होम / Rakul Preet Singh Fitness: रकुल प्रीत सिंह सी टोन्ड बॉडी के लिए अपनाएं ये मंत्र, जानें वर्कआउट से डाइट तक सब कुछ

Rakul Preet Singh Fitness: रकुल प्रीत सिंह सी टोन्ड बॉडी के लिए अपनाएं ये मंत्र, जानें वर्कआउट से डाइट तक सब कुछ

Simran Singh • LAST UPDATED : November 2, 2023, 1:33 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Rakul Preet Singh Fitness, दिल्ली: क्या आप भी रकुल प्रीत सिंह की फिट और सुडौल काया के फैन हैं? क्या आप जानना चाहते हैं कि वह अपनी फिटनेस बनाए रखने के लिए कौन से वर्कआउट और डाइट प्लान फॉलो करती हैं? आज कि इस रिपोर्ट में अपको उन सभ सवालों के जवाब मिलेगें।

क्या है रकुल का वर्कआउट प्लान?

रकुल प्रीत सिंह फिट और खूबसूरत शरीर के लिए जानी जाती है। इसके साथ ही वह अपनी टोन्ड काया को बनाए रखने के लिए काफी टफ वर्कआउट रूटीन का पालन भी करती हैं। उनके वर्कआउट प्लान में कार्डियो, वेट ट्रेनिंग और फंक्शनल ट्रेनिंग का संयोजन शामिल है। वह अपने दिमाग और शरीर को संतुलन में रखने के लिए योग और ध्यान का भी सहारा लेती है।

कार्डियो: रकुल प्रीत सिंह अपने दिन की शुरुआत 30 मिनट के कार्डियो सेशन से करती हैं, जिसमें दौड़ना, साइकिल चलाना या तैराकी शामिल है। कार्डियो कैलोरी जलाने, हृदय स्वास्थ्य में सुधार और सहनशक्ति बढ़ाने में मदद करता है।

वेट ट्रेनिंग: रकुल प्रीत सिंह मसल्स बनाने और ताकत बढ़ाने के लिए अपने वर्कआउट रूटीन में वेट ट्रेनिंग भी शामिल करती हैं। वह स्क्वाट, डेडलिफ्ट और बेंच प्रेस जैसे मिश्रित व्यायामों पर ध्यान केंद्रित करती हैं, जो एक साथ कई मांसपेशी समूहों पर काम करते हैं।

फंक्शनल ट्रेनिंग: फंक्शनल ट्रेनिंग में ऐसे व्यायाम शामिल होते हैं जो रोजमर्रा की गतिविधियों की नकल करते हैं और समग्र फिटनेस और गतिशीलता में सुधार करने में मदद करते हैं। रकुल प्रीत सिंह अपने फंक्शनल ट्रेनिंग दिनचर्या में लंजेस, प्लैंक और पुश-अप्स जैसे व्यायाम शामिल करती हैं।

योग और ध्यान: रकुल प्रीत सिंह अपने दिमाग और शरीर को संतुलन में रखने के लिए योग और ध्यान का अभ्यास करती हैं। योग लचीलेपन, संतुलन और ताकत में सुधार करने में मदद करता है, जबकि ध्यान तनाव को कम करने और मानसिक स्पष्टता में सुधार करने में मदद करता है।

जानें क्या है रकुल का डाइट प्लान?

रकुल प्रीत सिंह अपने वर्कआउट को बढ़ावा देने और अपनी फिटनेस बनाए रखने के लिए स्वस्थ को संतुलित आहार के साथ पूरा करती है। उनकी आहार योजना में प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट और हेल्दी फैट्स को शामिल करना पसंद करती है।

प्रोटीन: रकुल प्रीत सिंह मांसपेशियों के ऊतकों के निर्माण और मरम्मत के लिए अपने आहार में चिकन, मछली, अंडे और दाल जैसे प्रोटीन युक्त खाद्य पदार्थ शामिल करती हैं।

कार्बोहाइड्रेट: कार्बोहाइड्रेट वर्कआउट के लिए ऊर्जा प्रदान करते हैं और शरीर में ग्लाइकोजन भंडार को फिर से भरने में मदद करते हैं। रकुल प्रीत सिंह अपने आहार में ब्राउन राइस, क्विनोआ और शकरकंद जैसे जटिल कार्बोहाइड्रेट शामिल करती हैं।

हेल्दी फैट्स: नट्स, बीज और एवोकैडो जैसे स्वस्थ वसा आवश्यक फैटी एसिड प्रदान करते हैं जो समग्र स्वास्थ्य और भलाई में सहायता करते हैं।

 

ये भी पढे़:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT