होम / Haryana Bus Accident: महेंद्रगढ़ में हुए बस हादसे में 6 बच्चों की मौत, केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जताया शोक

Haryana Bus Accident: महेंद्रगढ़ में हुए बस हादसे में 6 बच्चों की मौत, केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जताया शोक

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : April 11, 2024, 1:13 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Haryana Bus Accident: हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है, जहां बच्चों से भरी एक स्कूल बस पलट गई। इसमें छह बच्चों की मौत हो गई और 15 अन्य घायल हो गए हैं। बता दें कि, निजी स्कूल जीएल पब्लिक स्कूल की बस में करीब 35 बच्चे सवार थे। यह घटना जिले के कनीना उपमंडल के गांव उन्हाणी के पास हुई है।

नशे में था स्कूल बस का ड्राइवर

मिली जानकारी में कहा गया कि, जिस स्कूल बस का एक्सीडेंट हुआ, उसका ड्राइवर शराब के नशे में गाड़ी चला रहा था। लोगों का कहना है कि बस काफी तेज रफ्तार में थी और संतुलन बिगड़ने के बाद पेड़ से टकरा गई। इससे बड़ा हादसा हो गया और कई बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए।

पुलिस ने कही जांच की बात 

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, बस में कुल 25 से 30 बच्चे सवार थे। घायल बच्चों को अस्पताल ले जाया गया। मामले की जांच अभी भी जारी है। इस बात की जांच की जाएगी कि ड्राइवर सो रहा था या वह नशे में था। उसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जायेगी। आज ईद पर सभी सरकारी दफ्तरों और स्कूलों में छुट्टियां हैं। इसके बाद भी निजी स्कूल ने छुट्टियां घोषित नहीं कीं।

Flying Beast: फ्लाइंग बीस्ट की नई यात्रा, अपनाई पुरानी भारतीय खेती तकनीक

केंद्रीय गृह मंत्री ने जताया दुख

हरियाणा के महेंद्रगढ़ में स्कूल बस हादसे में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दुख जताया है । अमित शाह ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा है कि “हरियाणा के महेंद्रगढ़ में स्कूल बस का दुर्घटनाग्रस्त होना बेहद दुःखद है। मेरी संवेदनाएं मृतक बच्चों के शोक संतप्त परिजनों के साथ है। ईश्वर उन्हें यह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें। स्थानीय प्रशासन के द्वारा घायल बच्चों को सहायता पहुंचाई जा रही है। उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।”

हरियाणा बीजेपी प्रभारी बिप्लब देब ने जताया दुख

हरियाणा बीजेपी प्रभारी बिप्लब देब भी घटना पर दुख जताते हुए कहा लिखा कि, महेंद्रगढ़ के कनीना में स्कूल बस के दुर्घटनाग्रस्त होने के कारण कुछ बच्चों की असामयिक मृत्यु होने और कुछ के घायल होने का समाचार अत्यंत दुःखद है। मैं सभी शोकाकुल परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना प्रकट करता हूँ और माता त्रिपुरसुन्दरी से घायल बच्चों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूँ।
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT