होम / इन पौधों से बिजनेस में होगा नुकसान, घर में क्लेश और बढ़ेगा तनाव – IndiaNews

इन पौधों से बिजनेस में होगा नुकसान, घर में क्लेश और बढ़ेगा तनाव – IndiaNews

Simran Singh • LAST UPDATED : June 28, 2024, 3:08 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Vastu Shastraवास्तु शास्त्र जीवन में होने वाली छोटी बड़ी चीजों पर हमारा ध्यान केंद्रित करता है। ऐसे ही आज वास्तु शास्त्र के अंदर हम उन पौधों के बारे में बात करेंगे जिनके नकारात्मक प्रभाव से आपके जीवन में उथल-पुथल हो सकती है। यदि आप भी व्यापार करते हैं और आपके आसपास इस तरह के पौधे हैं, तो इससे आपके व्यापार में नुकसान भी हो सकती है।

इमली का पौधा

वास्तु शास्त्र के अनुसार कहा जाता है कि इमली के पौधे में काफी नकारात्मक ऊर्जा होती है और इसें गलती से भी अपने घर के आंगन में नहीं लगना चाहिए। यह व्यक्ति के अंदर मानसिक शक्ति को खत्म कर देता है और नुकसान भी पहुंचना है। Vastu Shastra

Tamarind
Tamarind

Showtime के आने वाली एपिसोड के लिए ट्रेलर हुआ लॉन्च, Emraan-Mouni फिर आएंगे साथ – IndiaNews

बोनसाई का पौधा Vastu Shastra

शास्त्र में बोनसाई के पौधे को भी घर में लगाने के लिए मना किया गया है क्योंकि यह नकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित करता है। जिसकी वजह से लोगों परेशान हो जाते हैं लेकिन देखने में यह पौधा काफी खूबसूरत होता है और लोग गलती से इसे अपने घर में सजावट के रूप में इस्तेमाल करने लगते हैं। वास्तु के अनुसार यह कहा जाता है कि यह बिजनेस और करियर में परेशानियां खड़ी करता है।

Bonsai
Bonsai

कैक्टस का पौधा

घर को आकर्षक बनाने के लिए लोग कैक्टस के पौधे को सजावट के तौर पर जरूर लगते हैं। वह छोटे-छोटे कैक्टस को घर के खिड़कियों पर सजते हैं लेकिन उन्हें नहीं पता कि इसके नकारात्मक ऊर्जा घर को परेशान कर सकती है। इतना ही नहीं घर में क्लेश, तनाव और बिजनेस में नुकसान जैसी परेशानियों के पौधे से पैदा हो सकती है।

Cactus
Cactus

Suriya से होगी Rajinikanth की टक्कर, इस दशहरा ये है साल का सबसे बड़ा क्लैश – IndiaNews

कॉटन का पौधा Vastu Shastra

वास्तु शास्त्र के अनुसार कहा जाता है कि घर के अंदर या फिर बाहर कभी भी कॉटन का पौधा नहीं लगना चाहिए क्योंकि यह घर में दुख को न्योता देता है। जिस वजह से सुख घर में धीरे-धीरे खत्म होने लगता है।

cotton plant
cotton plant

आइवी का पौधा Vastu Shastra

आइवी के पौधा को जहरीला माना जाता है। इससे पालतू जानवरों को नुकसान भी पहुंचता है, यह त्वचा में जलन पैदा करने का भी काम करता है। जहरीला होने के कारण इसे कभी घर में नहीं लगना चाहिए। वही वास्तु के अनुसार यह भी कहा जाता है कि पौधे को घर में लगाने से सुख चले जाते हैं और दुख अपने आप घर में आ जाते हैं। Vastu Shastra

ivy plant
ivy plant

Disclaimer: इस आलेख में दी गई जानकारियों का हम यह दावा नहीं करते कि ये जानकारी पूर्णतया सत्य एवं सटीक है।पाठकों से अनुरोध है कि इस लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। इंडिया न्यूज इसकी सत्यता का दावा नहीं करता है।

इस मुस्लिम देश ने बनाया 700 करोड़ का पहला हिंदू मंदिर, जानें वहां रहते हैं कितने भारतीय?

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT