होम / Happy Birthday Shahrukh Khan: 57 साल के हुए किंग खान, जानिए कैसे बने बॉलीवुड के बादशाह

Happy Birthday Shahrukh Khan: 57 साल के हुए किंग खान, जानिए कैसे बने बॉलीवुड के बादशाह

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : November 2, 2022, 12:43 pm IST

Happy Birthday Shahrukh Khan: बॉलीवुड किंग शाहरुख खान का आज 2 नवंबर को बर्थडे है। शाहरुख खान आज अपना 57वां जन्मदिन मना रहे हैं। शाहरुख ने अपनी मेहनत और दमदार एक्टिंग के जरिए बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। उनका जन्म 2 नवंबर 1965 में दिल्ली में हुआ था। शाहरुख ने अपने फिल्मी करियर में कई दमदार फिल्में बनाई हैं। आपको बता दें कि बहुत कम लोग ये जानते होंगे कि शाहरुख खान का असली नाम अब्दुल रहमान है। उनका ये नाम उनकी नानी ने रखा था। बाद में उनके पिता ने उनका नाम बदलकर शाहरुख खान रख दिया था।

50 रुपये मिली थी पहली सैलरी

बता दें कि एक्टिंग की दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बनाने वाले शाहरुख कभी भी एक्टर नहीं बनना चाहते थे। क्योंकि वो इंडियन आर्मी में जॉब करना चाह रहे थे। उन्होंने एक आर्मी स्कूल में एडमिशन भी ले लिया था। लेकिन अपनी मां की वजह से उन्होंने आर्मी में जाने का इरादा बसद दिया था। क्योंकि उनकी मां ये नहीं चाहती थीं कि वह आर्मी में जॉब करें। शाहरुख 15 साल के थे जब उनके पिता का निधन हो गया था। शाहरुख ने अपने करियर को बनाने के लिए बहुत स्ट्रगल किया है। शाहरुख खान शुरुआत के दिनों में सिनेमा हॉल के बाहर टिकट बेचने का काम किया था। उन्हें उनका पहली सैलरी 50 रुपये मिली थी।

रोमांटिक फिल्मों के लिए जाने जाते हैं किंग खान

आपको बता दें कि आपके चहेते सुपरस्टार शाहरुख भी दिलीप कुमार और मुमताज के बहुत बड़े फैन हैं। हमेशा से वो एक्टिंग करने के दौरान दिलीप कुमार को कॉपी करने की कोशिश करते थे। शाहरुख को हमेशा लगता था कि वो एक्टिंग करने के लिए बने ही नहीं हैं। बॉलीवुड किंग शाहरुख खान ने हर तरह की फिल्मों में काम किया है। हर किरदार में वो खुद को बड़े ही अच्छे से ढालते हैं। लेकिन फिल्मों में उनके रोमांटिक किरदार को लेकर उन्हें रोमांटिक फिल्मों के लिए भी जाना जाता है। अपनी मेहनत और दमदार एक्टिंग से वो आज बॉलीवुड के बादशाह बन चुके हैं। उनकी एक्टिंग के कारण ही उन्हें बॉलीवुड का बादशाह भी कहा जाता है।

शाहरुख की एक्टिंग के दिवाने हैं लोग

शाहरुख ने अपने करियर में कई सारी फिल्मों में काम किया है। जिसमें ‘अंजाम’, ‘दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे’ ‘डर’, ‘देवदास’, ‘चक दे इंडिया’, ‘माई नेम इज खान’, ‘डॉन’ ‘कुछ कुछ होता है’ और ‘मोहब्बतें’ जैसी ढेर सारी सफल फिल्में बनाई हैं। शाहरुख की एक्टिंग के कई लोग दिवाने हैं। खासकर लड़कियां शाहरुख की बहुत बड़ी फैन हैं।

इन फिल्मों में आएंगे नजर

जानकारी दे दें कि जल्द ही शाहरुख अपनी अगली फिल्म ‘पठान’ शामिल हैं। फिल्म में शाहरुख़ के साथ एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम भी हैं। वहीं, किंग खान की अन्य अपकमिंग फिल्मों में ‘जवान’ और ‘डंकी’ शामिल है।

Also Read: किंग खान ने बर्थडे पर बनाया ये प्लान, 5 स्टार होटल में फैंस के साथ करेंगे केक कटिंग

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT