होम / Anupama Serial Update वनराज को अनुज के लिए अपने बच्चों को खोने का डर

Anupama Serial Update वनराज को अनुज के लिए अपने बच्चों को खोने का डर

India News Desk • LAST UPDATED : May 6, 2022, 1:53 pm IST

इंडिया न्यूज़, मुंबई
Anupama Serial Update समर अपने भाई-बहनों से कहता है कि अनुज के आने से उनकी जिंदगी बदल गई, अगर अनुज ने उसे नहीं बचाया होता तो वह जीवित नहीं होता। पाखी का कहना है कि अनुज के बिना मम्मी खुश नहीं होती। तोशु का कहना है कि उसने अनुज के साथ दुर्व्यवहार किया और उससे माफी नहीं मांगी, फिर भी अनुज ने उसे माफ कर दिया।

पाखी का कहना है कि अनुज उन्हें कभी असहज महसूस नहीं कराते। वनराज अनुज के लिए उनके प्यार को सुनकर रोता है और अनुज से उन्हें खोने के डर से रोता है। देविका हसमुख को दवा देने का बहाना बनाती है और वनराज को रोते हुए देखती है। वह उसे बताती है कि उसने अपने जीवन में काव्या को पा लिया, लेकिन अपने बच्चों के दिलों में खुद के लिए जगह नहीं बना सका, लेकिन अनुज ने उनके दिल में आसानी से जगह बना ली।

वह कहती है कि उसके कोई बच्चे नहीं हैं, लेकिन वह उसकी असुरक्षित भावना को समझ सकती है; एक पिता अपने बच्चों को किसी और किसी और का होता देख बर्दाश्त नहीं कर सकता है, लेकिन अनुज से असुरक्षित महसूस करने के बजाय, उसे प्रेरित होना चाहिए और एक अच्छा इंसान बनना चाहिए, तभी उसके बच्चे उसका सम्मान करेंगे। बच्चे चर्चा करते रहते हैं कि क्या अनुपमा से शादी के बाद अनुज को पापा कहकर बुलाना चाहिए। तोशु अनुज से ही पूछने का सुझाव देता है।

अनुज और अनुपमा एक साथ क्वालिटी टाइम बिताते रहते हैं

अनुज और अनुपमा एक साथ क्वालिटी टाइम बिताते रहते हैं। वह कहता है कि वह उससे वनराज के बारे में बात करना चाहता है। वनराज अपने बच्चों और देविका की बातों को याद करते हुए सड़क पर चलता है। अनुज अनुपमा से कहता है कि वह उन गलतियों को दोहराना नहीं चाहता जो वनराज ने उसके साथ की थीं।

वह पूछती है कि उसका क्या मतलब है। वह कहता है कि वह अब एक दोस्त और मंगेतर है, लेकिन जल्द ही उसका पति बन जाएगा; एक नया रिश्ता उन पर बहुत सारी समस्याओं और मुद्दों के साथ बहुत अधिक मानसिक और शारीरिक दबाव लाएगा, वह चाहता है कि उनका रिश्ता और समीकरण मजबूत हो, इसलिए वह चाहता है कि वह उससे अपनी अपेक्षाओं को खुलकर व्यक्त करे।

अनुपमा कहती है कि वह भी गलती कर सकती है, इसलिए उसे भी अपनी पत्नी से अपनी उम्मीदों और डर को व्यक्त करना चाहिए। वह कहती है कि उसने अपने पहले रिश्ते से सीखा कि बंधन में शांति हो सकती है लेकिन घुटन नहीं, इसलिए ऐसा कोई रिश्ता नहीं होना चाहिए जिसमें उनका दम घुटता हो।

अनुज का कहना है कि वह उसे अपनी पहचान कभी नहीं खोने देगा

वह कहती हैं कि एक रिश्ता एक पौधे की तरह होता है, जिसकी अत्यधिक देखभाल करने की आवश्यकता होती है; जोड़ों के बीच समानता होनी चाहिए, उसने इन 2 वर्षों में बहुत कठिनाई के बाद खुद को पाया और इसे खोना नहीं चाहती। अनुज का कहना है कि वह उसे अपनी पहचान कभी नहीं खोने देगा और वादा करता है कि वह उस पर अपना अधिकार कभी नहीं दिखाएगा।

वह कहती है कि वह भी नहीं करेगी, लेकिन किसी अन्य महिला को अपने पास नहीं आने देगी। वह हँसता है। वह भावनात्मक रूप से रोती है और कहती है कि जब भी वह कोई गलती करती है या उसे उसकी बात पसंद नहीं आती है, तो उसे तुरंत सूचित करना चाहिए।

वह उसे रोना बंद करने के लिए कहता है क्योंकि वह उसे रोना पसंद नहीं करता है और जीवन भर उसके सभी शब्दों को याद रखने का वादा करता है। वह कहता है कि मैं तुमसे प्यार करता हूँ। वह कहती है कि मैं भी तुमसे प्यार करता हूँ। वे केक काटते हैं और एक दूसरे को खिलाते हैं। वह शायरी पढ़ता है और उसे गले लगाता है।

वनराज अनुज पर भड़क जाता है

वनराज अनुज पर भड़क जाता है और सोचता है कि अनुज ने उससे सब कुछ छीन लिया है, लेकिन वह उसे अपने बच्चों को उससे छीनने नहीं देगा और उसके बारे में कुछ करेगा। अनुज अनुपमा को घर छोड़ देता है। अनुपमा कहती है कि वह अपनी मेहंदी और संगीत का आनंद लेने के लिए उत्सुक है और घर के अंदर चलने की कोशिश करती है जब वह देखती है कि वनराज उसके सामने खड़ा है।

वह वनराज को नजरअंदाज करती है और अंदर चली जाती है। लीला उसे रोकती है और हमेशा की तरह देर से घर आने के लिए उस पर चिल्लाती है। अनुपमा हरमुख के बारे में पूछती है। लीला उसे हसमुक से मिलने से रोकती है और झूठ बोलती है कि हस्मुक बहुत पहले सो गया था।

लीला अपने कमरे में लौटती है और हसमुक से झूठ बोलती है कि अनुपमा अभी घर वापस नहीं आई है। हसमुख सोचता है कि वह सोने से पहले अपनी बेटी की खुशी देखना चाहता था। अनुपमा हसमुक के स्वास्थ्य के बारे में चिंतित महसूस करती है और सुबह उससे बात करने की सोचती है।

अनुपमा तुलसी पूजा करती हैं

अगली सुबह, अनुपमा तुलसी पूजा करती हैं। वनराज उसकी सुंदरता से मंत्रमुग्ध हो जाता है। अनुपमा उस समय अभिभूत हो जाती है जब दूधवाला, सब्जी विक्रेता और फूलवाला उसे उसकी शादी की बधाई देता है और उसे मिठाई, फूल और सब्जियां उपहार में देता है। वह उन्हें धन्यवाद देती है और कहती है कि ये उसकी शादी के पहले उपहार हैं।

फिर वह हसमुक के लिए नाश्ता करती है और उसे खाना खिलाती है। हसमुक का कहना है कि उन्होंने उसके लिए एक मेहँदी डिज़ाइन चुनी और उसे दिखाया। वह अपने कॉलेज के समय के डिजाइन को देखकर उत्साहित महसूस करती है और अपने अतीत को याद करती है। हसमुख कहते हैं कि किसी को अपने अतीत को नहीं भूलना चाहिए और पूछना चाहिए कि क्या वह खुश है।

अनुपमा कहती हैं कि वह अपने हाथों पर मेहंदी लगाने के लिए बहुत उत्साहित हैं और अपनी पहली मेहंदी आदि के अनुभव का वर्णन करती हैं। हसमुक भगवान से प्रार्थना करता है कि किसी को भी उनके स्वास्थ्य के मुद्दों के बारे में पता न चले।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

यह भी पढ़ें : Esha Gupta ने शर्ट के बटन खोल कर शेयर की मिरर सेल्फी, यूजर्स ने कहा- ‘ईशा गुप्ता हॉटनेस ओवरलोड’

यह भी पढ़ें :  De De Pyaar De Sequel स्क्रीन पर फिर से नजर आएगी अजय देवगन और रकुल प्रीत सिहं की जोड़ी

यह भी पढ़ें : Vivek Agnihotri ने Press Clubs द्वारा ‘अलोकतांत्रिक’ प्रतिबंध की आलोचना की, ट्विटर पर पोस्ट शेयर किया

यह भी पढ़ें : Gangubai Kathiawadi बनी नेटफ्लिक्स पर टॉप नॉन इंग्लिश फिल्म, आलिया ने ऐसे जाहिर की खुशी

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Hardeep Nijjar Killing: कनाडा में तीन भारतीय की गिरफ्तारी के बाद गुस्सा में आएं जयशंकर, जानें क्या कहा-Indianews
Parshuram Jayanti 2024: भगवान परशुराम जयंती आज, जानें उनसे जुड़े 10 रोचक तथ्य- indianews
Punjab News: पंजाब गुरुद्वारे में 19 वर्षीय युवक के साथ बेरहमी, अपवित्रीकरण के लिए पीट-पीटकर हत्या- indianews
Lord Parshuram Birth Anniversary Live: कर्ण नगरी में भगवान परशुराम जन्मोत्सव, भव्य कार्यक्रम में सांसद कार्तिकेय शर्मा करेंगे शिरकत
Nirmala Sitharaman: रोहित वेमुला मौत मामले पर सीतारमण ने राहुल गांधी को घेरा, कहा माफी मांगनी चाहिए- indianews
Delhi Air Pollution: दिल्ली- NCR के AQI लेवल में सुधार! जानें आज का हाल-indianews
Weather Update: इस सप्ताह दिल्ली पर लू का खतरा, दक्षिण भारत में बारिश के आसार; तटीय इलाकों में ऊंची समुद्री लहरों का अलर्ट-Indianews  
ADVERTISEMENT