होम / राज्यसभा सांसद कार्तिकेय शर्मा पहुंचे इंदौर, हुआ भव्य स्वागत

राज्यसभा सांसद कार्तिकेय शर्मा पहुंचे इंदौर, हुआ भव्य स्वागत

Roshan Kumar • LAST UPDATED : March 12, 2023, 1:20 am IST

kartik sharma: राज्यसभा सांसद कार्तिकेय शर्मा सांसद बनने के बाद पहली बार मां अहिल्या की नगरी इंदौर पहुंचे। इंदौर में कार्तिकेय शर्मा का भव्य स्वागत किया गया। स्वर्गीय दादा ताराचंद वर्मा बालिका रेसलिंग सेंटर द्वारा राज्यसभा सांसद कार्तिकेय शर्मा का सम्मान समारोह आयोजित किया गया। इसके बाद नन्ही बालिकाओं ने उनका भव्य स्वागत किया।

  • मध्य प्रदेश कार्तिकेय शर्मा की जन्मस्थली हैं
  • शर्मा देश के युवा सांसदों में से एक है
  • नन्ही बच्चियों में उनके आने पर उत्साह देखा गया

इस मौके पर श्री कार्तिकेय शर्मा ने कार्यक्रम में मौजूद युवा खिलाड़ी और शहर के गणमान्य लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश उनकी जन्मस्थली है हरियाणा उनकी कर्म स्थली। मध्य प्रदेश से उनका जुड़ाव उतना ही है जितना कि किसी भी प्रदेश वासी का होना चाहिए।

सभी तरक्की में याोगदान करे

कार्तिकेय शर्मा ने कहा, “मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में मध्य प्रदेश ऊंचाइयों को छू रहा है और आगे भी बहुत बेहतर करेगा राजनीति से उठकर हर तबके को साथ में मिलकर प्रदेश और देश की तरक्की में योगदान देना चाहिए।” कार्तिकेय शर्मा बतौर सांसद अपना कर्तव्य मानते हैं कि जनता सरोकार के मुद्दों को संसद तक ले जाकर लोगों तक उसका लाभ पहुंचाएं। इस मौके पर सभा में मौजूद नन्ही बच्चियों ने कुश्ती के खेल को लेकर सांसद कार्तिकेय शर्मा से संवाद किया।

कुश्ती बुद्धि का भी खेल

कार्तिकेय शर्मा ने कहा कि कुश्ती के सिर्फ बल का खेल नहीं बल्कि बल के साथ बुद्धि का खेल भी है और आने वाली युवा पीढ़ी परंपरागत मिट्टी की कुश्ती में देश का नाम रोशन करेगी। इंदौर में कुश्ती को बढ़ावा देने के लिए वह हर संभव साथ देंगे।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन के कारण आज देशभर में बेटियां सुरक्षित हैं बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के राष्ट्रीय नारे ने आज बेटियों की स्थिति देश में सुदृढ़ की है। हरियाणा जहां भ्रूण हत्या का ग्राफ सबसे ऊपर हुआ करता था आज वहां बेटियां कंधे से कंधा मिलाकर हर क्षेत्र में आगे बढ़ रही हैं। मेडल तालिका में बेटियां आगे बढ़ रही हैं लिहाजा आज की बेटी सशक्त और सुदृढ़ हुई है और इसी सपने को आगे लेकर मैं अपनी कर्मभूमि और जन्मभूमि पर सतत कार्य करता रहूंगा।

यह भी पढ़े-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT