होम / Eye Flu: नूरपुर में आई फ्लू का बढ़ता प्रकोप, बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक सभी आंखों की इस समस्या से परेशान…

Eye Flu: नूरपुर में आई फ्लू का बढ़ता प्रकोप, बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक सभी आंखों की इस समस्या से परेशान…

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : August 8, 2023, 12:03 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),Sanjeev Mahajan,Nurpur News: हिमाचल के नूरपूर ब्लाक में आई फ्लू ने धीरे धीरे तेजी से अपने पैर पसारने शुरू कर दिए हैं, इसमें ज्यादातर बच्चे , युवा चपेट में आ रहे हैं। हालांकि इससे बुजुर्ग भी आछुते नही हैं, यह स्कूली बच्चों में बहुत तेजी से फ़ैल रहा है ।

स्कूल द्वारा सभी बच्चों को जागरूक किया जा रहा

स्कूल प्रिंसिपल जगदीश सिंह ने कहा कि हमारे स्कूल में रोजाना 10 से 12 बच्चे प्रतिदिन इस समस्या से पीड़ित पाए जा रहे हैं, हमारे स्कूल द्वारा सभी बच्चों को प्रतिदिन इस बारे में जागरूक किया जा रहा है तथा अभिभावकों से भी अनुरोध किया है कि इस बीमारी से ग्रस्त बच्चों को स्कूल न भेजें जब तक कि बच्चे स्वस्थ नहीं हो जाते तथा डाक्टरों की सलाह अवश्य लें, इसके अलावा घर पर भी सफाई का ध्यान रखें।

साफ पानी से आंखों में छींटे लगाते रहें

बीएमओ ब्लाक नूरपूर डॉ दिलवर सिंह ने बताया कि हमारे आसपास के क्षेत्रों में आई फ्लू से संबंधित मरीज आ रहें हैं, तथा स्कूलों में यह समस्या ज्यादातर देखने को मिल रही है उन्होंने बताया कि यह वायरल बीमारी है शुरुआत में ही साफ पानी से आंखों में छींटे लगाते रहें समस्या गंभीर होने पर आंखों के डाक्टर को दिखाएं तथा किसी भी प्रकार की आई ड्रॉप का बिना डाक्टरी सलाह के इस्तेमाल न करें इसके साथ साथ आंखों पर चश्मा इत्यादि लगा कर रखें ताकि अन्य व्यक्ति वायरल बीमारी के सम्पर्क में न आए।

Also Read: 
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT