होम / Anupama Serial Update अनुपमा हसमुख की स्वास्थ्य स्थिति के लिए दोषी महसूस करती हैं

Anupama Serial Update अनुपमा हसमुख की स्वास्थ्य स्थिति के लिए दोषी महसूस करती हैं

India News Desk • LAST UPDATED : May 12, 2022, 11:28 am IST

इंडिया न्यूज़, मुंबई
अनुपमा हसमुख की हालत को याद करते हुए टूट जाती है और वनराज उसे और अनुज को हसमुख की हालत के लिए दोषी ठहराता है। वह हसमुख के अपने प्यार को याद करती है और सोचती है कि वह उसके लिए इतना कुछ क्यों करता है। अनुज उसके पास जाता है। वह उसे कसकर गले लगाती है और फिर हसमुख की स्वास्थ्य स्थिति को न देखने के लिए खुद को कोसती है। अनुज कहते हैं कि ऐसा इसलिए है क्योंकि हसमुख ने उन्हें अपने स्वास्थ्य की स्थिति के बारे में नहीं बताया।

अनुपमा कहती हैं कि हसमुख के लिए यह बहुत मुश्किल होता, उन्होंने ऐसा क्यों किया। अनुज कहते हैं कि उनके कोई बच्चे नहीं हैं, लेकिन अनुपमा एक माँ हैं और उत्तर बेहतर जानती हैं; हसमुख ने अपने बच्चों के लिए ऐसा किया। अनुपमा रोती है कि उसकी शादी टाली जा सकती है।

वह बताती हैं कि कैसे हसमुख ने उन्हें अपने पिता की याद कभी नहीं आने दी और हमेशा अपने बेटे के लिए उनका साथ दिया। अनुज उसे रोना बंद करने के लिए कहता है क्योंकि उसे लीला और बच्चों की देखभाल करने की ज़रूरत है, उन्हें हसमुख के स्वास्थ्य और सर्जरी पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय हसमुख का समर्थन करने की आवश्यकता है।

कांता का कहना हसमुख ने अनुपमा के लिए अपने स्वास्थ्य का बलिदान दिया

हसमुख के होश में आने पर समर उन्हें बुलाता है। वे दोनों हसमुख के कमरे में जाते हैं। अनुपमा ने उनके स्वास्थ्य की अनदेखी के लिए उनसे माफी मांगी और पूछा कि वह अपने साथ ऐसा कैसे कर सकते हैं। जीके का कहना है कि उन्होंने हसमुख को समझाने की बहुत कोशिश की, लेकिन वह चाहते हैं कि अनुपमा की शादी उनकी सर्जरी से पहले खत्म हो जाए। कांता का कहना है कि हसमुख ने अनुपमा के लिए अपने स्वास्थ्य का बलिदान दिया।

देविका भी हसमुख के बलिदान की तारीफ करती है। हसमुख अनुपमा से कहता है कि उसे उससे माफी मांगनी चाहिए क्योंकि वह अपनी बेटी से किए गए वादे को पूरा करने में असमर्थ है और उसके संगीत की रस्म को बर्बाद कर दिया। अनुपमा उसे ऐसा न कहने के लिए कहती है।

हसमुख ने उसे अपने स्वास्थ्य की स्थिति के बारे में सूचित नहीं करने के लिए माफी मांगी और कहा कि उसने शादी के बाद उसे सूचित किया होगा। अनुपमा का कहना है कि उनका स्वास्थ्य सबसे महत्वपूर्ण है। लीला उसे अपनी जिद को रोकने के लिए कहती है, उसके बिना उसका और वनराज का क्या होगा, आदि।

वनराज ने कहा कि उन्होंने डॉक्टर्स से बात कर ली है

वनराज का कहना है कि उन्होंने डॉक्टर से बात की और जल्द से जल्द अपनी सर्जरी के लिए जोर दिया। अनुज कहते हैं वनराज सही है। हसमुख कहता है कि वह चाहता है कि अनुपमा की शादी पहले हो। लीला पूछती है कि क्या अनुपमा की शादी उसके जीवन से ज्यादा महत्वपूर्ण है। उनका कहना है कि बेटी का कन्यादान सबसे बड़ा पुण्य है। वह अपनी जिद जारी रखता है।

अनुपमा भी जिद करती है और कहती है कि वे उसे अभी अस्पताल ले जाएंगे। हसमुख कहता है कि अगर वह उसकी शादी से पहले अस्पताल जाएगा, तो वह मौत लौटा देगा। जिसे सुनकर सभी परेशान हो जाते हैं। राखी ने हसमुख के बलिदान की प्रशंसा की और कहा कि माता-पिता कभी जिद्दी नहीं होते, लेकिन वे बच्चों की खातिर करते हैं; वह एक माँ के रूप में उसकी भावनाओं को समझ सकती है।

हसमुख का कहना है कि अगर वे उसे अस्पताल जाने के लिए मजबूर करते हैं, तो वह भगवान से अपनी मौत की मांग करेगा। अनुपमा उससे ऐसा न कहने की विनती करती है। अनुज और वनराज उससे विनती करते हैं कि वह इतना जिद्दी न हो। हसमुख का कहना है कि उनकी बेटी की शादी से पहले उन्हें कुछ नहीं होगा। लीला पूछती है कि डॉक्टर की सलाह के बारे में क्या। वह कहता है कि उसे यकीन है कि अनुपमा की शादी तक उसे कुछ नहीं होगा और अगर सर्जरी के दौरान उसकी मृत्यु हो जाती है, तो उसे मुक्ति नहीं मिलेगी। वह अनुपमा को फिर से उनके अनुरोध पर सहमत होने के लिए कहता है।

अनुपमा उसे अपनी शादी तक आराम करने का वादा करने के लिए कहती है

अनुपमा उसे अपनी देखभाल करने और अपनी शादी तक आराम करने का वादा करने के लिए कहती है। अनुज पूछता है कि अगर वह थोड़ा भी असहज महसूस करता है तो वह छिप न जाए। हसमुख वादा करता है और कहता है कि वह हमें शादी की व्यवस्था फिर से शुरू करने देगी।

अनुपमा याद दिलाती है कि उसने अभी-अभी उससे वादा किया था। वह कहता है कि वह खुशी में भूल गया और सभी को मुस्कुराने और अपनी बेटी की शादी का आनंद लेने के लिए कहता है। वह अनुज के हाथ में अनुपमा का हाथ देता है। यह देखकर वनराज और लीला भड़क गए। जीके अनुपमा से कहता है कि उसने जो कुछ भी किया वह उसकी दोस्ती के लिए है और वह राज छुपाने के लिए माफी मांगता है।

जीके हसमुख के पर्चे की पर्ची देता है और कहता है कि बुढ़ापे में दवा से ज्यादा उम्मीद है और अगर अनुपमा की शादी देखने की उनकी इच्छा पूरी हो जाती है तो हसमुख ठीक रहेगा। फिर वह हसमुख को देखने जाता है। वनराज अनुपमा से पर्चे की पर्ची छीन लेता है और ताना मारता है कि अगर वह इसे छू लेगी तो अमृत भी जहर बन जाएगा।

ये भी पढ़े : Thalapathy Vijay और Pooja Hegde की फिल्म बीस्ट इस दिन होगी ओटीटी पर रिलीज़, जानें

ये भी पढ़े :Sapna Choudhary appeared in court, the actress arrived wearing a mask for the hearing of Fraud Case

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Upcoming smartphones: मई में लॉन्च होंगे इन ब्रांड्स के स्मार्टफोन, खरीदने से पहले एक बार चेक करें ये लिस्ट- Indianews
Lok Sabha Election 2024: चुनाव आयोग ने ओखला में BMW कार से जब्त हुए 2 करोड़ कैश, 2 लोग गिरफ्तार-Indianews
Volodymyr Zelensky: यूक्रेन के राष्ट्रपति को वांछित अपराधियों की सूची में किया शामिल, रूस का बड़ा फैसला -India News
Baja Pulsar NS400Z: Bajaj ने लॉन्च किया सबसे दमदार Pulsar बाइक, पावर और फीचर्स जानकर चौक जाएंगे आप- Indianews
Amarnath Yatra 2024: अमरनाथ की यात्रा कब से होगी शुरू? जानिए किसने किया था सबसे पहले बाबा बर्फानी का दर्शन-Indianews
Maruti Suzuki: इस कार के लिए 60,000 आर्डर हैं पेंडिंग, पैसा लगाकर भी खरीदने के लिए लंबी लाइन- Indianews
United Nations: उत्तरी गाजा पूरी तरह आकाल की चपेट में है, संयुक्त राष्ट्र खाद्य कार्यक्रम प्रमुख का दावा -India News
ADVERTISEMENT