होम / गुजरात में दो दिन में तीसरी बार भूकंप के झटके, ISR अधिकारी ने दी जानकारी

गुजरात में दो दिन में तीसरी बार भूकंप के झटके, ISR अधिकारी ने दी जानकारी

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : February 24, 2023, 6:00 pm IST

Gujarat Earthquake: गुजरात के अमरेली जिले में पिछले 24 घंटों में दो बार भूकंप के मामूली झटके महसूस किए गए हैं। क्षेत्र में पिछले दो दिनों में यह तीसरी बार भूकंप आया है। भूकंप अनुसंधान संस्थान यानि की ISR के एक अधिकारी ने जानकारी दी कि रिक्टेल स्केल पर भूकंप की 3.4 और 3.1 तीव्रता मापी गई थी।

जानमाल का नहीं हुआ नुकसान

अधिकारियों ने कहा कि भूकंप की वजह से जिले में जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ है। ISR के अधिकारी के अनुसार, आज शुक्रवार को सावरकुंडला तालुका के मिटियाला गांव में सुबह 11 बजकर 40 मिनट पर 3.1 तीव्रता से भूकंप के झटके महसूस किए। अमरेली शहर से 43 किलोमीटर दक्षिण-दक्षिण पूर्व में भूकंप का केंद्र था।

इससे पहले गुरुवार को आया था भूकंप

वहीं इससे पहले गुरुवार को रात 11 बजकर 35 मिनट पर जिला मुख्यालय से करीब 44 किमी की दूरी पर दक्षिण-दक्षिण पूर्व में खंभा में 3.4 तीव्रता का भूकंप आया। गांधीनगर स्थित ISR के एक अधिकारी ने जानकारी दी कि इससे पहले गुरुवार की सुबह मिटियाला गांव में भी 3.1 तीव्रता से भूकंप के झटके महसूस किए गए।

Also Read: रायपुर में कांग्रेस का 85वां अधिवेशन, स्टीयरिंग कमेटी ने लिया CWC मेंबर्स के लिए चुनाव न करने का फैसला

Also Read: पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल के पति का निधन, पीएम मोदी ने जताया शोक

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT