होम / Vastu Tips: घर में मौजूद इन चीजों से शादी में आती है दिक्कत, तरक्की में होती है देरी – IndiaNews

Vastu Tips: घर में मौजूद इन चीजों से शादी में आती है दिक्कत, तरक्की में होती है देरी – IndiaNews

Simran Singh • LAST UPDATED : June 22, 2024, 6:22 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Vastu Tips: आमतौर पर देखा जाता है कि घरों में कई ऐसी चीजें रखी होती हैं, जिनका इस्तेमाल कभी-कभार ही होता है। लेकिन वे सालों तक घर में रखी रहती हैं। क्या आप जानते हैं कि ऐसी चीजों का सीधा संबंध आपके भाग्य या आपके जीवन के संघर्ष से होता है। आइए जानते हैं वो कौन सी चीजें हैं जिनका संबंध आपके भाग्य से होता है।

  • इन चीजों को न रहे घर में
  • शादी में आती है रूकावट

ताले

जहां घरों की सुरक्षा के लिए ताले लगाए जाते हैं, वहीं घरों में कुछ पुराने ताले रखे होते हैं, लेकिन उनकी चाबियां खो जाती हैं या ताले जाम हो जाते हैं और खुलते नहीं हैं। ताला आपकी किस्मत खोल भी सकता है और हमेशा के लिए बंद भी कर सकता है। ऐसे ताले घर में न रखें जिनकी चाबियां न मिलें या वे खराब होने की वजह से खुल न रहे हों। देखा जाता है कि घरों में सालों पुराने ताले रखे होते हैं, जो खराब हो गए हैं लेकिन पुराने होने की वजह से रखे हुए हैं। ये बंद ताले आपके करियर में रुकावटें पैदा कर सकते हैं, आपकी तरक्की रोक सकते हैं। Vastu Tips

Sohail Khan-Seema Sajdeh के बेटे Yohan ने सेलिब्रेट किया बर्थडे, AbRam भी हुए शामिल – IndiaNews

शादी में होती है देरी

बंद ताले का संबंध घर के अविवाहित लड़के-लड़कियों से भी होता है। बंद ताला अविवाहित बेटे या बेटी की शादी भी रुकवा लाता है। पुराने और बंद ताले न केवल किस्मत को बंद करते हैं बल्कि दरवाजे पर आने वाले अवसरों को भी पीछे धकेलते हैं या अवसर चूक जाते हैं। इसलिए घर में भूलकर भी बंद ताले न रखें। आज ही अपने घर में उन्हें खोजें और अगर ऐसे ताले हैं जो बंद हैं और उनकी चाबी नहीं है तो उन्हें घर से हटाने में देर न करें।

Anant-Radhika की क्रूज प्री-वेडिंग में Orry ने लगाई आग, इन कन्याओं के साथ की पार्टी – IndiaNews

पुराने जूते-चप्पल Vastu Tips

अगली चीज जो दुर्भाग्य लाती है वो है फटे पुराने जूते-चप्पल। कई ऐसे पुराने जूते-चप्पल होते हैं जिन्हें आपने महीनों से इस्तेमाल नहीं किया है। लेकिन आप उन्हें सिर्फ देखने के लिए रख रहे हैं या फिर फटे हुए जूते-चप्पल हैं जिन्हें आपने रिपेयर करवाने के लिए रखा था लेकिन न तो आपने उन्हें रिपेयर करवाया है और न ही आप उनका इस्तेमाल कर रहे हैं। ऐसे जूते-चप्पल आपके जीवन में बाधाएं पैदा करने का काम कर सकते हैं।

जूते-चप्पल का सीधा संबंध आपके संघर्ष से है। अगर आप जीवन में संघर्ष को कम करना चाहते हैं तो अपने जूते-चप्पल की मरम्मत करवा लें। घर में फटे जूते-चप्पल बिल्कुल न रखें, पुराने जूते-चप्पल जो महीनों से इस्तेमाल न किए गए हों उन्हें न रखें। इन्हें रखने से बेवजह संघर्ष बढ़ता है और हर काम में बाधाएं आती हैं। शनिवार को इन सभी को हटा दें या किसी जरूरतमंद व्यक्ति को दान कर दें।

India News Atal Setu: मुंबई कांग्रेस प्रमुख ने अटल सेतु में दरार का लगाया आरोप, MMRDA ने किया पलटवार -IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT