होम / Himachal Assembly by-election: हिमाचल उपचुनाव में बीजेपी ने कांग्रेस से निकाले गए विधायकों को मैदान में उतारा, देखें लिस्ट

Himachal Assembly by-election: हिमाचल उपचुनाव में बीजेपी ने कांग्रेस से निकाले गए विधायकों को मैदान में उतारा, देखें लिस्ट

Rajesh kumar • LAST UPDATED : March 26, 2024, 1:45 pm IST

India News(इंडिया न्यूज),Himachal Assembly by-election: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने हिमाचल प्रदेश विधानसभा उपचुनाव में उन सभी छह अयोग्य विधायकों को मैदान में उतारा है, जो कांग्रेस छोड़कर उसमें शामिल हुए थे।

कांग्रेस द्वारा अयोग्य ठहराए गए विधायक

बता दें कि कांग्रेस द्वारा अयोग्य ठहराए गए छह पूर्व विधायक और तीन निर्दलीय विधायकों ने शनिवार को नई दिल्ली में भाजपा में शामिल हो गए। अयोग्य ठहराए गए विधायकों में सुधीर शर्मा, रवि ठाकुर, राजिंदर राणा, इंदर दत्त लखनपाल, चेतन्य शर्मा और देविंदर कुमार भुट्टो केंद्रीय मंत्री और हमीरपुर के सांसद अनुराग ठाकुर, हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के उपस्थिति में भाजपा में शामिल हो गए।

हिमाचल में बीजेपी की फिर से मजबूत दावेदारी

इन सभी को कटौती प्रस्ताव और बजट के दौरान सदन में उपस्थित रहने और राज्य सरकार के पक्ष में मतदान करने के कांग्रेस पार्टी के व्हिप की अवहेलना करने के लिए 29 फरवरी को अयोग्य घोषित कर दिया गया था। भाजपा नेताओं ने राजमार्ग और रेल परियोजनाओं सहित राज्य के लिए केंद्र सरकार द्वारा उठाए गए कई विकास उपायों का हवाला दिया था और कहा था कि पूर्व विधायकों ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व को मजबूत करने का फैसला किया है।

जय राम ठाकुर ने छह पूर्व कांग्रेस विधायकों के भाजपा में शामिल होने को इतने छोटे राज्य के लिए एक बड़ा राजनीतिक विकास बताया था, यह देखते हुए कि इनमें से कई नेता पार्टी के भीतर वरिष्ठ पदों पर रह चुके हैं।

यह भी पढ़ेंः-

 चीन की नई चाल, अरुणाचल प्रदेश पर महीने में चौथी बार ठोका दावा; भारत पर लगाए ये आरोप

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT