होम / IBPS PO Main Result 2024: आईबीपीएस पीओ मेंस का रिजल्ट हुआ जारी, ऐसे कर पाएंगे चेक

IBPS PO Main Result 2024: आईबीपीएस पीओ मेंस का रिजल्ट हुआ जारी, ऐसे कर पाएंगे चेक

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : January 31, 2024, 2:51 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), IBPS PO Main Result 2024: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सेलेक्शन ने IBPS प्रोबेशनरी ऑफिसर और मैनेजमेंट ट्रेनी भर्ती के लिए मुख्य परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं। जो उम्मीदवार आईबीपीएस पीओ भर्ती परीक्षा में शामिल हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाकर इसे चेक कर सकते हैं। आईबीपीएस पीओ मेन्स का परिणाम डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपने पंजीकरण नंबर, रोल नंबर, पासवर्ड और जन्म तिथि का उपयोग करना होगा।

परीक्षा विवरण

आईबीपीएस पीओ मेन्स लिखित परीक्षा 05 नवंबर, 2023 को देश भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी। परीक्षा में सफल घोषित उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए कॉल लेटर जारी किया जाएगा और साक्षात्कार जनवरी/फरवरी 2024 में आयोजित किया जाएगा। आईबीपीएस पीओ 2023 भर्ती परीक्षा परिणाम 3049 प्रोबेशनरी ऑफिसर और मैनेजमेंट ट्रेनी रिक्तियों के लिए जारी किया गया है। प्रत्येक उम्मीदवार को ऑनलाइन मुख्य परीक्षा के प्रत्येक परीक्षण में न्यूनतम अंक प्राप्त करने की आवश्यकता होती है और चयन के अगले चरण यानी आईबीपीएस पीओ साक्षात्कार के लिए शॉर्टलिस्ट किए जाने के लिए न्यूनतम कुल अंक भी प्राप्त करने होते हैं।

आईबीपीएस प्रोबेशनरी ऑफिसर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों का चयन तीन चरणों की परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। इसमें प्रीलिम्स, मेन्स और इंटरव्यू राउंड शामिल हैं। तीनों चरणों में उत्तीर्ण होने वाले उम्मीदवारों को भारत में सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में प्रोबेशनरी ऑफिसर पदों पर शामिल होने के लिए बुलाया जाएगा।

यह भी पढ़ेंः-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT