होम / Women’s Day Special: बॉलीवुड की ये अभिनेत्रियां करती है सोशल वर्क

Women’s Day Special: बॉलीवुड की ये अभिनेत्रियां करती है सोशल वर्क

Simran Singh • LAST UPDATED : March 1, 2023, 10:43 am IST

इंडिया न्यूज़(Women’s Day Special): शोहरत की चकाचौंध में तो हर कोई रहता है लेकिन दूसरों की मदद करना जो जरूरत के हकदार है। वह काफी कम लोगी कर पाते हैं। ऐसे ही बॉलीवुड में कई अभिनेत्रियां हैं जो अपने से आगे दूसरों की जरूरतों को रखती हैं।

प्रियंका चोपड़ा

बॉलीवुड में प्रियंका अपनी एक्टिंग से तो जाना ही जाती है लेकिन वह अपने सोशल वर्क के लिए भी काफी जाना जाता है। प्रियंका चोपड़ा कई सारे अभियानों का चेहरा है। जो चाइल्ड राइट्स एंड ड्रग्स और एनवायरमेंटल इश्यूज के लिए काम करते हैं। इसके साथ ही प्रियंका एनडीटीवी पर्यावरण अभियान, ग्रीनथॉन की ब्रांड एंबेसडर भी हैं।

दीया मिर्ज़ा

दीया मिर्ज़ा एक ऐसी अभिनेत्री हैं जो फिल्मों में काम और सामाजिक कार्यों में ज्यादा नजर आते हैं। दीया ने लखनऊ के प्रे प्रिंस ऑफ वेल्स जूलॉजिकल पार्क से दो चीता शावकों को गोद लिया है। वह CRY, PETA, एनडीटीवी ग्रीनथॉन, कैंसर पेशेंट्स एड फाउंडेशन और ऐसे संगठनों से जुड़ी हुई है।

करीना कपूर खान

करीना ने अपनी एक इंटरव्यू में कहा था कि अगर वह एक अभिनेत्री नहीं बनती तो वह एक वकील बनती और उन्होंने अपने सपने काफी हद तक तब पूरा किया जब उन्हें महिला शिक्षा के लिए यूनाइटेड नेशन के द्वारा चुना गया। इसके साथ ही करीना ने मध्य प्रदेश के चंदेरी गांव  को 2010 में गोद लिया था और वह कश्मीर बाढ़ पीड़ितों के लिए 2014 में काफी रिलीफ फंड डोनेट कर चुकी है।

विद्या बालन

विद्या बालन ग्रामीण क्षेत्रों में बेहतर स्वच्छता और सुरक्षित पेयजल सुविधा की दिशा में काम करने के लिए भारत में एक जाना माना चेहरा है। उन्होंने अर्थ आवर पर विश्व वन्यजीव कोष के अभियान के लिए भी प्रचार किया है।

सेलिना जेटली

सेलिना समानता और समान अधिकारों में दृढ़ विश्वास रखती हैं। साथ ही उन्होंने एलजीबीटी अधिकारों को लेकर भी कई काम किए हैं। वह हमेशा एलजीबीटी समुदाय के लिए खड़ी रहती हैं और उसके लिए काफी योगदान भी करती है। इसके अलावा उन्होंने यौन कर्मियों के पूर्ण आवास मानव अधिकारों और महिलाओं व बच्चों के स्वास्थ्य के लिए भी काम किया है।

शिल्पा शेट्टी

शिल्पा शेट्टी युवा पीढ़ी को बॉलिंग अवेयरनेस में जागरूकता के लिए चेहरा रही है। इसके अलावा उन्होंने भारत में एड्स जागरूकता और अभियान कार्यक्रमों में एक बड़ी राशि दान भी की थी।

 

ये भी पढ़े: बॉलीवुड के 8 एक्ट्रेसेस जो जीती है लग्जरियस लाइफ

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

PM Modi अमेरिका के लिए रवाना; क्वाड की बैठक में करेंगे शिरकत, UN शिखर सम्मेलन को करेंगे संबोधित
शनिवार को बदल गए Petrol-Diesel के दाम? चेक करें कच्चे तेल की कीमत
Aaj Ka Panchang: आश्विन कृष्ण पक्ष की चतुर्थी और शनिवार, जानिए आज का शुभ मुहूर्त
चुनाव से पहले कुर्सी छोड़ने की परंपरा पुरानी, इसलिए अग्निपरीक्षा के नाम पर केजरीवाल बना रहे मिस्ट्री प्लान
क्या नूडल्स पर लगेगा अब टैक्स? आइसक्रीम पर भी होगी नजर, इस बड़े डॉक्टर ने बड़ी चेतावनी
चिकन लेग पीस मत समझ लेना इसे, असलियत जानकर टूट जाएगा नॉन वेज वालों का दिल, देखें Viral Video
आतिशी इन पांच नये चेहरों के साथ आज लेंगी CM पद की शपथ, जानें कौन हैं ये लोग कैबिनेट में होंगे शामिल
ADVERTISEMENT