होम / बुराई पर अच्छाई को स्थापित करते समय स्वयं सक्षम होकर भी भगवान राम ने लिया था सबका साथ PM Modi Address on Unveiling The Statue Of God Hanuman

बुराई पर अच्छाई को स्थापित करते समय स्वयं सक्षम होकर भी भगवान राम ने लिया था सबका साथ PM Modi Address on Unveiling The Statue Of God Hanuman

Vir Singh • LAST UPDATED : April 16, 2022, 5:21 pm IST

पीएम ने कहा, यही तो है सबका साथ-सबका प्रयास

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
PM Modi Address on Unveiling The Statue Of God Hanuman प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा, हमारी आस्था और संस्कृति की धारा समावेश, सदभाव और समभाव की है। यही वजह है कि जब बुराई पर अच्छाई को स्थापित करने का समय आया तो भगवान राम ने स्वयं सक्षम होते हुए भी इस काम में सबका साथ लेकर व समाज के हर तबके को इससे जोड़कर इस काम को पूरा किया। पीएम ने कहा कि यही तो है सबका साथ-सबका प्रयास।

पीएम मोदी ने गुजरात के मोरबी में हनुमान जयंती के अवसर भगवान हनुमान की 108 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण करने के बाद आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए यह बातें कहीं। उन्होंने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए कार्यक्रम को संबोधित किया।

सभी को जोड़ती है रामकथा की भावना

पीएम मोदी ने कार्यक्रम में संबोधन के दौरान देश में एकता पर बल दिया। उन्होंने कहा, भाषा या बोली देश के किसी भी हिस्से में कुछ भी हो, लेकिन रामकथा की भावना सभी को जोड़ती है। यह प्रभु भक्ति के साथ एकाकार करती है। उन्होंने कहा, देश के अलग-अलग हिस्सों में रामकथा का आयोजन भी किया जाता है।
रामकथा की भावना जो सभी को जोड़ने का काम करती है, वही तो हमारे अध्यात्म, भारतीय आस्था की, हमारी परंपरा व हमारी संस्कृति की ताकत है।

सबका साथ, सबका प्रयास का उत्तम प्रमाण प्रभु राम की जीवन लीला

प्रधानमंत्री ने कहा, प्रभु राम की जीवन लीला भी सबका साथ, सबका प्रयास का उत्तम प्रमाण है। हनुमानजी प्रभु की जीवन लील के अहम सूत्र रहे हैं। सबका प्रयास की इसी भावना से हम सभी देशवासियों को स्वतंत्रता के अमृत काल को उज्जवल करना है। हमें राष्ट्रीय संकल्पों की सिद्धि के लिए एकजुट होना है।

PM Modi Address on Unveiling The Statue Of God Hanuman

Also Read : गुजरात के मोरबी में 108 फीट की हनुमान की प्रतिमा का अनावरण PM Modi Unveiled Statue And Addressed a Programme

Connect With Us: Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT