होम / Padma Shri Awards 2022 अक्षय कुमार ने 'पृथ्वीराज' निर्देशक चंद्रप्रकाश द्विवेदी को दी बधाई

Padma Shri Awards 2022 अक्षय कुमार ने 'पृथ्वीराज' निर्देशक चंद्रप्रकाश द्विवेदी को दी बधाई

Prachi • LAST UPDATED : January 27, 2022, 2:02 pm IST

इंडिया न्यूज़, मुंबई:
Padma Shri Awards 2022: गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर भारत सरकार ने पद्म सम्मानों की घोषणा की है। ऐसे में कला, खेल, साहित्य, सैन्य बल और सामाजिक क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य करने वाले लोगों को पद्म अवॉर्ड से नवाजा गया। वहीं इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की बात करें तो इसमें इस साल पृथ्वीराज निर्देशक चंद्रप्रकाश द्विवेदी, सोनू निगम, विक्टर बनर्जी पद्मश्री से सम्मानित हुए हैं।

अब इस मौके पर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने सभी पद्म अवार्ड विजेताओं को सोशल मीडिया पर बधाई दी है। उन्होंने लिखा कि पद्म अवॉर्ड लिस्ट में महान नामों को देखकर अच्छा लगा। विज्ञान, सशस्त्र सैन्य बल, खेल, उद्योग और कला में अद्भुत उपलब्धि हासिल करने वाले.. साथ ही मेरे दोस्त निर्देशक डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी। गौरवान्वित। गौरतलब है कि, साल 2022 में कुल 128 पद्म अवार्ड में चार लोगों को पद्म विभूषण, 17 लोगों को पद्म भूषण और 107 लोगों को पद्मश्री अवार्ड से सम्मानित किया गया है।

(Padma Shri Awards 2022) सोनू निगम और अभिनेता विक्टर बनर्जी को भी सम्मानित किया गया

वहीं पद्मश्री से सम्मानित होने को लेकर निर्देशक चंद्रप्रकाश द्विवेदी (Prithviraj Director Chandraprakash Dwivedi) ने खुशी जताई और कहा कि पद्मश्री पुरस्कार एक बड़ी जिम्मेदारी के साथ आता है। मुझे याद है कि कुछ लोगों ने मुझसे कुछ साल पहले कहा था कि मुझे इतिहास का पीछा नहीं करना चाहिए और इसमें इतना शामिल नहीं होना चाहिए क्योंकि हिंदी फिल्म उद्योग को इसकी जरूरत नहीं है और न ही इसकी ज्यादा परवाह है। मेरी समस्या यह है कि मैं और कुछ नहीं समझता; इतिहास मेरा जुनून है।

वहीं इस साल पद्म श्री पाने वालों में सोनू निगम (Sonu Nigam) भी है। बता दें कि 1990 के दशक में स्टेज शो के साथ अपनी शुरूआत करने के बाद, सोनू ने जल्द ही प्लेबैक सिगिंग में नाम कमा लिया। वहीं हिंदी, अंग्रेजी, बंगाली और आसामी भाषा की फिल्मों में काम कर चुके 75 वर्षीय दिग्गज अभिनेता विक्टर बनर्जी को पद्म भूषण से सम्मानित किया गया है। इन्होंने रोमन पोलांस्की, जेम्स आइवरी, सत्यजीत रे, मृणाल सेन और श्माम बेनेगल से निर्देशकों के साथ काम किया है।

Read More: Tribute To Ajit Khan On His Birth Anniversary बॉलीवुड के ‘लॉयन’ को दिया जाएगा खास ट्रिब्यूट

Read More: Mouni Roy Wedding Photo एक-दूसरे के हुए मौनी रॉय और सूरज नांबियार

Read More: Bobby Deol Happy Birthday काम न मिलने के कारण कभी डिप्रेशन में चले गए थे बॉबी

Connect With Us : Twitter Facebook

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

तिहाड़ में फिर मचा आतंक, आपसी झड़प में एक कैदी की मौत
Canada: सड़क दुर्घटना में भारतीय दम्पति और 3 महीने के पोते की मौत, कार  का पीछा कर रही थी कनाडा पुलिस-Indianews
पाकिस्तान में Flipkart नहीं देता है सेवा, जानिए यहां लोग कैसे करते हैं ऑनलाइन शॉपिंग
मेरी मां ने मुझे परिवार की कर्मभूमि सौंपी…, रायबरेली से नामांकन दाखिल करने के बाद राहुल गांधी का बयान
Rohith Vemula: रोहित वेमुला मौत मामले में तेलंगाना पुलिस ने सभी आरोपियों को दिया क्लीन चिट, रिपोर्ट में कही यह बात -Indianews
KKR VS MI: मुंबई और कोलकाता को बीच मुकाबला आज, जानें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11
Amazon Great Summer Sale 2024 : माइक्रोवेव ओवन पर मिल रहा डायरेक्ट डिस्काउंट, यहां देखिए किसे मिलेगा ये फायदा
ADVERTISEMENT