Wednesday, May 25, 2022
HomeEntertainmentHansal Mehta ‘स्कैम: 1992 के बाद दिखाएंगे अब ‘स्कैम 2003’, वेब सीरीज...

Hansal Mehta ‘स्कैम: 1992 के बाद दिखाएंगे अब ‘स्कैम 2003’, वेब सीरीज की शुरु हुई शूटिंग

हंसल मेहता साल 2020 में 'स्कैम: 1992' नाम की वेब सीरीज लेकर आए थे जिसमें प्रतीक गांधी और श्रेया धनवंतरी लीड रोल मे थे। इस वेब सीरीज ने वेब सीरीज की दुनिया में तहलका ला दिया था। ये अब तक की सबसे बेहतरीन वेब सीरीज मानी गई थी।

इंडिया न्यूज़, मुंबई:

Hansal Mehta :ओटीटी प्लेटफॉर्म मनोरंजन के नए माध्यम हैं। बता दें कि इस प्लेटफॉर्म पर तमाम बड़े निर्माता निर्देशक से लेकर सेलेब्स नजर आ रहे हैं। वहीं बता दें कि हंसल मेहता साल 2020 में ‘स्कैम: 1992’ नाम की वेब सीरीज लेकर आए थे जिसमें प्रतीक गांधी और श्रेया धनवंतरी लीड रोल मे थे। इस वेब सीरीज ने वेब सीरीज की दुनिया में तहलका ला दिया था। ये अब तक की सबसे बेहतरीन वेब सीरीज मानी गई थी।

हंसल मेहता अब दिखांएगे 20 हजार करोड़ के घोटाले की कहानी

ओटीटी की दुनिया में हंसल मेहता की इस सीरीज ने खूब तहलका मचाया और अब सीरीज के मेकर और डायरेक्टर एक और स्कैम लाने जा रहे हैं। हंसल मेहता ‘स्कैम: 2003’ लेकर आ रहे हैं। इसमें करीब 20 हजार करोड़ रुपये के घोटाले की कहानी दिखाई जाएगी। वहीं हंसल मेहता ने सोशल मीडिया पर अपनी इस सीरीज की शूटिंग शुरू होने की जानकारी दी है। उन्होंने एक क्लैप की फोटो शेयर की है और अपनी टीम को आॅल द बेस्ट कहा है।

यह है वेब सीरीज की कहानी

Hansal Mehta
Hansal Mehta ‘स्कैम: 1992 के बाद दिखाएंगे ‘स्कैम 2003

साल 2003 में स्टैंप घोटाला सामने आया था। इस घोटाले का आरोपी अब्दुल करीम तेलगी था। घोटाले को जर्नलिस्ट संजय सिंह ने उजागर किया था और उन्हीं की किताब ‘रिपोर्टर की डायरी’ के आधार पर ये बेस सीरीज बनाई जा रही है। करीम के खिलाफ पहला केस साल 1991 में दर्ज हुआ था। लेकिन कुछ हुआ नहीं। बाद में साल 2001 में करीम को गिरफ्तार किया गया और फिर धीरे धीरे सारे कच्चे चिट्ठे खुले। साल 2007 में करीम को सजा सुनाई गई लेकिन 2017 में मल्टी आॅर्गन फेलियर के चलते करीम की मौत हो गई।

SHARE
Prachi
Sub-Editor at India News, 9 years work experience in Aaj Samaj as a sub editor
RELATED ARTICLES

Most Popular