होम / 25 September Rashifal: आज किन राशियों का चमकेगा सितारा और किन राशियों को रहना है सावधान? जानें अपना राशिफल

25 September Rashifal: आज किन राशियों का चमकेगा सितारा और किन राशियों को रहना है सावधान? जानें अपना राशिफल

Divya Gautam • LAST UPDATED : September 25, 2023, 3:30 am IST

India News (इंडिया न्यूज़) 25 September 2023 Rashifal: ज्योतिष शास्त्र में राशिफल का उपयोग करके अलग-अलग समय के लिए भविष्यवाणियां की जाती हैं। दैनिक राशिफल दैनिक भविष्य की भविष्यवाणी करता है, जो ग्रहों और तारों की चाल पर निर्भर करता है। आज सोमवार का दिन है आइए जानते हैं मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि वालों का राशिफल।

मेष राशि

आज का दिन आपके स्वास्थ्य के लिए सचमुच अच्छा दिन है। जब आप खुश महसूस करेंगे तो आप अधिक आत्मविश्वास महसूस करेंगे। उन लोगों के साथ संवाद करने से बचने का प्रयास करें जिनमें बुरी आदतें हैं जो आप पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकती हैं। यदि आप प्यार को लेकर थोड़ा उदास महसूस कर रहे हैं, तो इसे अपने ऊपर बहुत अधिक हावी न होने दें। अपने आस-पास के लोगों के साथ महत्वपूर्ण निर्णयों के बारे में बात करना एक अच्छा विचार है, हो सकता है कि आपको कुछ उपयोगी सलाह मिल सके। आपको अपनी मेहनत और समर्पण के लिए प्रशंसा भी मिल सकती है।

वृष राशि

आज आप थोड़ा थका हुआ महसूस कर सकते हैं और आपके पास उतनी ऊर्जा नहीं होगी। शांत रहना और बहुत अधिक परेशान न होना महत्वपूर्ण है। इसके बजाय, आप अपना काम कल समाप्त कर सकते हैं। अगर आपने पहले पैसा निवेश किया है तो आज आप कुछ अधिक कमा सकते हैं। आज आपके पारिवारिक जीवन में कुछ तनाव हो सकता है, लेकिन शाम को आप अपने प्रियजन के साथ किसी खास डेट पर जा सकते हैं और साथ में स्वादिष्ट भोजन का आनंद ले सकते हैं। आज आप काम में बहुत सहज महसूस करेंगे। आपके सहकर्मी आपके काम के बारे में अच्छी बातें कहेंगे और आपके बॉस भी खुश होंगे।

मिथुन राशि

आज आपके लिए शराब पीने से बचना ज़रूरी है क्योंकि यह नींद को प्रभावित कर सकता है। इन दिनों ग्रह-नक्षत्रों की चाल आपके लिए हानिकारक हो सकती है, इसलिए सलाह है कि अपना पैसा बचाकर रखें। पार्टियों या कार्यक्रमों में भाग लेने से आपको नए दोस्त बनाने में मदद मिल सकती है। जिस व्यक्ति से आप प्यार करते हैं उसके साथ एक विशेष डेट पर जाने और साथ में कुछ स्वादिष्ट भोजन करने का यह एक अच्छा दिन होगा। व्यावसायिक संदर्भ में दूसरे देशों के लोगों से मिलने का भी यह अच्छा समय है। आपके पास अपने परिवार से महत्वपूर्ण बातों पर बात करने का अवसर है, लेकिन अपने शब्दों में सावधान रहें अन्यथा वे परेशान हो सकते हैं।

