होम / Web series Fauda का बनेगा हिंदी वर्जन

Web series Fauda का बनेगा हिंदी वर्जन

Prachi • LAST UPDATED : September 10, 2021, 7:07 am IST

इंडिया न्यूज, मुंबई:
Web series Fauda : बीते कुछ सालों से हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में विदेशी फिल्मों, टीवी शोज और वेब सीरीज का भारतीय वर्जन बनाने की होड़ लगी हुई है। अब तक कई विदेशी वेब सीरीज के हिंदी वर्जन (Hindi version)
का ऐलान किया जा चुका है और अब इस लिस्ट में एक और धमाकेदार एंट्री हुई है। खबरें हैं कि इजरायल की हिट सीरीज फौदा (Fauda) को जल्द ही भारतीय कलेवर में पेश किया जाएगा। वैसे तो इसका ऐलान दो साल पहले ही 2019 में कर दिया गया था लेकिन कोरोना की वजह से उस पर काम शुरू नहीं हो पाया और अब खबरें आ रही हैं कि इसकी शूटिंग कश्मीर में शुरू कर दी गई है। सीरीज का टाइटल तय नहीं किया गया है। खबर के मुताबिक इसमें भारत-पाकिस्तान के हालातों को दिखाया जाएगा। ये सीरीज भारतीय सेना की उस यूनिट की कहानी होगी जो कि पाकिस्तानी लोगों के साथ घुल मिल जाते हैं और देश को हमलों से बचाने के लिए सूचना इकठ्ठा करते हैं। इसका प्रोडक्शन स्कैम 1992 जैसी हिट वेब सीरीज देने वाला अप्लाउस एंटरटेनमेंट कर रहा है। सीरीज में मानव विज को लीड रोल के लिए चुना गया है। सीरीज में मानव फौदा सीरीज में लियोर रॉज के किरदार डोरोन कविलियो का रोल करेंगे। मानव के अलावा सीरीज में सुमित कौल, शशांक अरोड़ा और साहिबा बाली मुख्य किरदारों में नजर आएंगे। इसके डायरेक्शन की जिम्मेदारी नेशनल अवॉर्ड विनिंग डायरेक्टर सुधीर मिश्रा (National Award Winning Director Sudhir Mishra) को दी गई है। ये इस तरह का उनका दूसरा प्रोजेक्ट है। इससे पहले उन्होंने हॉटस्टार के लिए हॉस्टजेज सीरीज बनाई थी जो कि इजरायल के ही शो हॉस्टेजेज का भारतीय अडॉप्शन है। आपको बता दें कि साल 2015 में रिलीज हुई फौदा सीरीज इजरायल और फिलिस्तीन विवाद पर आधारित है। वहीं भारतीय संस्करण भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव के हालातों पर आधारित होगी।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Jairam Ramesh: ‘कांग्रेस वीवीपैट के अधिक से अधिक उपयोग पर अभियान जारी रखेगी’, जयराम रमेश ने ट्वीट कर दी जानकारी -India News
Aaj Ka Rashifal: मेष, वृषभ और मिथुन राशियों के लिए आज का दिन लाभकारी, मिलेगी बड़ी खुशखबरी- Indianews
Lok Sabha Election: राजस्थान में दूसरे चरण में 64.6% मतदान दर्ज, बाड़मेर में सबसे अधिक 74.25% वोटिंग- Indianews
PM Modi Road Show: बरेली में पीएम मोदी ने किया रोड शो, सीएम योगी भी रहे मौजूद -India News
West Bengal board: पश्चिम बंगाल बोर्ड के कक्षा 10वीं का रिजल्ट जल्द होगा जारी, जानें सही तारीख व टाइमिंग- Indianews
America: ‘मैं सांस नहीं ले पा रहा हूं’, पुलिस द्वारा अश्वेत व्यक्ति के गर्दन को घुटने से दबाने से हुई मौत- Indianews
Shaheed Bhagat Singh: शादमान चौक का नाम शहीद भगत सिंह हो, पाकिस्तान सरकार ने लाहौर HC से मांगा और वक्त -India News
ADVERTISEMENT