होम / Ghum Hai Kisi Ke Pyaar Meiin साईं विराट को परिवार की कीमत बताती है

Ghum Hai Kisi Ke Pyaar Meiin साईं विराट को परिवार की कीमत बताती है

Mukta • LAST UPDATED : April 28, 2022, 4:21 pm IST

इंडिया न्यूज़, मुंबई
Ghum Hai Kisi Ke Pyaar Meiin विराट ने साई से राजीव को बचाने के लिए जो कुछ भी कर सकते हैं करने के लिए कहा। साई का कहना है कि वह अपनी तरफ से पूरी कोशिश करेंगी और राजीव का सीपीआर करेंगी। राजीव ने आँखें खोलीं। शिवानी और अनुराधा यह देखकर खुश हो जाती हैं। सम्राट राजीव को उठाने की कोशिश करता है। साईं उसे रोकती है और पूछती है कि एम्बुलेंस कहाँ है। एम्बुलेंस पहुँचती है और वार्ड बॉय राजीव को स्ट्रेचर पर ले जाते हैं।

अश्विनी ने भगवान का शुक्रिया अदा किया कि साईं ने राजीव को समय पर बचा लिया। अस्पताल में डॉक्टर राजीव का इलाज करते हैं जबकि चव्हाण आईसीयू रूम के बाहर बैठते हैं। शिवानी राजीव के लिए चिंतित होकर रोती है और कहती है कि उसने उसे सालों बाद वापस पा लिया और उसे खोना नहीं चाहती। साई और अश्विनी उसे विश्वास दिलाते हैं कि राजीव ठीक हो जाएगा। अनुराधा कहती है कि उसे ठीक होना है क्योंकि उसके परिवार में उसके अलावा कोई नहीं है। अश्विनी उसे बप्पा पर भरोसा करने के लिए कहती है।

साईं बप्पा से राजीव को बचाने की प्रार्थना करती है

साईं बप्पा की मूर्ति के पास जाती है और भगवान से राजीव और शिवानी को और अधिक परेशानी न देने और राजीव को बचाने की प्रार्थना करती है। विराट बप्पा से साईं की बात सुनने और शिवानी की खातिर राजीव को बचाने की प्रार्थना करते हैं। साईं ने उन्हें आश्वासन दिया कि राजीव को कुछ नहीं होगा क्योंकि उन्होंने बड़ी मुश्किल से परिवार को उनकी शादी के लिए राजी किया।

विराट पूछते हैं कि उन्हें इतना आत्मविश्वास कहां से मिलता है। साई कहती हैं कि जीवन में सकारात्मक होना चाहिए और बप्पा उसकी मदद करते हैं जो अपने बारे में आश्वस्त हैं। विराट का कहना है कि उनका आत्मविश्वास उनके बीच के मतभेदों को दूर नहीं कर सका, हो सकता है कि उन्होंने अपने रिश्तों के बीच आशा के धागे को तोड़ दिया हो।

साई कहती हैं कि रिश्ते को बनाए रखने के लिए 2 लोगों की जरूरत होती है, उसने उससे दूर जाने का फैसला किया है, और अगर उसने किसी भी कीमत पर अपने रिश्ते को नहीं तोड़ने का फैसला किया होता, तो उनके मतभेद बहुत पहले ही साफ हो जाते।

अश्विनी ने साई को धन्यवाद दिया

राजीव को अस्पताल पहुंचाने में मदद करने के लिए अश्विनी ने साई को धन्यवाद दिया। साईं का कहना है कि उसने वही किया जो एक प्रिय दूसरे के लिए करती है, राजीव शिवानी से शादी कर रहा है और वह सिर्फ शिवानी और उसके सभी प्रियजनों को खुश देखना चाहती है।

अश्विनी कहती है कि वह सबकी खुशी के लिए लड़ती है, लेकिन वह अपने बेटे के लिए क्यों नहीं लड़ती; वह खुश है कि साईं डॉक्टर बन रही है, लेकिन उसने अपने बेटे की जान बचाने की कोशिश क्यों नहीं की। साईं उससे माफी मांगती है और उम्मीद करती है कि वह अपने अतीत में वापस जा सकती है और उन चीजों को बदल सकती है जो विराट को परेशान कर रही हैं, लेकिन विराट उसे माफ नहीं करना चाहता।

