होम / सर्दियों में जोड़ों के दर्द से राहत दिलाएगा यह तेल, पैरों में भी मिलेगा आराम

सर्दियों में जोड़ों के दर्द से राहत दिलाएगा यह तेल, पैरों में भी मिलेगा आराम

Deepika Gupta • LAST UPDATED : December 8, 2023, 5:03 am IST

 India News ( इंडिया न्यूज़ ) Kalonji Oil Benefits: सर्दियां शुरू हो गई है। साथ ही बड़े बुजुर्गों को जोड़ों की दर्द की समस्याएं भी शुरू हो जाती हैं। ऐसे में आप बिल्कुल भी घबराए ना। कलौंजी के तेल का इस्तेमाल करने से सेहत को कई तरह के लाभ मिलते हैं। ये मानसिक और शारीरिक परेशानियों को दूर करने में आपकी मदद करता है। कलौंजी के तेल में विटामिंस, प्रोटीन, फाइबर, आयरन, कैल्शियम, पोटैशियम और सोडियम जैसे पोषक तत्व पाए जाते हैं, जो स्वास्थ्य से जुड़ी कई सारी समस्याओं को दूर करने में मदद करते हैं। सर्दियों में कलौंजी का तेल जोड़ों के दर्द से राहत दिलाने में मदद करता है। तो आइए जानते हैं कलौंजी के तेल से सेहत को मिलने वाले फायदे के बारे में।

कलौंजी का तेल जोड़ों के दर्द से राहत दिलाने में फायदेमंद

सर्दियों में जोड़ों के दर्द से राहत पाने के लिए कलौंजी के तेल का इस्तेमाल करना बहुत ही फायदेमंद होता है। क्योंकि कलौंजी का तेल जोड़ों के दर्द में काफी असरदार होता है। इसलिए आप अपने हाथों से कलौंजी के तेल से जोड़ों की मालिश करें। ऐसा करने से आपको जल्द ही राहत मिलेगी, और दर्द भी काम होगा।

डायबिटीज को कंट्रोल करने में फायदेमंद

डायबिटीज को कंट्रोल करने के लिए कलौंजी के तेल का सेवन करना बहुत ही फायदेमंद माना जाता है। क्योंकि ब्लड शुगर को कंट्रोल करने के लिए कलौंजी का तेल काफी फायदेमंद होता है।

ये भी पढ़ें –

Koffee With Karan 8: वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में David Beckham ने Kiara Advani से कही थी ये बात, एक्ट्रेस ने शेयर किया किस्सा

Himanshi Khurana and Asim Riaz Breakup: हिमांशी खुराना संग ब्रेकअप पर आसिम रियाज ने तोड़ी चुप्पी, कहा ये सच

Koffee With Karan 8: वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में David Beckham ने Kiara Advani से कही थी ये बात, एक्ट्रेस ने शेयर किया किस्सा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT