होम / Corona Vaccine : 30 से ज्यादा देशों ने दी भारत के कोरोना वैक्सीन सर्टिफिकेट को मान्यता

Corona Vaccine : 30 से ज्यादा देशों ने दी भारत के कोरोना वैक्सीन सर्टिफिकेट को मान्यता

India News Editor • LAST UPDATED : October 15, 2021, 9:19 am IST

संबंधित खबरें

Corona Vaccine More than 30 countries have recognized India’s Corona Vaccine Certificate

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

पूरी दुनिया में अभी कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई जारी है। भारतीय सरकार लोगों को संक्रमण से सुरक्षित करने के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर के मानकों पर तैयार वैक्सीन का प्रयोग कर रही है। इस बीच आधिकारिक सूत्रों ने गुरुवार को जानकारी दी है कि ब्रिटेन के अलावा 30 से ज्यादा देशों ने भी भारत के वैक्सीन सर्टिफिकेट को मान्यता दे दी है। इसके अलावा साउथ अफ्रीका, ब्राजील, बांग्लादेश, बोत्सवाना, और चीन ये कुछ ऐसे देश हैं जिनके यात्रियों को भारत आने पर जरुरी नियमों का पालन करना होगा। इसमें भारत पहुंचने के बाद कोविड टेस्ट कराना भी जरुरी है।

Also Read  Bangladesh PM Sheikh Hasina ने चेताया- जैसा आपके यहां होगा, उसका असर बांग्लादेश में भी देखेंगे

इन देशों में भी निसंकोच कर सकेंगे यात्रा (Corona Vaccine)

जिन देशों ने भारत के टीकाकरण अभियान को मान्यता दी है, उनमें फ्रांस, जर्मनी, नेपाल, बेलारूस, लेबनान, आर्मेनिया, यूक्रेन, बेल्जियम, हंगरी और सर्बिया शामिल हैं। पिछले सप्ताह विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ट्वीट कर जानकारी दी कि हंगरी और सर्बिया भी उन देशों की सूची में शामिल हो गए हैं, जिन्होंने भारत के टीकाकरण को मान्यता दी है।

Also Read : करवा चौथ 24 को, महिलाओं की तैयारियां शुरू

यह जानना भी है जरूरी (Corona Vaccine)

अरिंदम बागची ने कहा कि जिन देशों ने भारत को मान्यता दे दी है। उन देशों में लोग शिक्षा, व्यवसाय, पर्यटन और अन्य चीजों के सर्टिफिकेट दिखाकर यात्रा कर सकेंगे। हालांकि, कुछ ऐसे देश हैं जहां की यात्रा के लिए भारत के लोगों को कोविड-19 परीक्षण व अन्य तरह के प्रतिबंध का सामना करना पड़ेगा। इसमें दक्षिण अफ्रीका, ब्राजील, बांग्लादेश, बोत्सवाना, चीन और यूरोप के कुछ देश शामिल हैं।

Connect With Us : Twitter Facebook
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT