होम / Ghum Hai Kisi Ke Pyaar Meiin भवानी ने साईं को अपना भावी उत्तराधिकारी बनाया

Ghum Hai Kisi Ke Pyaar Meiin भवानी ने साईं को अपना भावी उत्तराधिकारी बनाया

India News Desk • LAST UPDATED : May 13, 2022, 2:33 pm IST

इंडिया न्यूज़, मुंबई
चव्हाण परिवार अपनी कुलदेवी के मंदिर जाता है। साई और विराट पूजा करते हैं। भवानी कहती हैं कि वह बहुत खुश हैं कि उन्होंने उनकी इच्छा का सम्मान किया, अब यह उनकी जिम्मेदारी है कि वे अपने परिवार को आगे बढ़ाएं। करिश्मा भवानी से पूछती है कि क्या वह सेवानिवृत्त हो रही है और साई को अपनी जिम्मेदारी दे रही है। सोनाली का कहना है कि भवानी उसे या अश्विनी को जिम्मेदारी देगी और साई को नहीं।

साईं विराट को देखती है। विराट ने उसे चुप रहने के लिए कहा। सोनाली भवानी से पूछती है कि जब वह और कई अन्य दावेदार मौजूद हैं, तो वह साई को जिम्मेदारी कैसे दे सकती हैं। भवानी का कहना है कि साईं में परिवार का मुखिया बनने का गुण है, जिसकी सोनाली और अश्विनी की कमी है।

ओंकार भवानी से करता है सवाल

ओंकार भवानी से पूछता है कि वह अचानक कैसे बदल सकती है और साईं को अपनी जिम्मेदारी देते हुए जब उसने हमेशा साईं का विरोध किया, तो वह उसके फैसले का विरोध करेगा। भवानी अडिग हो जाती है और साईं से एक सुरक्षात्मक धागा अपने हाथ पर बांधने के लिए लेती है और उसे अपने उत्तराधिकारी के रूप में घोषित करती है। राजीव ने साईं के लिए ताली बजाई। साईं विराट को बोलने के लिए कहती है। विराट पूछते हैं कि जल्दी में क्यों, वे इसे बाद में कर सकते हैं।

भवानी कहती हैं कि वे कर सकते हैं, लेकिन एक लड़की के लिए चव्हाण परिवार की बहू के रूप में जाना जाने से बेहतर क्या है। साईं अपनी पहचान के बारे में पूछती हैं। भवानी कहती है कि उसे चव्हाण परिवार की बहू कहलाने पर गर्व है और वह अपनी आखिरी सांस तक परिवार की मुखिया रहेगी, लेकिन उसके बाद, वह चाहती है कि साईं उसे संभाल ले और एक सुरक्षात्मक धागे के साथ कुलदेवी की सहमति दे। वह साईं की कलाई के चारों ओर धागा बांधती है और उसे यहाँ से पीछे मुड़कर न देखने के लिए कहती है।

अश्विनी साई से कहता है ज्यादा सोचो मत

साईं सोच कर खड़ी हो जाती है। अश्विनी उसे ज्यादा नहीं सोचने के लिए कहता है क्योंकि यह उसके लिए सम्मान की बात है। मोहित और सम्राट ने साईं को बधाई दी। करिश्मा मजाक करती हैं कि क्या साईं परिवार का मुखिया बनने के बाद मस्त मस्ता का जाप करेगी। भवानी गुस्से में उसे देखती है और परिवार को अगले अनुष्ठान के लिए ले जाती है। वह साईं और विराट को अगली पूजा करवाती है।

वह महंतजी/संत की पहचान करती है जिन्होंने अश्विनी को एक बच्चा पैदा करने का आशीर्वाद दिया था। अश्विनी ने घटना को याद किया। भवानी परिवार को महंतजी के पास ले जाती है। महंतजी विराट की पहचान उस लड़के के रूप में करते हैं जिसे उन्होंने आशीर्वाद दिया था। भवानी पूछती है कि उसने विराट को कैसे पहचाना। महंतजी कहते हैं मन की आँखों से।

भवानी ने उनसे साई और विराट को एक बच्चा पैदा करने और उनके वंश को आगे बढ़ाने का आशीर्वाद देने का अनुरोध किया। मानसी ने भवानी से महंतजी को सम्राट और पाखी को भी आशीर्वाद देने के लिए कहा। सोनाली मोहित और करिश्मा भी कहती हैं।

महंत जी साईं का नाम लेकर कौड़ी/सीपियां हवा में फेंकते हैं

महंत जी साईं का नाम लेकर कौड़ी/सीपियां हवा में फेंकते हैं और उनमें से एक टूट जाती है। यह देखकर अश्विनी परेशान हो जाते हैं। महंत फिर कौड़ी फेंकते है और उसमें से एक उड़कर पाखी की गोद में गिर जाती है। भवानी इसका अर्थ पूछती है। महंतजी साईं को वह कौड़ी उन्हें देने के लिए कहते हैं और आशीर्वाद देने के बाद उसे हमेशा अपने पास रखने के लिए कहते हैं।

अश्विनी उससे इसका अर्थ समझाने के लिए कहती है। महंतजी कहते हैं कि कभी-कभी भविष्य देखा जाता है लेकिन खुलासा नहीं किया जा सकता, भाग्य को अपना खेल खेलने दें। भवानी पूछती है कि चव्हाण परिवार को उसका वारिस मिलेगा या नहीं। महंतजी कहते हैं कि वे निश्चित रूप से करेंगे।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

यह भी पढ़ें :  अभिषेक मलिक Muskuraane Ki Vajah Tum Ho में आने के लिए तैयार

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

DC vs MI: रोमांचक मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस को 10 रन से हराया-Indianews
तीसरी बार बनने जा रही भाजपा-एनडीए की मजबूत सरकार…महाराष्ट्र के कोल्हापुर से पीएम मोदी का ऐलान
LSG vs RR : लखनऊ सुपरजाएंट्स ने राजस्थान रॉयल्स के सामने रखा 197 रन का लक्ष्य-Indianews
Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस नेता ने रावण से की पीएम मोदी की तुलना, लोगों ने इसको लेकर दी अपनी राय
भारतीय वायुसेना और नौसेना में शामिल हुई रैम्पेज मिसाइल, हवा से सतह पर मार करने की क्षमता
Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस घोषणापत्र पर अनुराग ठाकुर ने कसा तंज, कहा-राहुल गांधी ने शादी नहीं की तो…’ Indianews
Banana Smoothie: गर्मियों में केले की टेस्टी स्मूदी का करें सेवन, दिनभर पेट में बनी रहेगी ठंडक -Indianews
ADVERTISEMENT