होम / SBI Recruitment 2023: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में नौकरी का सपना करें साकार, इंटरव्यू के आधार पर होगा सलेक्शन, ऐसे करें अप्लाई

SBI Recruitment 2023: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में नौकरी का सपना करें साकार, इंटरव्यू के आधार पर होगा सलेक्शन, ऐसे करें अप्लाई

Mohini • LAST UPDATED : May 1, 2023, 10:02 am IST

India News (इंडिया न्यूज) State Bank of India (SBI) Jobs 2023, दिल्ली: यदि आप बैंक में नौकरी की तैयारी कर रहें हैं,तो ये खबर आपके लिए है। इस खबर को ध्यान से पढ़ें। बता दें कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने बंपर पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक साइट sbi.co.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 19 मई 2023 है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में स्पेशलिस्ट के पद पर भर्ती की जाएगी। जिनमें नियमित 182 पद व संविदा के 35 पदों को शामिल किया गया हैं।

चयन प्रक्रिया इस प्रकार है

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया भर्ती चयन प्रक्रिया में उम्मीदवारों की शॉर्टलिस्टिंग और इंटरव्यू शामिल होगा। बैंक द्वारा गठित शॉर्टलिस्टिंग कमेटी शॉर्टलिस्टिंग पैरामीटर तय करेगी और उसके बाद, पर्याप्त संख्या में उम्मीदवारों को, जैसा कि बैंक की ओर से तय किया गया है, इंटरव्यू के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाने का बैंक का निर्णय अंतिम होगा। वहीं इंटरव्यू100 अंकों के लिए आयोजित किया जाएगा।

भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

भारतीय स्टेट बैंक में भर्ती के लिए सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों को 750 रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। जबकि अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है। उम्मीदवार आवेदन शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड/इंटरनेट बैंकिंग आदि के माध्यम से कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए एसबीआई की आधिकारिक साइट sbi.co.in चेक कर सकते हैं।

ऐसे करें आवेदन

सबसे पहले उम्मीदवार एसबीआई की वेबसाइट www.sbi.co.in पर जाएं।इसके बाद करियर के ऑप्शन पर क्लिक करें और ऑनलाइन आवेदन पर क्लिक करें। अब उम्मीदवार “न्यू रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करें”। इसके बाद अपनी ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर का उपयोग करके रजिस्ट्रेशन करें।
रजिस्ट्रेशन करने के बाद, उम्मीदवारों को अपनी रजिस्ट्रेशन संख्या और पासवर्ड का उपयोग करके लॉग इन करना होगा। इसके बाद उम्मीदवारों को एप्लीकेशन फॉर्म भरकर सबमिट करना होगा,फिर आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। भुगतान सिर्फ ऑनलाइन मोड के माध्यम से करें। इसके बाद एसबीआई एसओ आवेदन का प्रिंट निकाल कर रख लें।

Also read: सरकारी टीचर के 8 हजार से ज्यादा पदों पर बंपर भर्ती,इस दिन से करें आवेदन,जाने कौन हैं आवेदन के योग्य

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT