होम / Glowing Skin Tips: ग्लोइंग स्किन के लिए अपनाएं ये टिप, रोज ऐसे लगाएं मलाई

Glowing Skin Tips: ग्लोइंग स्किन के लिए अपनाएं ये टिप, रोज ऐसे लगाएं मलाई

Divya Gautam • LAST UPDATED : November 7, 2022, 11:00 pm IST

मलाई हमारी सेहत के लिए तो अच्छा होता ही है लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये ये हमारे सेहत के साथ ही ये हमारी स्कीन को भी खूबसूरत बनाने में बहुत लाभदायक होता है। तो चलिए जानते हैं कि किस तरह से मलाई हमारी स्कीन को खूबसूरत और चमकदार बनाती है।

हर रोज लगाएं मलाई

चेहरे पर हर रोज मलाई लगाने से फेस लंबे समय तक जवाना बना रहता है मलाई में मौजूद विटामिन और प्रोटीन हमारी स्किन में कोलेजन के प्रोडक्शन को बढ़ाता है। इससे स्किन जवान रहती है।

milk cream, मलाई का नहीं है कोई साइड इफेक्ट, Skin के लिए है रामबाण - lifestyle malai is very beneficial for healthy skin - Navbharat Times

मॉइस्चराइजर का करता है काम

दूध की मलाई स्किन के लिए एक अच्छे मॉइस्चराइजर का भी काम करती है। मलाई से चेहरे पर कुछ मिनटों तक मसाज करना चाहिए इससे डैमेज टीश्यूज रिपेयर हो जाते हैं। इससे आपकी स्किन हेल्दी रहती है।

Natural skin care regime for healthy and glowing skin. - Mamaearth Blog

 

काले धब्बों को भगाए

आप दूध की मलाई से अपने चेहरे के काले धब्बों से पीछा छुड़ा सकते हैं। इसके लिए मलाई को कुछ देर के लिए धब्बों पर लगाकर छोड़ें। इसमें आप थोड़ा सा नींबू का रस भी मिला सकती हैं इससे जल्दी असर होगा। इसके सूख जाने पर इसे पानी से धो लें।

5 Homemade Malai Face Packs to Get Gorgeous Skin | India.com

लाता है ग्लो

मलाई से आपके चेहरे पर ग्लो आ जाता है। इसके लिए आप मलाई में थोड़ा शहद मिलाकर के फेस पर लगाएं। ऐसा करने से आपकी स्कीन चमकदार हो जाएगी।

Here Is An Ultimate Guide To Get Healthy Glowing Skin | Be Beautiful India

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT