होम / HTET Exam 18 व 19 दिसम्बर को होगी परीक्षा

HTET Exam 18 व 19 दिसम्बर को होगी परीक्षा

Amit Sood • LAST UPDATED : November 13, 2021, 5:08 pm IST

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़।
HTET Exam हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड, भिवानी द्वारा हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा-2021 (एचटेट) का आयोजन 18 दिसम्बर व 19 दिसम्बर को करवाया जा रहा है। परीक्षा से सम्बन्धित सूचना बुलेटिन बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट www.bseh.org.in पर उपलब्ध है। बोर्ड के प्रवक्ता ने बताया कि ऑनलाइन आवेदन करने से पूर्व अभ्यर्थी सूचना बुलेटिन में दर्शाए गए महत्वपूर्ण निर्देशों को ध्यान से पढ़कर/समझकर अपनी पात्रता सुनिश्चित कर लें। ऑनलाइन आवेदन व परीक्षा शुल्क के सफलतापूर्वक जमा करने के बाद अभ्यर्थी पुष्टिकरण पेज का प्रिंट लेना सुनिश्चित कर लें।
उन्होंने आगे बताया कि अभ्यर्थी को आवेदन करते समय नवीनतम फोटो की बैकग्राउंड सफेद व दृश्यता 60 प्रतिशत व साइज 20 केबी से 50 केबी, हस्ताक्षर सफेद कागज पर करने उपरान्त साइज 10 केबी से 20 केबी तक का अपलोड करना होगा तथा अंगूठे का साइज 10 केबी से 30 केबी तक अपलोड किया जाना भी अनिवार्य होगा। उन्होंने बताया कि अभ्यर्थी अपने विवरणों अर्थात नाम, पिता का नाम, माता का नाम, जन्मतिथि, फोटोयुक्त पहचान-प्रमाण आधार नम्बर और विषय के चयन (लेवल 2 व 3) में सुधार/शुद्धि भी 26 नवम्बर से 28 नवम्बर तक ऑनलाइन कर सकते हैं।

इस तिथि के बाद कोई सुधार की अनुमति नहीं होगी (HTET Exam)

25 नवम्बर उपरांत आॅनलाइन आवेदन तथा 28 नवम्बर उपरांत ऑनलाइन विवरण सुधार की अनुमति नहीं होगी व इस सन्दर्भ में कोई भी प्रार्थना स्वीकार नहीं की जाएगी। लेवल, जाति वर्ग व शारीरिक रूप से चुनौतीपूर्ण विकल्प में कोई परिवर्तन/सुधार की अनुमति नहीं होगी। फैक्स, ई-मेल, पत्र इत्यादि अन्य माध्यम से प्राप्त प्रार्थना-पत्र पर विचार नहीं किया जाएगा। उन्होंने बताया कि आवेदन करते समय अभ्यर्थी को अपने पहचान-पत्र के तौर पर आधार कार्ड नम्बर, पेन कार्ड नम्बर या पासपोर्ट का नम्बर में से कोई एक पहचान-पत्र का नम्बर देना अनिवार्य है। उन्होंने आगे बताया कि यदि कोई अभ्यर्थी एक लेवल के लिए एक से अधिक आवेदन करता है, तो उसका आवेदन/अभ्यर्थिता रद कर दी जाएगी।

लगातार करते रहें वेबसाइट का अवलोकन (HTET Exam)

उन्होंने आगे कहा कि अभ्यर्थी नवीनतम अपडेट के लिए वेबसाइट www.bseh.org.in का नियमित तौर पर अवलोकन करते रहें ताकि वे किसी भी महत्वपूर्ण व अति-आवश्यक जानकारी/सूचना से वंचित न रह जाएं। उन्होंने बताया कि अभ्यर्थी ्रआॅनलाइन आवेदन करते समय किसी प्रकार की तकनीकी कठिनाई के लिए मोबाइल नं 9821191628, 9717894424, 9810285068, 9818739546 व 9910496853 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

Also Read : Corona Update कोरोना के नए मामलों में मामूली गिरावट, मौत के आंकड़े डराने वाले

onnect With Us : Twitter Facebook

Tags:

HTET Exam
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election: इंदौर से कांग्रेस प्रत्याशी ने लिया नामांकन वापस, भाजपा में होंगे शामिल
ATM Fraud: जालसाजों ने एटीएम से पैसे गायब करने की आपनाई ये नई तरकीब, रहें सावधान-Indianews
Lok Sabha Election: नामांकन भरने से पहले राजनाथ सिंह ने किया रोड शो, रथ पर सीएम योगी समेत ये बड़े नेता रहे मौजूद
Ankur Jain की दुल्हन ने पहना 3डी वेडिंग गाउन, खूबसूरती देख हो जाएंगे दंग -Indianews
इस वजह से ‘ये रिश्ता क्या कहलाता हैं’ से बाहर हुई थी Hina Khan, सालों बाद मेकर्स ने खोला राज -Indianews
Muslims Use Most Condoms Fact: मुस्लिम सबसे ज्यादा कंडोम इस्तेमाल करते हैं! सरकारी आकड़े ने खोल दी ओवैसी के इस दावे की पोल-Indianews
Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस में न दिशा बची है न ही…, शिवराज सिंह चौहान ने विपक्ष को लेकर कही ये बड़ी बात-Indianews
ADVERTISEMENT