सोच-समझकर खर्च करें. जल्दबाजी में कोई भी सामान खरीदने से बचें। प्रोफेशनल लाइफ में नए बदलाव आएंगे। हालांकि, परिवार के सदस्यों के साथ वैचारिक मतभेद संभव है। जंक फूड से दूर रहो। अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें। आप परिवार या दोस्तों के साथ कहीं घूमने का प्लान बना सकते हैं। इससे मन प्रसन्न रहेगा और तनाव का स्तर कम होगा।

वृश्चिक राशिफल

आज आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आर्थिक मामलों में भाग्यशाली रहेंगे। धन का आगमन बढ़ेगा। ऑफिस की राजनीति के कारण परेशानियां थोड़ी बढ़ सकती हैं। पारिवारिक जीवन में कुछ तनाव रहेगा। परिजनों से वैचारिक मतभेद संभव है। आप परिवार के साथ कहीं घूमने का प्लान बना सकते हैं। इससे परिवार में सुख-शांति आएगी। कुछ लोग आज संपत्ति खरीदने या बेचने पर विचार कर सकते हैं।

Android फोन को iPhone में करें अपग्रेड मिल रहा शानदार मौका, जानें कहां मिल रही डील

धनु राशिफल

आज आय के कई स्रोतों से आर्थिक लाभ होगा। जिसका असर आपकी जीवनशैली पर भी पड़ेगा। सुख-सुविधा और विलासिता का जीवन व्यतीत करेंगे। जीवन में कई बड़े बदलाव होंगे। भूमि या वाहन खरीदने के योग बनेंगे। शैक्षणिक कार्यों में मेहनत का फल मिलेगा। सफलता की नई सीढ़ियां चढ़ेंगे। सिंगल लोगों की लव लाइफ में कोई दिलचस्प शख्स आएगा।

मकर राशिफल

अपने ख़र्च करने की आदतों पर नज़र रखें। आज खर्चे अचानक बढ़ सकते हैं। जिसके कारण मन परेशान रहेगा। प्रोफेशनल लाइफ में करियर ग्रोथ के कई सुनहरे मौके मिलेंगे। पारिवारिक जिम्मेदारियां बढ़ेंगी। आप दोस्तों के साथ कहीं घूमने का प्लान बना सकते हैं। विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षाओं में सफल होने के लिए कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता होगी।

कुंभ राशिफल

निवेश के नए अवसरों पर नजर रखें। प्रोफेशनल लाइफ में आज कई उतार-चढ़ाव देखने को मिलेंगे। परिवार के सहयोग से सभी समस्याएं हल हो जाएंगी। आप छुट्टियों की योजना बना सकते हैं। पारिवारिक जीवन में ख़ुशी का माहौल रहेगा। शैक्षिक कार्यों में अच्छे परिणाम मिलेंगे। ऑफिस में आपका प्रदर्शन बढ़िया रहेगा।

मीन राशिफल

आज आपका मन खर्च की अधिकता से परेशान रहेगा। अपने बजट पर ध्यान दें। धन का उपयोग सोच-समझकर करें। जल्दबाजी में कोई महंगी वस्तु न खरीदें। आप परिवार और दोस्तों के साथ छुट्टियों की योजना बना सकते हैं। कुछ लोगों को पैतृक संपत्ति से आर्थिक लाभ होगा। करियर में आपको अपने काम का मनचाहा परिणाम मिलेगा। किसी नये प्रोजेक्ट पर काम करने का अवसर मिलेगा। लेकिन अपने स्वास्थ्य को नज़रअंदाज़ न करें। रोजाना योग और ध्यान करें।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई सभी जानकारी सामाजिक और धार्मिक आस्थाओं पर आधारित है। इंडिया न्यूज इसकी कभी पुष्टि नहीं करता है। इसके लिए आप किसी एक्सपर्ट की जरुर सलाह लें।

Delhi School: दिल्ली के स्कूलों में जल्द शुरू होंगी गर्मियों की छुट्टियां, यहां देखें पूरी लिस्ट

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Punjab News: पंजाब गुरुद्वारे में 19 वर्षीय युवक के साथ बेरहमी, अपवित्रीकरण के लिए पीट-पीटकर हत्या- indianews
Lord Parshuram Birth Anniversary Live: कर्ण नगरी में भगवान परशुराम जन्मोत्सव, भव्य कार्यक्रम में सांसद कार्तिकेय शर्मा करेंगे शिरकत
Nirmala Sitharaman: रोहित वेमुला मौत मामले पर सीतारमण ने राहुल गांधी को घेरा, कहा माफी मांगनी चाहिए- indianews
Delhi Air Pollution: दिल्ली- NCR के AQI लेवल में सुधार! जानें आज का हाल-indianews
Weather Update: इस सप्ताह दिल्ली पर लू का खतरा, दक्षिण भारत में बारिश के आसार; तटीय इलाकों में ऊंची समुद्री लहरों का अलर्ट-Indianews  
Petrol Diesel Price: कच्चे तेल की ताजा कीमत जारी, जानें अपने शहर में पेट्रोल और डीजल का भाव-Indianews
CM Yogi: भारत का इस्लामीकरण करने की साजिश, फर्रुखाबाद रैली में सीएम योगी का विपक्ष पर बड़ा आरोप- Indianews
ADVERTISEMENT