होम / Vastu Tips: घर की इस दिशा में भूलकर भी न रखें ये चीजें, चली जाएगी लक्ष्मी – IndiaNews

Vastu Tips: घर की इस दिशा में भूलकर भी न रखें ये चीजें, चली जाएगी लक्ष्मी – IndiaNews

Simran Singh • LAST UPDATED : June 16, 2024, 7:10 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Vastu Tips: वास्तु शास्त्र का हिंदू धर्म में काफी महत्व होता है। इसमें बताए गए नियमों का पालन करना बहुत जरूरी भी माना जाता है। ऐसे में नियमों का पालन करते हुए वास्तु दोष को भी दूर किया जा सकता है। जिस घर में रह रहे सदस्यों को किसी भी समस्या का सामना करना पड़े। वास्तु शास्त्र में घर की हर एक दिशा के बारे में नियम बने हुए हैं। ऐसे में हर एक दिशा में किस चीज को रखना चाहिए इसको लेकर भी नियम बनाए गए हैं।

ना रखें भारी भरकम चीज Vastu Tips

शास्त्र के अनुसार उत्तर दिशा का संबंध मां लक्ष्मी और कुबेर देव से होता है। इस दिशा में भारी भरकम चीज नहीं रखनी चाहिए। इससे घर में सुख समृद्धि का विस्तार नहीं होता और आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ता है।

जूते चप्पल

वास्तु शास्त्र को देखा जाए तो घर में उत्तर दिशा में कभी भी जूते चप्पल नहीं रखनी चाहिए। इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है और क्लेश होते हैं। Vastu Tips

Dalljiet Kaur को मिला Nikhil के खिलाफ स्थगन आदेश, केन्या में शुरू की लड़ाई – IndiaNews

बंद दीवार

घर की उत्तर दिशा में बंद दीवार नहीं बननी चाहिए। इससे धन के आगमन की दिशा रुक जाती है। आप इस दिशा में खिड़कियों के दरवाजे को जरूर बनाएं।

कूड़ेदान

घर में उत्तर दिशा में कभी भी कूड़ेदान को नहीं रखना चाहिए। ऐसा माना जाता है कि वह मां लक्ष्मी विराजमान होती है। जिससे वह नाराज हो जाती है, साथ ही घर के सदस्यों को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है।

शौचालय Vastu Tips

उत्तर दिशा में भूल के भी शौचालय नहीं बनवाना चाहिए इस दिशा में शौचालय होना अच्छा नहीं होता है। इससे दुर्भाग्य का सामना करना पड़ता है।

India News Odisha Cabinet: ओडिशा में मंत्रिमंडल के विभागों की घोषणा, जानें किसे क्या मिला? -IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT