होम / Dance plus Season 6 हमारे फ्रंटलाइन वर्कर्स ही असली नायक हैं – पुनीत पाठक

Dance plus Season 6 हमारे फ्रंटलाइन वर्कर्स ही असली नायक हैं – पुनीत पाठक

Prachi • LAST UPDATED : November 11, 2021, 4:42 pm IST

इंडिया न्यूज, मुंबई:
Dance plus Season 6 : इस कठिन समय में दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए स्टार प्लस उनकी थाली में एक पसंदीदा चीज जोड़ने जा रहा है, जिसका नाम है डांस+ और इस बार वे अपने नए सीजन 6 (Dance plus Season 6) के साथ लौटे हैं। यह चैनल का साल 2021 में लॉन्च होने वाला पहला नॉन-फिक्शन शो है। शो के बारे में अधिक जानने के लिए इस शो के कप्तान पुनीत पाठक (Puneet Pathak) से हुई खास बातचीत के कुछ प्रमुख अंश इस प्रकार हैं :

हमें डांस+ टीम / यूनिट के साथ अपनी जर्नी के बारे में बताएं? (Dance plus Season 6)

मेरी जर्नी इतनी अद्भुत रही है कि मैं इसे एक टीम कहने की बजाय मैं इसे अपना परिवार कहूंगा। यह शो सच्चे दिल से कला को परखने और इसे सराहने वाला है और यह सबसे अच्छे डांस रियलिटी शो में से एक है। शो के प्रशंसक और हर कोई बेसब्री से मेकर्स द्वारा इसके नए संस्करण की रिलीज की घोषणा का इंतजार करते हैं।

सीजन 6 को दर्शकों के लिए टीवी पर पेश करने को लेकर आप कितने उत्साहित है? (Dance plus Season 6)

मैं डांस प्लस सीजन 6 को टीवी पर दर्शकों के सामने पेश करने के लिए काफी उत्साहित हूँ। मेरा मानना है कि शो में थोड़े बदलाव भी हुए हैं इसलिए हां, मैं बहुत उत्साहित हूं और वास्तव में इसे टीवी पर अपने दर्शकों के सामने पेश करने के लिए उत्सुक हूं।

हमें स्टार प्लस के साथ अपने जुड़ाव (एसोसिएशन) के बारे में कुछ बताएं? (Dance plus Season 6)

स्टार प्लस के साथ मेरा जुड़ाव (एसोसिएशन) काफी लंबा रहा है, लगभग चार से पांच साल और यह जुड़ाव काफी लम्बा भी चला है! मैं स्टार प्लस परिवार का हिस्सा बनकर बेहद रोमांचित, अधिक सम्मानित महसूस कर रहा हूं और मैं आशा करता हूं और प्रार्थना करता हूं कि हमारे रिश्ते हमेशा ऐसे ही बने रहें।

सीजन 6 के प्रतियोगियों में ऐसा क्या है जो दर्शकों को जीवंत कर देगा? (Dance plus Season 6)

मुझे लगता है कि हम जीवन में अभी जो कुछ भी देख रहे हैं उसका अर्थ है कि हमें कभी हार नहीं माननी है क्योंकि इस महामारी के बाद सभी ने अपने जीवन की एक नई शुरूआत की है। बहुत से लोगों ने इस वायरस के कारण बहुत कुछ खो दिया है, लेकिन अब वे खुद को एक बार फिर से जीवन में जीतने का मौका देने के लिए कमर कस रहे हैं और इस सीजन में हमारा यही उद्देश्य है। जीवन को जितने एक और तरीका है जब हमें लगता है कि इसे जितने का अब कोई रास्ता नहीं बचा, इसी बात को हमारे प्रतियोगी इस सीजन में जीवंत करेंगे।

एक प्रतियोगी में आप किन गुणों की तलाश करते हैं?  (Dance plus Season 6)

न केवल इस सीजन के लिए, बल्कि हर सीजन के लिए जो सबसे महत्वपूर्ण गुण मैं एक प्रतियोगी में देखता हूं, वह है कला के प्रति उनकी ईमानदारी। यह एक ऐसा गुण है जो डांसर्स के माध्यम से उनके स्वाभाविक रूप को प्रदर्शित करता है। एक ईमानदार कलाकार के रूप में आप अपनी ईमानदारी को महसूस करेंगे और इसके माध्यम से चमकेंगे।

आपके अनुसार डांस की परिभाषा क्या है? (Dance plus Season 6)

मुझे नहीं लगता कि डांस की कोई विशिष्ट परिभाषा है, लेकिन अगर मुझे करना है, तो मैं कहूंगा कि मेरे लिए इसकी परिभाषा यह होगी कि इस प्रक्रिया को हमें इतने दिल से करना चाहिए जो कई दिलों को एक साथ छू जाए।

आप नए डांस मूव्स/कोरियोग्राफी के बारे में खुद को कैसे अपडेट रखते हैं? (Dance plus Season 6)

ईमानदारी से कहूं तो जिस गति से चीजें चल रही हैं, डांस मूव्स और कोरियोग्राफी के अनुसार, यह बहुत तेज है और यह वास्तव में मुझे ऐसा महसूस कराता है कि हमें हर समय अपने पैर की उंगलियों पर खड़े रहना है, बढ़ते रहना है और खुद को तलाशना है। पहले 2 मिनट की शोहरत का कॉन्सेप्ट था जो अब रील कल्चर को देखते हुए अब 15 सेकेंड की फेम में बदल गया है।

सीजन 6 के एक प्रतियोगी का नाम बताएं जिसके साथ आप भविष्य में काम करना चाहते हैं?  (Dance plus Season 6)

रेमो सर ने पहले ही उनके साथ काम करने के लिए ‘हॉट इंडियन क्रू’ को एक प्रस्ताव सौंप दिया है, इसलिए मैं भविष्य में उनके साथ काम करूंगा, क्योंकि हम सभी एक परिवार हैं। इसके अलावा, प्रांशु और कुलदीप और उनके सर पार्थ हैं, जिन्हें मैंने अपने साथ काम करने के लिए कहा था और उन्होंने शुरू भी कर दिया है। प्रतीक और रोमशा ने भी मेरे साथ मेरे एक अन्य प्रोजेक्ट पर काम करना शुरू कर दिया है।

लॉकडाउन के दौर में आपकी शादी हुई है। तो कैसा है आपका नया सफर? (Dance plus Season 6)

मैं हमेशा अपने काम में बहुत व्यस्त रहा हूं और यह हमेशा मेरी प्राथमिकता रही है जिसके चलते मेरा निजी दूसरे नंबर पर आ गया। मैं काम के अलावा जीवन में जो कुछ भी करना चाहता था, उसके लिए मैंने हमेशा बहाना बनाया कि मैं हमेशा व्यस्त हूं और मेरे पास अपने काम के अलावा और कुछ करने का समय नहीं है।

तो जैसे ही हम लॉकडाउन के बीच आकर थम गए, अचानक वह बहाना ही गायब हो गया। इसलिए उस दौरान अंत में मैंने आखिरकार शादी करने का अद्भुत फैसला लिया और यह करके मुझे बहुत अच्छा रहा है। मैं खुद को बहुत खुशकिस्मत मानता हूं कि मुझे मेरी पत्नी के रूप में मेरा सबसे अच्छा दोस्त मिला और इससे बेहतर कोई नहीं हो सकता।

Read More: Anupamaa 11th November 2021 Written Update अनुपमा-अनुज का प्यार चढ़ा परवान!

Read More: Bigg Boss 15 Update नेहा भसीन और प्रतीक सहजपाल के बीच बढ़ा विवाद

Kangana Ranaut को मिल गया लाइफ पार्टनर, बोलीं-जल्द ही सबको पता लग जाएगा

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT