होम / CM Manohar Lal Khattar: हरियाणा विधानसाभा चुनाव को लेकर अटकलें हुई तेज, CM खट्टर का आया बड़ा बयान, कही ये बात

CM Manohar Lal Khattar: हरियाणा विधानसाभा चुनाव को लेकर अटकलें हुई तेज, CM खट्टर का आया बड़ा बयान, कही ये बात

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : October 8, 2023, 2:21 am IST

India News (इंडिया न्यूज), CM Manohar Lal Khattar: हरियाणा (Haryana) के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने बिते शनिवार को कहा कि ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ एक बेहतर प्रस्ताव है। इसके साथ ही सीएम खट्टर ने हरियाणा में जल्द चुनाव होने की अटकलों को भी खारिज कर दिया है। खट्टर ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि लगभग हर कोई लोकसभा और विधानसभाओं के चुनाव को एक साथ कराने के विचार से सहमत है।

सीएम खट्टर ने आगे कहा, ‘‘यह एक अच्छा प्रस्ताव है। यह विचार सामने आया है और लगभग हर कोई इससे सहमत भी है। अंतत: फैसला दिल्ली में होगा।’’ सीएम ने कहा कि फिलहाल चुनाव अलग-अलग होने होंगे। साथ ही उन्होंने जोर देते हुए कहा कि हरियाणा में चुनाव अपने समय पर ही होंगे।

हरियाणा में अगले साल होंगे आम चुनाव

बता दें कि, हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनाव अगले साल प्रस्तावित होने वाली है। पिछले महीने देश में एक साथ चुनाव कराने की संभावना तलाशने को लेकर केंद्र सरकार ने पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की अध्यक्षता वाले एक उच्च स्तरीय समिति का गठन किया था, जिसके बाद से कुछ राज्यों में अगले साल आम चुनावों के साथ ही विधानसभा चुनाव होने की भी अटकलें तेज हो गई।

अन्य दलों से मांगी गई सुझाव

दरअसल इस समिति की पहली बैठक 23 सितंबर को आयोजित की गई थी। इस समिति ने मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय दलों, राज्यों की सत्तारूढ़ पार्टियों, राजनीतिक दल जिनके संसद में प्रतिनिधि हैं और साथ ही राज्य के मान्यता प्राप्त दलों को न्योता देने का भी फैसला किया है। ताकि देश में एक साथ चुनाव कराने के मुद्दे पर उनके सुझाव लिए जा सकें।

यह भी पढ़ें-

लेटेस्ट खबरें

IPL 2024 Points Table: दिल्ली की गुजरात पर जीत से अंक तलिखा में बड़ा फेरबदल, जानें ताज़ा अपडेट
Turkey-Hamas Relations: इजरायल के साथ युद्ध के बीच हमास प्रमुख करेंगे तुर्की का दौरा, तुर्की के राष्ट्रपति ने दी जानकारी
US-Italy Relations: अमेरिका-इटली आए एक साथ, गलत सूचना के प्रसार को रोकने के लिए साथ में करेंगे काम
NABARD Recruitment 2024: NABARD में निकला जॉब करने का सुनहरा मौका, 100000 की सैलरी वाली नौकरी के लिए यहां करें आवेदन
Salman Khan Firing Case: बांद्रा में शूटिंग से कुछ घंटे पहले ही आरोपियों को दी गई थी बंदूक, सलमान खान केस में बड़ा खुलासा
महिंद्रा थार को टक्कर देने आ रही Jeep की मिनी एसयूवी, लुक और फीचर्स देख चौंक जाएंगे आप
Indonesia Volcano: इंडोनेशिया का रुआंग ज्वालामुखी का वीडियो वायरल, उगल रहा है लाल राख, लावा और धुआं