राजीव अब खतरे से बाहर

डॉक्टर आईसीयू से बाहर आते हैं और बताते हैं कि राजीव अब खतरे से बाहर हैं, उनका दिल अचानक से धड़कना बंद हो गया था और अगर साईं ने राजीव को समय पर सीपीआर नहीं दिया होता, तो वे राजीव को नहीं बचा सकते थे। वह साईं की समय पर कार्रवाई के लिए उनकी प्रशंसा करता है।

राजीव की जान बचाने के लिए शिवानी ने साई को धन्यवाद दिया। सम्राट का कहना है कि साईं ने साबित कर दिया कि वह एक कॉलेज टॉपर है। मोहित का कहना है कि साईं ने समय पर कार्रवाई की और राजीव को बचाया।

अनुराधा का कहना है कि साईं उसके लिए एक भगवान हैं जिसने उसके भाई की जान बचाई वरना वह उम्मीद खो देती। अश्विनी अनुराधा को सांत्वना देती है। शिवानी और अनुराधा राजीव के पास दौड़ती हैं और उन्हें स्थिर देखकर अपनी खुशी का इजहार करती हैं।

साईं विराट को दूसरा मौका देना का अनुरोध करती है

साईं विराट से कहती है कि वह उसका स्थानांतरण रद्द करने के लिए यहां नहीं आई थी या उससे उसे दूसरा मौका देने का अनुरोध नहीं किया था, वह उससे अपने परिवार को दूसरा मौका देने का अनुरोध करना चाहती है।

विराट पूछते हैं कि वह अब इसके बारे में क्यों बात कर रही है। साईं पूछती हैं कि क्या उन्होंने राजीव की हालत देखकर अनुराधा के दर्द को देखा, उन्हें अपने बेटे की हालत देखकर अश्विनी के दर्द की कल्पना करनी चाहिए और उसकी मां अपने बेटे की अशिष्टता को देखकर गहरे दुःख में है।

विराट का कहना है कि उनके पास अपने परिवार को माफ करने की ताकत नहीं है और इसलिए वह उनसे बहुत दूर जा रहे हैं। साईं कहती हैं कि वह आसानी से दूर नहीं हो सकते।

जीवन की कोई गारंटी नहीं : साईं

विराट पूछते हैं कि वह ऐसा क्यों बात कर रही है। साईं कहती हैं कि वह उन्हें समझाना चाहती हैं कि जीवन की कोई गारंटी नहीं है और कहती हैं कि कोई भी महत्वपूर्ण चीजों को गुस्से में नहीं देख सकता है जैसे कि वह उन्हें श्रुति और सहस की मदद करते हुए नहीं देख सकतीं और इसके लिए उनसे माफी मांगना चाहती हैं।

वह पूछता है कि क्या वह चाहती है कि वह उसे माफ कर दे। वह कहती है कि वह यह नहीं कह रही है कि वह एक अनाथ है और परिवार की कीमत नहीं जानती है। वह अपना स्पष्टीकरण जारी रखती है और कहती है कि वह तभी खुश रह सकता है जब वह अपने परिवार को खुश रखे।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

यह भी पढ़ें : Cannes 2022 दीपिका पादुकोण बनेंगी जूरी का हिस्सा, एक्ट्रेस ने इंस्टाग्राम पर शेयर की पोस्ट

यह भी पढ़ें : Alia Bhatt ग्लोबल स्टार की लिस्ट में हुई शामिल, इस एक्ट्रेस को पीछे छोड़ जीता ये खिताब!

यह भी पढ़ें : Urfi Javed पतली स्टैप के साथ वनपीस में आई नजर, बोल्डनेस के चलते हुई ऊप्स मूमेंट का शिकार!

यह भी पढ़ें : Avatar 2 का फर्स्ट लुक हो सकता है रिलीज, इस बार 160 भाषाओं में डब होगी फिल्म

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT