होम / BPSC 2023: बीपीएससी 69वीं प्रारंभिक परिक्षा की आखिरी तारीख नजदीक, तुरंत करें अप्लाई

BPSC 2023: बीपीएससी 69वीं प्रारंभिक परिक्षा की आखिरी तारीख नजदीक, तुरंत करें अप्लाई

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : August 2, 2023, 10:28 am IST

India News (इंडिया न्यूज) BPSC 2023:  बीपीएससी 69वीं प्रारंभिक परीक्षा में शामिल होने के लिए आपके पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बैचलर्स डिग्री होना अनिवार्य है। इसके अलावा आपका आयु न्यूनतम 20 वर्ष से 37 के वर्ष बीच होना चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

आवेदन की आखिरी तारीख 5 अगस्त 2023 है

बिहार के युवाओं के लिए एक बड़ी खबर। बिहार लोक सेवा आयोग यानी बीपीएससी के ओर से आयोजित की जाने वाली बीपीएससी प्रारंभिक परीक्षा 2023 को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। इन पदों पर भर्ती की आवेदन प्रक्रिया 15 जुलाई से शुरू हो चुकी है और आवेदन की आखिरी तारीख 5 अगस्त 2023 है। इसके लिए जल्द ही रजिस्ट्रेशन समाप्त कर दि जाएगी। ऐसे में इस परीक्षा में जो भी छात्र-छात्रा भाग लेना चाहते है, वे बीपीएससी के आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

3 चरणों में होगी संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा

बिहार लोक सेवा आयोग भर्ती अभियान के माध्यम से आयोग की तरफ से विभिन्न विभागों में कुल 379 पदों को भरा जाएगा। संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा तीन चरणों में आयोजित की जाएगी।
मतलब सबसे पहले प्रारंभिक परीक्षा होगी, फिर मुख्य परीक्षा और अंत में इंटरव्यू होगा। प्रारंभिक परीक्षा 30 सितंबर को आयोजित होगी, जबकि मुख्य परीक्षा फरवरी 2024 में होगी। अगले चरण की परीक्षा अप्रैल-मई में आयोजित की जाएंगी।

ऐसे कर सकते रजिस्ट्रेशन

बीपीएससी की आधिकारिक साइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद बीपीएससी 69वीं प्रारंभिक परीक्षा 2023 के लिंक पर जाएं। पंजीकरण विवरण को दर्ज कर अपना अप्लाई करें। फिर अकाउंट में लॉग इन करें और आवेदन पत्र भरें।

Read More: बरसात के कारण भारी भूस्खलन, मकान पूर्ण रूप से हुआ ध्वस्त

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT