होम / Bollywood Actor Ramesh Dev dies 190 से अधिक मराठी फिल्मों में भी काम किया

Bollywood Actor Ramesh Dev dies 190 से अधिक मराठी फिल्मों में भी काम किया

Vir Singh • LAST UPDATED : February 3, 2022, 7:49 am IST

Bollywood Actor Ramesh Dev dies

इंडिया न्यूज, मुंबई:

Bollywood Actor Ramesh Dev dies बॉलीवुड और मराठी फिल्मों में अहम भूमिका निभा चुके अभिनेता रमेश देव का निधन हो गया। वह 93 वर्ष के थे। रमेश देव ने मुंबई के कोकिलाबेन अंबानी अस्पताल में अंतिम सांस ली। हार्ट अटैक (heart attack) के कारण उनका निधन हुआ। चार दिन पहले ही उन्होंने अपना जन्मदिन सेलिब्रेट किया था। बीमार होने से पहले तक रमेश देव कई फिल्म पुरस्कारों और प्रीमियर में भी नजर आते थे। मराठी फिल्म उद्योग में उनका नाम व काम काफी बड़ा था। उनके निधन से फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर है।

285 से ज्यादा हिंदी फिल्मों में काम किया

Bollywood Actor Ramesh Dev dies

रमेश देव की पत्नी सीमा देवी (wife Seema Devi) भी अभिनेत्री (Actress) रही हैं और उन्होंने कई फिल्मों में रमेश देव के साथ काम किया है। रमेश देव के दो बेटे (family, two sons) हैं और दोनों फिल्म उद्योग से जुड़े हैं। 285 से ज्यादा हिंदी फिल्मों में काम करने वाले रमेश देव ने 190 से अधिक मराठी फिल्मों में काम किया। उनकी कई फिल्में पसंद भी की गई। 1951 में आई मराठी फिल्म पाटलाची पोर के साथ रमेश देव का डेब्यू हुआ था। 1962 में आई उनकी पहली हिंदी फिल्म आरती थी।

Also Read : Bollywood Actor Death हिंदी फिल्मों व टीवी के दिग्गज अभिनेता यूसुफ हुसैन का निधन

अमिताभ बच्चन के साथ ‘आनंद’ में भी काम किया

Bollywood Actor Ramesh Dev dies

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ भी रमेश देव ने आनंद फिल्म में काम किया था। लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड हासिल कर चुके रमेश देव ने राजेश खन्ना के साथ आप की कसम में और शत्रुघ्न सिन्हा के साथ मेरे अपने में उन्होंने काम किया था। 2013 में उन्हें पुणे इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल सेर् लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड मिला था।

Also Read : Malayalam actor GK Pillai Death, 97 वर्ष की आयु में हुआ निधन

Connect With Us : Twitter Facebook

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT