होम / जूनियर एनटीआर बर्थडे: बचपन में मिला गया था एक्टर को नेशनल अवॉर्ड, नेट वर्थ जान रह जाएंगे हैरान!

जूनियर एनटीआर बर्थडे: बचपन में मिला गया था एक्टर को नेशनल अवॉर्ड, नेट वर्थ जान रह जाएंगे हैरान!

India News Desk • LAST UPDATED : May 20, 2022, 2:58 pm IST

इंडिया न्यूज़, जूनियर एनटीआर बर्थडे: 
साउथ सुपरस्टार जूनियर एनटीआर की हाल ही में फिल्म आरआरआर ने बॉक्स आॅफिस पर धमाल मचाया। बता दें कि जूनियर एनटीआर आज अपना बर्थडे मना रहे हैं। एनटीआर जूनियर का जन्म 20 मई 1983 में कर्नाटक के कुंदापुर में हुआ था। बता दें कि उनकी फैन फॉलोइंग का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि एक बार एक्टर के लॉन्च इवेंट में करीब 10 लाख फैंस पहुंच गए थे। आज उनके बर्थडे पर हम आपको उनकी लाइफ के रोचक पहुलओं से रुबरु कराएंगे।

साउथ की पॉलिटिकल फैमिली से ताल्लुक रखते हैं एक्टर

 jr-ntr-family-background
jr-ntr-family-background

जूनियर एनटीआर साउथ के जाने माने और पावर फुल पॉलिटिकल फैमिली से ताल्लुक रखते हैं। वे अपने जमाने के मशहूर अभिनेता और आंध्रप्रदेश के सीएम रह चुके नंदामुरी तारक रामाराव के पोते हैं। वहीं, उनके पिता नंदामुरी हरिकृष्णा भी फेमस तेलुगु एक्टर और राज्य सभा मेंबर रह चुके हैं। एनटीआर अपने दादा के नाम पर ही फिल्म इंडस्ट्री में नंदामुरी तारक रामाराव जूनियर के नाम से जाने जाते हैं। जबकि उन्हें टॉलीवुड में प्यार से तारक कहकर बुलाया जाता है।

बचपन में ही मिल गया था नेशनल फिल्म अवॉर्ड

बचपन से ही एक्टिंग के धनी जूनियर एनटीआर ने अपने करियर की शुरूआत 1991 में रिलीज हुई फिल्म ‘ब्रह्मार्षि विश्वामित्र’ से की थी। बतौर बाल कलाकार उनके काम को खूब सराहा गया। इस फिल्म को उनके दादा और जाने माने निर्देशक एनटीआर राव ने डायरेक्ट किया था।

इसके बाद 1996 में आई फिल्म ‘रामायणम’ में जूनियर एनटीआर ने अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया, इस फिल्म के लिए उन्हें नेशनल फिल्म अवॉर्ड आॅफ बेस्ट चिल्ड्रन फिल्म से सम्मानित किया गया था। ऐसे में फिल्मों में आने के बाद सुपरस्टार अभिनेता को जूनियर एनटीआर के रूप में जाना जाने लगा।

लग्जरी लाइफस्टाइल के शौकीन हैं जूनियर एनटीआर

जूनियर एनटीआर का स्टारडम काफी बिग है। बता दें कि वह किसी राजा महाराजा जैसी जिंदगी जीते हैं। एनटीआर अपनी फिल्म के लिए 30-40 करोड़ के आस पास फीस चार्ज करते हैं। वहीं उनकी नेट वर्थ 60 मिलियन डॉलर यानी लगभग 450 करोड़ रुपए हैं।

jt ntr net worth
jt ntr net worth

एनटीआर का हैदराबाद के जुबली हिल्स जैसे प्राइम लोकेशन में लग्जरी बंगला है जिसकी कीमत 28 करोड़ रुपये के करीब की है। जहां वे अपनी पत्नी लक्ष्मी प्रनाथी और दो बेटों संग आलीशान जिंदगी जीते हैं। एनटीआर अपनी महंगी कार को लेकर भी चर्चा में रहते हैं। बता दें कि उनके गैराज में रॉल्स रोयस, रेंज रोवर और बीएमडब्लयू समेत कई गाड़ियां शामिल हैं।

9 नंबर को लकी मानते हैं सुपरस्टार एनटीआर

आपको यह जानकार हैरानी होगी कि साउथ सुपरस्टार एनटीआर अपनी सभी गाड़ियों में 9 नंबर वाली नंबर प्लेट इस्तेमाल करते हैं। नंबर 9 से उनका कुछ खास रिश्ता है, जिसे वे अपने लिए लकी मानते हैं। एनटीआर ने अपनी बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज कार के लिए पंजीकरण संख्या 9999 हासिल करने के लिए 10.5 लाख रुपये का भुगतान किया था। एक्टर की नंबर 9 के लिए इस दिवानगी ने उन्हें मीडिया में काफी अटेंशन भी दिलाई थी।

विवादों में रहीं है एनटीआर की शादी

Jr-NTR-family-photo.
Jr-NTR-family-photo.

जूनियर एनटीआर अपने पर्सनल लाइफ के चलते भी चर्चा में रहे हैं। बता दें कि उन्होंने तेलुगू चैनल के मालिक नर्ने श्रीनिवास की बेटी लक्ष्मी प्रणति से सगाई की थी, उस समय लक्ष्मी की उम्र महज 17 साल थी। यही वजह थी कि उनकी ये शादी विवादों में भी रही थी।

विजयवाड़ा के वकील सिंगुलुरी शांति प्रसाद के द्वारा एक्टर के खिलाफ चाइल्ड मैरिज एक्ट के तहत शिकायत की गई, जिसके बाद विवाद से बचने के लिए जूनियर एनटीआर ने लक्ष्मी के 18 वर्ष पूरे होने का इंतजार किया। बाद में दोनों की शादी 5 मई 2011 को संपन्न हुई। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस शादी में 100 करोड़ रुपए खर्च किए गए थे।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election 2024: जम्मू-कश्मीर की इस सीट पर बदला वोटिंग का डेट, जानें वजह-Indianews
एस जयशंकर की UAE की विदेश मंत्री के साथ बैठक, दिल्ली में इस मुद्दे पर हुई चर्चा
Amit Shah Fake Video: चुनावी मौसम में अमित शाह का फेक वीडियो वायरल, जानें क्या है जनता की राय- Indianews
Indonesia: इंडोनेशिया में ज्वालामुखी फटने से हजारों लोगों का किया गया स्थानांतरण, सुनामी का खतरा- Indianews
COVID-19 Vaccine: कोविड-19 वैक्सीन से लोगों में हो रहा साइड इफ़ेक्ट? जानें जनता की राय
Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस ने उम्मीदवारों की नई लिस्ट की जारी, आनंद शर्मा और राज बब्बर शामिल यहां से लड़ेंगे चुनाव-Indianews
PM Modi: पीएम नरेंद्र मोदी का विपक्ष पर तंज, कहा- ‘मोहब्बत की दुकान’ में बिक रहे फर्जी वीडियो-Indianews
ADVERTISEMENT