होम / Bear Grylls on Man Vs Wild 'मुझे बहुत सारे जानवरों' को मारने का पछतावा है

Bear Grylls on Man Vs Wild 'मुझे बहुत सारे जानवरों' को मारने का पछतावा है

Sachin • LAST UPDATED : December 22, 2021, 11:34 am IST

इंडिया न्यूज़, मुंबई:

Bear Grylls on Man Vs Wild मैन वर्सेज वाइल्ड के बाद प्रसिद्धि पाने वाले रियलिटी टीवी सर्वाइवल एक्सपर्ट बेयर ग्रिल्स ने कहा कि उन्होंने अपने शुरुआती दिनों में “बहुत सारे जानवरों” को मार डाला।

बात करते हुए, ग्रिल्स ने यह घोषणा करते हुए अपना खेद व्यक्त किया कि उन्हें अब जानवरों को नहीं मारना चाहिए और केवल मरे हुए जानवरों को खाना चाहिए। बेयर ग्रिल्स ने कहा, “मुझे लगता है कि जीवित रहने और भोजन के मामले में, निश्चित रूप से शुरुआती दिनों में हम अस्तित्व के नाम पर बहुत सारे सांपों और इस तरह की चीजों को मार रहे थे। मैं आज कल उससे बहुत दूर चला गया हूँ। यह हमेशा शवों, बगों और ग्रबों को खोजने के बारे में है। यदि आप ऐतिहासिक रूप से महान उत्तरजीवियों को देखें तो वे हमेशा वनवासी थे।

बेयर ग्रिल्स ने कहा, “आप बड़े खेल के पीछे भागते हैं और आप बहुत अधिक जोखिम लेते हैं और आप बहुत अधिक ऊर्जा जलाते हैं।” ग्रिल्स ने शाकाहार में वृद्धि और अपने शो में शाकाहारी सितारों के साथ अपने अनुभव से प्रेरणा ली है, जिन्होंने मांस खाने के प्रति उनकी सोच को बदल दिया है। (Bear Grylls on Man Vs Wild)

“मैंने कई, कई सितारों को जंगल में ले लिया है जो शाकाहारी और मासाहारी हैं। यह एक अद्भुत साहसिक कार्य रहा है और मैं हमेशा इसका बहुत सम्मान करता हूं।”

Bear Grylls on Man Vs Wild 

अपने पूरे टीवी करियर में, जिसमें ‘यू बनाम वाइल्ड’ और ‘द आइलैंड’ जैसे शो शामिल हैं, साहसी को मेंढक, कीड़े और सरीसृप सहित सभी प्रकार के लिए जाना जाता है। जलवायु संशयवादी जिसने हाल ही में इस मुद्दे पर अपना विचार बदला, ने पहले ‘गुड मॉर्निंग ब्रिटेन’ से प्रिंस जॉर्ज को बग खाने के अपने अनुभव के बारे में बताया।

सुज़ाना रीड से बात करते हुए, जिन्होंने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा को उनके शो ‘रनिंग विद बेयर ग्रिल्स’ में आधे खाए हुए सामन पर खाने के समय की तुलना की, उन्होंने कहा: “वैसे मेरा वास्तव में मतलब नहीं था, मेरा मतलब है कि हम प्रिंस विलियम के किंग्स कप आयोजन के लिए कुछ कर रहे थे, हम वहां नीचे थे और शाही परिवार वहां था।

“और यह वास्तव में डचेस ऑफ कैम्ब्रिज की मां ने कहा था ‘क्या आप आएंगे और प्रिंस जॉर्ज को नमस्ते कहेंगे, वह आपके नेटफ्लिक्स एडवेंचर इंटरेक्टिव शो का बहुत बड़ा प्रशंसक है। “और इसलिए हम बातें कर रहे थे, और वह यहाँ नीचे था, और जैसे ही हम बातें कर रहे थे, उसके पैरों पर चींटियों की एक धारा चली गई, और उसने और मैंने उनकी ओर देखा, उसने मुझे उन विस्मयकारी चौड़ी आँखों से देखा, और मैंने कहा, ‘चलो, हमें एक खाना है’। (Bear Grylls on Man Vs Wild)

“और उसने कहा, ‘ओह सच में?’ और हमने खा लिया, और भविष्य के राजा को अपनी पहली चींटी देना एक सौभाग्य की बात थी, और उसकी आंखें चमक उठीं, जैसे वे किसी के साथ करते हैं जब वे जंगल में बाहर होते हैं और उनका सामना होता है कुछ डर और वे उन्हें दूर करते हैं, उसके लिए बहुत अच्छा है। कितना छोटा हीरो है।”

Bear Grylls on Man Vs Wild 

ALSO READ: The Kashmir Files का पोस्टर रिलीज, अनुपम खेर आएंगे कश्मीरी पंडित के किरदार में नजर

ALSO READ: Hema Malini Interview सड़को से गालो की तुलना करने पर दी प्रक्रिया

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT