होम / मुश्किल में पड़ सकते हैं एलन मस्क, ट्विटर से निकाली गई गर्भवती कर्मचारी ने दी कोर्ट में घसीटने की धमकी

मुश्किल में पड़ सकते हैं एलन मस्क, ट्विटर से निकाली गई गर्भवती कर्मचारी ने दी कोर्ट में घसीटने की धमकी

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : November 9, 2022, 3:48 pm IST

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली) : दुनिया के सबसे बड़े रईस एलन मस्क की मुश्किलें फिर बढ़ सकती हैं। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर उनके गले की फांस बन सकता है। मस्क ने ट्विटर को खरीदने के लिए अप्रैल में 44 अरब डॉलर की डील की थी और फिर उससे मुकर गए थे। लेकिन कोर्ट-कचहरी से बचने के लिए आखिर उन्होंने पिछले महीने के अंत में यह डील पूरी कर ली। इसके बाद उन्होंने एक के बाद एक ताबड़तोड़ फैसले किए। सबसे पहले भारतीय मूल के सीईओ पराग अग्रवाल समेत चार टॉप अधिकारियों को बाहर कर दिया। फिर उन्होंने कंपनी के बोर्ड को भंग कर दिया। इसके बाद मस्क ने ट्विटर के आधे कर्मचारियों की छुट्टी कर दी। भारत में तो 90 फीसदी कर्मचारियों को बाहर कर दिया गया।

ट्विटर से बाहर किए गए कर्मचारियों में कई गर्भवती महिलाएं भी हैं। इनमें से एक महिला ने मस्क को कोर्ट में घसीटने की धमकी दी है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘See you in court!’। हालांकि, ट्विटर ने उनके ट्वीट्स को हटा दिया। इस महिला का नाम शेनन लू है। वह ट्विटर में डेटा साइंस मैनेजर के पद पर थीं। कंपनी ने पिछले शुक्रवार को दुनियाभर में 3700 कर्मचारियों को बाहर कर दिया था। इनमें शेनन लू भी शामिल थीं। डेलीमेल की एक रिपोर्ट के मुताबिक शेनन लू इसी साल जनवरी में ट्विटर में आई थीं।

गर्भवती महिला ने दी मस्क को अदालत में घसीटने की धमकी

शेनन लू ने लिखा, ‘ट्विटर में मेरी यात्रा ऐसे समय समाप्त हुई जब मैं छह महीने की गर्भवती हूं।’ लू ने एक और ट्वीट में लिखा, ‘यह भेदभाव है। मैं इसके खिलाफ लड़ूंगी। मेरा परफॉरमेंस पिछली तिमाहियों से अच्छा रहा है। मैं जानती हूं कि अन्य मैनेजरों के पास मेरे जितनी अच्छी रेटिंग नहीं है। See you… in the court.’। शेनन लू की तरह रेचल बॉन भी ट्विटर में छंटनी की शिकार हुई हैं। वह आठ महीने की गर्भवती हैं। वह कंपनी के सैन फ्रांसिस्को ऑफिस में कंटेंट मार्केटिंग मैनेजर थीं। निकाले जाने के बाद उन्होंने अपने नौ महीने के बच्चे को हाथ में लेकर एक फोटो शेयर करते हुए पोस्ट किया था। इसमें उन्होंने लिखा, ‘Twitter वास्तव में ट्विटर था।’

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Mumbai Rain: धूल भरी आंधी के साथ मुंबई में बारिश, घाटकोपर इलारे में गिरा बिलबोर्ड-Indianews
KKR VS GT: नरेंद्र मोदी स्टेडियम में देखने को मिल सकता है छक्कों की बरसात, जानें कैसा होगा पिच का मिजाज-Indianews
अमर सिंह चमकीला से तू क्या जाने गाने का Parineeti Chopra वर्जन हुआ रिलीज, रिकॉर्डिंग स्टूडियो में गाते हुए वीडियो किया शेयर -Indianews
IPL 2024 Playoffs Scenario: जानें CSK को पीछे छोड़ प्लेऑफ़ के लिए कैसे क्वालीफाई कर सकती है RCB-Indianews
PM Modi in Varanasi: नामांकन से एक दिन पहले पीएम मोदी का वाराणसी में मेगा रोड शो, लोगों ने फूल बरसा कर किया स्वागत
Kia Krystal से अब गाड़ियों की सर्विसिंग होगी आसान, लाइव-स्ट्रीमिंग से दिए जाएंगे सभी सवालों के जवाब-Indianews
Tej Pratap Yadav: तेज प्रताप ने खोया आपा, अपने ही कार्यकर्ता के साथ की हाथापाई, वीडियो वायरल- Indianews
ADVERTISEMENT