होम / 46 Years Of Kabhi Kabhie अमिताभ बच्चन के करियर में मील का पत्थर साबित हुई थी यह फिल्म

46 Years Of Kabhi Kabhie अमिताभ बच्चन के करियर में मील का पत्थर साबित हुई थी यह फिल्म

Prachi • LAST UPDATED : February 27, 2022, 1:21 pm IST

इंडिया न्यूज, मुंबई:
46 Years Of Kabhi Kabhie: सिनेमा की दुनिया में अभिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) स्टारर मूवी कभी कभी आज भी दर्शकों की पंसदीदा फिल्म में से है। बता दें कि इस फिल्म को बनाने का ख्याल यश चोपड़ा को अपने अजीज दोस्त और गीतकार साहिर लुधियानवी की कविता से आया था।

वहीं यश चोपड़ा की यादगार फिल्म कभी कभी (Kabhi Kabhie) 27 फरवरी 1976 में रिलीज हुई थी। अमिताभ बच्चन के फिल्मी करियर में मील का पत्थर साबित हुई इस फिल्म में राखी  (Rakhi), शशि कपूर, ऋषि कपूर (Rishi), वहीदा रहमान, नीतू सिंह (Neetu Singh) जैसे कलाकारों ने काम किया था। वही कभी कभी फिल्म को इसके गाने, इसके संगीत के लिए 46 साल बाद भी याद किया जाता है।

इस मूवी ने  बॉक्स ऑफिस के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे

46 Years Of Kabhi Kabhie
Kabhi Kabhie

खय्याम को सर्वश्रेष्ठ संगीत के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार मिला था जबकि साहिर लुधियानवी को कभी कभी मेरे दिल में ख्याल आता है के लिए सर्वश्रेष्ठ गीतकार का पुरस्कार मिला था। इसे गाने वाले मुकेश को बेस्ट प्लेबैक मेल सिंगर का अवॉर्ड मिला था। लता मंगेशकर ने भी इसे अपनी मधुर आवाज दी थी। वहीं जब इस मूवी ने बॉक्स आॅफिस के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे। कश्मीर की खूबसूरत वादियों में फिल्माए गए दृश्यों ने सिनेमाघर में बैठे दर्शकों को ताजगी से भर दिया था।

इस फिल्म की सफलता के साथ ही एंग्री यंग मैन अमिताभ की इमेज रोमांटिक हीरो की बन गई थी। इस गाने के अलावा मैं पल दो पल का शायर, सुर्ख जोड़े की ये जगमगाहट, मेरे घर आई एक नन्हीं परी, तेरा फूलों जैसा रंग जैसे गाने भी बेहद पसंद किए जाते है। बता दें कि इस फिल्म में अमिताभ बच्चन के पिता हरिवंशन राय बच्चन और मां तेजी बच्चन भी नजर आए थे। एक सीन में राखी के माता-पिता का रोल प्ले किया था। इस फिल्म के दौरान ऋषि कपूर और नीतू सिंह का प्रेम भी खूब परवान चढ़ा था।

Read More: Happy Birthday Prakash Jha बचपन से पेंटर बनना चाहते थे निर्माता निर्देशक प्रकाश झा

Read More: Gangubai Kathiawadi Box Office Collection Day आलिया भट्ट की फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर मचाया धमाल

Read More: Lock Upp Contestants List रियलिटी शो में हिस्सा लेने वाले कंटेस्टेंस्ट की कंफर्म लिस्ट आई सामने!

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT