होम / Cm's Reaction On Vaccination 2 माह में 100% लक्ष्य हासिल हो

Cm's Reaction On Vaccination 2 माह में 100% लक्ष्य हासिल हो

Amit Sood • LAST UPDATED : November 12, 2021, 12:27 pm IST

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़।

Cm’s Reaction On Vaccination हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेश के सभी नागरिकों के टीकाकरण का कार्य युद्व स्तर पर किया जाए ताकि कोरोना की सम्भावित तीसरी लहर को रोका जा सके। मुख्यमंत्री आज यहां उपायुक्तों से सीधा संवाद कर प्रदेश में चल रहे टीकाकरण अभियान, डीएपी खाद की उपलब्धता, खेतों में भरे हुए पानी की निकासी, शूगर मिलों में पिराई शुरू करने व परिवार पहचान पत्र और मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना की समीक्षा कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में डीएपी खाद की कोेई कमी नहीं आने दी जाएगी। इसके लिए केंद्र से बातचीत करके अतिरिक्त रैक देने की मांग की गई है। उन्होंने कहा कि अगले 4 दिन में हरियाणा को 16 अतिरिक्त रैक मिलेंगे। इसके बाद जिलों में पर्याप्त मात्रा में खाद उपलब्ध हो जाएगी।

खाद वितरण की लगातार मॉनिटरिंग करें उपायुक्त (Cm’s Reaction On Vaccination )

उन्होंने जिला उपायुक्तों को खाद वितरण की लगातार मॉनिटरिंग के निर्देश दिए। उन्होंने महानिदेशक कृषि एवं किसान कल्याण विभाग को 10 अतिरक्त खाद के रैक की डिमांड केंद्र सरकार को भेजने के निर्देश दिए ताकि जिलों में खाद की उपलब्धता बनी रहे। बैठक में कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री जेपी दलाल मौजूद रहे और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज वीसी के माध्यम से बैठक में शामिल हुए।

31 दिसंबर तक सभी को पहली डोज लगे (Cm’s Reaction On Vaccination )

मुख्यमंत्री ने हर घर दस्तक अभियान के तहत सभी नागरिकों का पूर्ण रूप से टीकाकरण करने के निर्देश देते हुए कहा कि प्रदेश में 31 दिसंबर तक सभी को वेक्सिनेशन की पहली डोज हर हाल लगाई जाए। इसके लिए अतिरिक्त टीमो का गठन करने और अन्य आवश्यक संसाधनों की पूर्ति सुनिश्चित करने को कहा। उन्होंने कहा कि इस अभियान में समर्पण पोर्टल पर पंजीकृत स्वेच्छिक कार्यकर्ताओं के साथ साथ एनजीओ, धर्मगुरुओं की भी सहायता ली जाए। जान है तो जहान है इसलिए हर नागरिक अपनी जान की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए टीकाकरण में अपनी भागीदारी को सुनिश्चित करे। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टीकाकरण अभियान की स्वयं समीक्षा कर रहे हैं। अधिकारी इस ओर विशेष ध्यान देते हुए ऐसी कोई लापरवाही न करें जिससे कोविड-19 की तीसरी लहर को बढ़ावा मिले। उन्होंने कहा कि दूसरे चरण को 2 माह में पूरा कर हरियाणा में टीकाकरण का 100 प्रतिशत लक्ष्य हासिल करें। महामारी अलर्ट सुरक्षित हरियाणा के तहत जिलों में आयोजित मेलों में पहले टीकाकरण का प्रमाण देने वाले को ही आने की अनुमति दें।

Read More : Covaxin WHO कोवैक्सीन के आपात इस्तेमाल को WHO की मंजूरी

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Saudi Arab: इस इंफ्लुएंसर को सुनाई गई 11 साल की सजा, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान-Indianews
Lok Sabha Election: कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवार के भाजपा में शामिल होने पर राजनाथ सिंह का बयान, जानें क्या कहा-Indianews
Delhi: दिल्ली में इंसानियत हुई शर्मसार, दो बच्चों की हत्या कर पिता फरार-Indianews
French: फ्रांस में महिला के साथ फ्रांसीसी राजनेता ने किया कुछ ऐसा, जानें पूरा मामला-Indianews
8 Chiranjeevi: पृथ्वी पर अंत तक रहेंगे जीवित ये 8 चिरंजीवी, जाने कैसे मिला उन्हें ये वरदान – Indianews
Gurugram: गुरुग्राम पुलिस ने सैक्स रैकेट का किया भंडाफोड़, व्हाट्सएप के जरिए हो रहा था धंधा-Indianews
Hardeep Nijjar Killing: कनाडा में तीन भारतीय की गिरफ्तारी के बाद गुस्सा में आएं जयशंकर, जानें क्या कहा-Indianews
ADVERTISEMENT