कर्क राशि

आज अपनी खुशियाँ दूसरों के साथ बाँटना आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छा है। यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि अपनी खुशियाँ साझा न करने से भविष्य में नकारात्मक परिणाम हो सकते हैं। आज आपको अपने बच्चों से कुछ धन मिल सकता है, जिससे आप बहुत खुश होंगे। अगर आपको भावनात्मक समर्थन की ज़रूरत है तो वृद्ध लोग आपकी मदद कर सकते हैं। अपने प्रियजन के साथ समय बिताना महत्वपूर्ण है ताकि आप एक-दूसरे को बेहतर ढंग से समझ सकें। किसी और के साथ व्यवसाय शुरू करते समय सावधान रहें क्योंकि वे आपका फायदा उठाने की कोशिश कर सकते हैं।

सिंह राशि

दिन के अंत तक आपका स्वास्थ्य सुरक्षित और स्वस्थ रहेगा। लोग आपकी लगन और मेहनत पर ध्यान देंगे और आज आपको इससे कुछ वित्तीय लाभ मिल सकता है। दोपहर का समय इस बात की बहुत अच्छी जानकारी देता है कि दिलचस्प और रोमांचक काम कैसे किया जाता है। आज जब आप अपने प्रिय से मिलेंगे तो रोमांस आपके दिलो-दिमाग पर हावी रहेगा। यदि कोई समस्या आती है तो उसे टालें नहीं, बल्कि जितनी जल्दी हो सके उसका समाधान ढूंढने का प्रयास करें। यात्रा लाभदायक, लेकिन महंगी रहेगी। उसने कभी इतना अच्छा स्वाद नहीं चखा था. आपको कोई बड़ा आश्चर्य हो सकता है।

कन्या राशि

यदि आप बहुत तनाव महसूस करते हैं, तो आपको स्पष्ट रूप से सोचने में कठिनाई हो सकती है और आपका शरीर अधिक आसानी से बीमार हो सकता है। लेकिन अगर आप सकारात्मक सोचने की कोशिश करेंगे तो इससे आपको बेहतर महसूस करने में मदद मिलेगी। इन दिनों, जो लोग बहुत पैसा कमाते हैं और एक निश्चित राशि के तहत पैदा होते हैं, उन्हें इस बात से सावधान रहना चाहिए कि वे अपना पैसा कैसे खर्च करते हैं। अपने घर के लेआउट के बारे में सोचना महत्वपूर्ण है। यदि आप अच्छा काम करते हैं तो इसके लिए आपकी प्रशंसा हो सकती है।

तुला राशि

दूसरों के प्रति बुरा व्यवहार करके अपना समय बर्बाद न करें क्योंकि यह आपको बीमार बना सकता है। आज आप पैसे बचाने में सक्षम नहीं हो पाएंगे, लेकिन हालात जल्द ही बेहतर हो जाएंगे। पार्टनर के साथ बेहतर तालमेल आपके जीवन को सुखी, शांतिपूर्ण और सफल बनाएगा। अपने प्रियजन के प्रति आपका प्यार आपके लिए बहुत मायने रखता है। कार्यस्थल पर आपकी मुलाकात किसी खास व्यक्ति से हो सकती है। आज आप कोई नई किताब खरीद सकते हैं और पूरे दिन अपने कमरे में बैठकर उसे पढ़ सकते हैं। जो लोग सोचते हैं कि शादी का मतलब सिर्फ सेक्स है, वे गलत हैं क्योंकि आज आपको सच्चे प्यार का एहसास होगा।

वृश्चिक राशि 

नियमित रूप से खाना महत्वपूर्ण है, खासकर यदि आप माइग्रेन से पीड़ित हैं, क्योंकि भोजन छोड़ने से असुविधा हो सकती है। यात्रा आपको थका सकती है और तनावग्रस्त कर सकती है, लेकिन यह आपके पैसे भी बचा सकती है। शाम दोस्तों के साथ बिताएँ और मौज-मस्ती करें। जब आप अपने पार्टनर के साथ बाहर जाएं तो सुनिश्चित करें कि उसका व्यवहार अच्छा हो। अगर आप अपने काम पर ध्यान केंद्रित रखेंगे तो आपको अच्छी चीजें और लाभ मिलेगा। पार्टियों और धार्मिक आयोजनों के लिए आज का दिन अच्छा है। अपने जीवनसाथी की ओर से आपको कोई विशेष उपहार देने से आपको उदास होने पर बेहतर महसूस करने में मदद मिल सकती है।

धनु राशि 

जब मेरे आस-पास के लोग एक साथ काम करते हैं तो मुझे खुशी होती है। आज आपको अपने मामा परिवार, शायद चाचा या दादा से धन प्राप्त हो सकता है। आपमें ऊर्जा है और आप पार्टी करना चाहते हैं, इसलिए आपको सभी को पार्टी में आमंत्रित करना चाहिए। आप किसी के प्रति धीमी गति से जलती आग की तरह गहरा प्यार महसूस करेंगे। आपके बॉस आज आपके साथ बहुत अच्छा व्यवहार करेंगे। यदि कोई आपके लिए अच्छा नहीं है, तो उसके साथ समय बिताना ठीक है। पारिवारिक समस्याएँ आपके वैवाहिक जीवन में समस्याएँ पैदा कर सकती हैं, लेकिन आप और आपका साथी इसे संभाल सकते हैं।

मकर राशि 

अपनी खुशियाँ दूसरों के साथ साझा करने से आपको स्वस्थ रहने में मदद मिल सकती है। अभी पैसा बचाना आपको भविष्य में अधिक पैसा देगा। आजकल आप कुछ खास न भी करें तो भी लोग आपको नोटिस करते हैं और प्यार करते हैं। आज अपने प्रियजनों के प्रति दयालु रहें। आपको एक अच्छा सौदा मिल सकता है, लेकिन निर्णय लेने से पहले दो बार सोचना सबसे अच्छा है। आप तब परेशान हो सकते हैं जब आपको अपने घर में पुरानी चीजें मिलती हैं जो आपको अपने बचपन की याद दिलाती हैं। आपका वैवाहिक जीवन उबाऊ लग सकता है, इसलिए अपने साथी से बात करें और कुछ मज़ेदार योजना बनाएं।

कुम्भ राशि 

लेखों की आलोचना करने में समय बर्बाद न करें क्योंकि इसका आपके स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। इसे पुराने निवेश से जोड़कर देखा जा सकता है। आपके बच्चे को घर में सभी प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ेगा – बच्चा पैदा करने से पहले समाधान के बारे में ध्यान से सोचें। लेख आपके जीवन में ख़ुशियाँ लाते हैं और आपको पुरानी गलतियाँ भूलाते हैं। पेशेवर तौर पर यहां से अनजान महिलाएं आ सकती हैं। आपके लिए नई खोजें और प्रमाणपत्र लाएगा। आपके बालों के सिरों पर मुस्कुराहट यह कहानी लिखती है कि कैसे आपका सारा दर्द एक पल में गायब हो गया।

मीन राशि 

अपनी बीमारी के बारे में बात करने से बचें। कुछ अन्वेषण योजनाएँ परिचालन उद्देश्य और नए वित्तीय लाभ लाएँगी। आपके हुनर ​​से प्रभावित होकर आपको कई सकारात्मक फिल्में देखने को मिलेंगी। आपके प्यार की राह एक खूबसूरत मोड़ ले सकती है। आज आप जानेंगे कि प्यार कैसा होता है। आज सभी की निगाहें आप पर होंगी और सफलता आपकी पहुंच में होगी। आज अधिकांश व्यवसायी लोग अपने परिवार के सदस्यों के साथ समय बिताना चाहेंगे। इससे आपके परिवार में सामंजस्य बना रहेगा। भले ही आज दुनिया इधर-उधर अधूरी हो जाए, लेकिन अपने सपनों की दुनिया को मत टालिए।

Also Read: Parineeti-Raghav Wedding Photos: परिणीति चोपड़ा और राघव चड्ढा की शादी की तस्वीरें आई सामने

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT