होम / SSC CHSL JOBS 2023: भर्ती का नोटिफिकेशन हुआ रिलीज, 1600 पद पर निकली वैकेंसी, जानें योग्यता, आयु सीमा सहित जरुरी बातें

SSC CHSL JOBS 2023: भर्ती का नोटिफिकेशन हुआ रिलीज, 1600 पद पर निकली वैकेंसी, जानें योग्यता, आयु सीमा सहित जरुरी बातें

Mohini • LAST UPDATED : May 10, 2023, 2:28 pm IST

India News (इंडिया न्यूज) SSC CHSL Recruitment 2023 Notice Released, दिल्ली: स्टाफ सलेक्शन कमीशन (SSC CHSL) ने एसएससी सीएचएसएल परीक्षा 2023 का नोटिस जारी कर दिया है। जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in.पर जाकर आवेदन फॉर्म भर सकते हैं। यहीं से एसएससी कंबाइंड हायर सेकेंडरी लेवल एग्जामिनेशन 2023 के लिए जारी नोटिस भी देख सकते हैं।आवेदन करने की अंतिम तिथि 8 जून 2023 है।

भर्ती विवरण – 

एसएससी सीएचएसएल भर्ती 2023 के माध्यम से कुल 1600 पद पर भर्ती की जाएगी। इसके माध्यम से लोअर डिवीजन क्लर्क, डेटा एंट्री ऑपरेटर आदि की भर्ती बहुत से सरकारी विभागों में की जाएगी। उम्मीदवार भर्ती से सम्बंधित अधिक जानकारी के लिए नोटिस चेक कर सकते हैं।

आवेदन से सम्बंधित जरुरी तिथियां –

  • आवेदन करने की अंतिम तिथि 8 जून 2023
  • ऑनलाइन फीस भरने की अंतिम तिथि 10 जून 2023
  • एप्लीकेशन में करेक्शन के लिए विंडो 14 और 15 जून के दिन खोली जाएगी।
  • टियर I परीक्षा का आयोजन 2 से 22 अगस्त 2023 के बीच किया जाएगा।
  • टियर II परीक्षा की तिथि बाद में जारी होगी।

एसएससी सीएचएसएल भर्ती योग्यता एवं आयु सीमा

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना जरूरी है। उम्मीदवार की आयु 18 से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आयु की गणना 1 अगस्त 2023 से की जाएगी।

आवेदन के लिए शुल्क

एसएससी सीएचएसएल भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को 100 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा। जबकि महिला कैंडिडेट्स, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पीडब्ल्यूडी और ईएसएम उम्मीदवार को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है।

ऐसे होगा सलेक्शन

इन पद पर उम्मीदवार का सलेक्शन कंप्यूटर आधारित परीक्षा के माध्यम से होगा। परीक्षा दो सेक्शन में होगी, टियर I और टियर II। मल्टीपल च्वॉइस क्वैश्चन पूछे जाएंगे। टियर II में स्किल टेस्ट/टाइपिंग टेस्ट होगा और दोनों के आधार पर ओवरऑल मेरिट तैयार की जाएगी। एसएससी सीएचएसएल भर्ती से सम्बंधित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in.चेक कर सकते हैं।

Also read: चुनाव में ड्यूटी से बचने के लिए शिक्षिका ने लगाया फर्जी कोरोना सर्टिफिकेट, FIR हुई दर्ज

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT