होम / Ukraine Russia Conflict यूक्रेन की सीमा के पास रूस की सैन्य गतिविधियों पर अमेरिका की नजर : पेंटागन

Ukraine Russia Conflict यूक्रेन की सीमा के पास रूस की सैन्य गतिविधियों पर अमेरिका की नजर : पेंटागन

Bharat Mehndiratta • LAST UPDATED : November 2, 2021, 2:44 pm IST

संबंधित खबरें

Ukraine Russia Conflict
इंडिया न्यूज, वाशिंगटन:

रूस की ओर से यूक्रेन की सीमा के पास की जा रही सैन्य गतिविधियों पर पेंटागन के प्रवक्ता प्रेस ब्रीफिंग की। पेंटागन के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने कहा कि रूस की गतिविधियों पर अमेरिका की पूरी नजर है। हम इस क्षेत्र की निगरानी कर रहे हैं लेकिन अभी ये बताना मुश्किल है कि रूस की सैन्य गतिविधियों के पीछे उसका उद्देश्य क्या है।

दरअसल, कुछ वेबसाइट्स और सोशल मीडिया पर कई ऐसी तस्वीरें और वीडियो आई हैं जिसमें रशियन मिलिट्री बिल्डअप हो रही है। इन वीडियो से पता चलता है कि रूस ने यूक्रेन सीमा के पास अपने सैनिकों की संख्या में बढ़ोतरी की है और यहां पर मिलिट्री इक्विपमेंट तैनात किए गए हैं।

इतना ही नहीं, सैन्य ट्रेनों और ट्रक के काफिलों को रूस के साउथ वेस्ट में यूक्रेन के पास टैंक और मिसाइल ले जाते देखा जा सकता है। हालांकि इन खबरों का यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय की ओर से खंडन करते हुए कहा गया है कि उन्होंने फोर्स और हथियारों में बढ़ोतरी नहीं देखी। बता दें कि रूसी समर्थित अलगाववादियों ने 2014 से ईस्टर्न यूक्रेन में युद्ध का माहौल बनाया हुआ है। यूक्रेन के मुताबक रशियन आर्मी ने 2014 के बाद से उसके देश के 14 हजार लोगों की हत्याएं कीं।

Read More :Corona Update कोरोना के नए केस घटे, मौत के आंकड़ों चिंताजनक

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT