होम / Yeh Rishta Kya Kehlata Hai अक्षु और अभि की शादी की रस्में शुरू

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai अक्षु और अभि की शादी की रस्में शुरू

India News Desk • LAST UPDATED : May 5, 2022, 2:25 pm IST

इंडिया न्यूज़, मुंबई
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai एपिसोड की शुरुआत अक्षु के हॉट एयर बैलून में अभि को पाने के लिए आने से होती है। वह उसे बाहर बुलाती है। वह मुस्कुराता है और कहता है कि तुम मुझे लेने आए हो। नील अक्षु का संदेश सभी को पढ़ाता है। हर्ष पूछता है कि वे बाद में क्या करेंगे। महिमा कहती हैं मुझे नहीं लगता कि ये शादी होगी, अक्षु कहां गयी। अक्षु नीचे उतरती है।

अभि उसे गले लगाता है। वह पूछती है कि क्या तुम ठीक हो। वह कहता है मैं ठीक हूं। वह कहती है मुझे तुम्हें लेने आना था। आरोही आती है और कहती है कि मेरे पैर में मोच आ गई, इसलिए हमें देर हो गई। अभि, अक्षु को दुल्हन का लहंगा दिखाता है। जानी….खेलती है… वह खुशी से रोती है और कूद जाती है। एक आदमी आता है और कहता है कि रीम ने तुम्हारे लिए कार भेज दी है।

अभि कहता है कि हम कार से जाएंगे। आरोही ट्रैफिक के बारे में पूछती है। ड्राइवर का कहना है कि वापसी पर हमें ट्रैफिक मिल जाएगा। अभि कहता है कि हम इसमें जाएंगे, आरोही कार से आएगी। आरोही कहती है हाँ, यह तुम्हारी शादी है, जाओ और तैयार हो जाओ। आरोही कार में जाती है। अक्षु कहते हैं कि पहले मुझे लहंगा दो और अब तुम आओ, क्या तुम डरते हो। वह उसका हाथ पकड़ता है। वह उसे बस उसे देखने के लिए कहती है। वो जातें हैं।

अक्षु अभि को उसे देखने के लिए कहती है

रीम का कहना है कि वे गर्म हवा के गुब्बारे से आ रहे हैं, मुझे लगता है कि यह एक चतुर निर्णय है। हर्ष पूछता है कि सुरक्षा के बारे में क्या। वह कहती हैं कि प्रार्थना करें कि वे सुरक्षित समय पर आएं। दादी कहती हैं कि जब वे आएंगे तो हम रस्म शुरू कर देंगे। हर्ष कहते हैं कि वे सब कुछ तय कर रहे हैं। अक्षु अभि को उसे देखने के लिए कहती है। वह चिल्लाती है कि मेरी शादी हो रही है।

अभि पूछता है कि क्या यह सिर्फ तुम्हारी शादी है

अभि पूछता है कि क्या यह सिर्फ तुम्हारी शादी है। वह कहती हैं कि यह हमारी शादी है, इसकी अभिमन्यु बिड़ला और अक्षरा गोयनका की शादी, महान अभिरा की शादी। उनका कहना है कि यह एकदम सही है।

जिंदगी खूबसूरत है…नाटकती है…दादी कहती हैं न जाने क्या-क्या कपड़े मिले हैं, डॉक्टर हैं, हम उन्हें दे देंगे। दादी और सुवर्णा मंजरी और महिमा के पास आती हैं। महिमा कहती है कि उन्हें अभि को नहीं भेजना चाहिए था। दादी कपड़े देती है और कहती है कि यह शगुन है, दुल्हन पक्ष द्वारा दिए गए कपड़े पहनो। वो जातें हैं।

अभि अक्षु से घूंघट हटाने के लिए कहता है

महिमा कहती हैं इतने भारी कपड़े, उनके रस्म खत्म नहीं होते। मंजिरी कहती है कृपया दीदी … अभि अक्षु से घूंघट हटाने के लिए कहता है। वह कहती है नहीं, मुझे अब कोई समस्या नहीं चाहिए, हमें ऐसा मौका दोबारा नहीं मिलेगा। वे किले में नाचने की कल्पना करते हैं। घूंघट की आधा से… नाटकों…

हर्ष और मनीष बहस करते हैं

हर्ष और मनीष बहस करते हैं। मंजरी का कहना है कि वे आएंगे, चिंता मत करो। हवा चल रही है। कैरव का कहना है कि हमारी सजावट बाहर है। साज-सज्जा गिर जाती है। रीम इसे संभालने के लिए जाता है। अखिलेश का कहना है कि ऐसे मौसम में एयर बैलून यात्रा सुरक्षित नहीं है।

अक्षु पूछती है कि तेज हवा क्यों शुरू हुई। अभि कहता है कि कुछ नहीं होगा, चिंता मत करो। दादी का कहना है कि सब ठीक हो जाएगा। कैरव पूछता है कि यहाँ क्या हो रहा है। मंजरी ने उसे चिंता करने के लिए नहीं कहा, कान्हा सब कुछ ठीक कर देगा। कैरव का कहना है कि अभि और अक्षु अब तक नहीं आए हैं।

अक्षु और अभि अपने परिवार के सदस्यों को बुलाते हैं। वे वहाँ पहुँचते हैं और बैलून कार्ट से नीचे उतरते हैं। अक्षु ने कैरव को गले लगाया। अभि मंजरी का आशीर्वाद लेने के लिए दौड़ता है। वह कहता है कि हमें लहंगा मिल गया है। कैरव का कहना है कि हम बहुत चिंतित थे। वह कहती है कि यह मजेदार था, देखिए मैं ठीक हूं, चिंता मत करो। कैरव उसे पागल कहता है।

जब शादी अच्छी होगी तो हमें राहत मिलेगी

मनीष कहते हैं कि हम सभी डर गए थे, जब शादी अच्छी होगी तो हमें राहत मिलेगी। दादी का कहना है कि आप घूंघट में हैं। अक्षु कहती हैं हां, आपने कहा था कि हम हल्दी के बाद एक-दूसरे को नहीं देख सकते, आरोही कहां है।

रीम का कहना है कि वह जल्द ही आने वाली है। मंजरी अक्षु को जाने और तैयार होने के लिए कहती है। महिमा कहती है कि यह मुहूर्त पर होना चाहिए। हर्ष कहते हैं कि लहंगा पहनो जिसके लिए यह ड्रामा हुआ। अभि अक्षु के पास जाता है और कहता है कि हम शादी में मिलेंगे।

अक्षु और अभि शादी के लिए तैयार होने जाते हैं

अक्षु और अभि शादी के लिए तैयार होने जाते हैं। अंखियां वे….नाटक… कैरव व्यवस्थाओं में व्यस्त है। वह कहता है कि मैं आरोही के बारे में पता लगाऊंगा। आरोही आती है और कहती है कि मैं यहाँ हूँ। वह कहती है अक्षु … मंजरी कहती है कि मैंने यह कलगी अभि के लिए बनाई है। नील कहते हैं कि यह सुंदर है।

हर्ष कहते हैं कि मुझे शेरवानी का बटन नहीं मिल रहा है। वह कहती है मैं देखूंगी। वह अभि को देखती है और कहती है कि अभि…. गोयनका अक्षु को दुल्हन के रूप में देखते हैं। वे मुस्कुराते हैं। बिरला अभि को आते देख मुस्कुरा देते हैं।

मंजरी उस पर काली बिंदी लगाती है और उसे दूर भगा देती है। नील भी उनकी तारीफ करते हैं। मंजरी अभि को पगड़ी पहनने के लिए कहती है। सुवर्णा अक्षु को नायरा की चूड़ियाँ पहनाती है। अक्षु खुशी से रोता है।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

यह भी पढ़ें :  Namrata Malla ने डांस करते हुए दिखाया अपना बोल्ड फिगर, देखें वीडियो

यह भी पढ़ें :  Urvashi Rautela की छोटी स्कर्ट ने दिया उन्हें धोखा, कैमरे में कैद हुआ Oops Moment

यह भी पढ़ें :  सोहा-कुणाल ने ईद 2022 पर बनाया शीर कुरमा, संजय दत्त ने फैमिली संग खिंचवाई फोटोज

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Bihar News: अजब गजब! पटना में शख्स ने ससुर के सामने सास से रचाई शादी- indianews
डीपफेक का शिकार हुई Katrina Kaif, वीडियो में फ्रेंच भाषा में बात करती दिखीं एक्ट्रेस -Indianews
Virat Kohli को ‘बॉलीवुड का दामाद’ मानते हैं किंग खान, क्रिकेटर के साथ बिताए समय को किया याद -Indianews
Lok Sabha Election: लोग वोटिंग में नहीं ले रहे बढ़-चढ़ कर हिस्सा, मतदान प्रतिशत में दिखी भारी गिरावट-Indianews
May 2024 Festivals Full List: अक्षय तृतीया से बुद्ध पूर्णिमा तक, यहां जानें आगामी हिंदू त्योहारों की लिस्ट- indianews
पहली नजर में Raghav Chadha पर दिल हार बैठी थी Parineeti, एक्ट्रेस ने सुनाए अनसुने किस्से -Indianews
Lok Sabha Election: अनंतनाग-राजौरी चुनाव टालने की मांग पर बढ़ा विवाद, एनसी और पीडीपी ने जताई नाराजगी-Indianews
ADVERTISEMENT