होम / Uttrakhand Board Result 2023 Update: 25 मई को सुबह 11 बजे घोषित किया जाएगा उत्तराखंड 12वीं बोर्ड का रिजल्ट

Uttrakhand Board Result 2023 Update: 25 मई को सुबह 11 बजे घोषित किया जाएगा उत्तराखंड 12वीं बोर्ड का रिजल्ट

Mohini • LAST UPDATED : May 23, 2023, 11:38 am IST

India News (इंडिया न्यूज) Uttrakhand Board Result 2023, दिल्ली: यदि आपने भी उत्तराखंड बोर्ड की परीक्षा दी थी और आप भी रिजल्ट आने का इंतजार कर रहे थे तो आपका इंतजार अब खत्म होने वाला है। बता दें कि उत्तराखंड बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा का रिजल्ट 25 मई को घोषित किया जाएगा। शिक्षा विभाग ने रिजल्ट जारी करने की सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। उत्तराखंड विद्यालय शिक्षा परिषद की सचिव नीता तिवारी ने बताया कि माध्यमिक शिक्षा निदेशक सीमा जौनसारी सुबह 11 बजे उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद के सभागार में परीक्षाफल जारी करेंगी।

उत्तराखंड में 16 मार्च से 10वीं, 12वीं की परीक्षाएं शुरू हुईं, जो 6 अप्रैल तक चलीं। 15 अप्रैल से 29 अप्रैल तक 14.22 लाख उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन हुआ। प्रदेश में 14.22 लाख उत्तर पुस्तिकाओं को 4500 शिक्षकों ने प्रदेश भर के 29 मूल्यांकन केंद्र पर जांचा। इस बार प्रदेश में हाईस्कूल की परीक्षा में एक लाख बत्तीस हजार और इंटरमीडिएट में एक लाख सत्ताइस हजार परीक्षार्थियों ने दी है। मूल्यांकन होने के बाद बोर्ड प्रशासन परीक्षाफल तैयार करने में जुटा था। बस अब एक दिन बाद ही उत्तराखंड बोर्ड रिजल्ट के आने से लाखों छात्रों का इंतजार खत्म हो जाएगा। रिजल्ट जारी होते ही स्टूडेंट्स आधिकारिक वेबसाइट www.uaresults.nic.in के माध्यम से रिजल्ट चेक कर सकेंगे।

Also read: इस दिन जारी होंगे राजस्थान बोर्ड 12वीं आर्ट्स के नतीजे, जून में घोषित किया जाएगा 10वीं का रिजल्ट

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT