होम / India News Manch 2023: तेजस्वी सूर्या ने कहा – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं आशा की किरण

India News Manch 2023: तेजस्वी सूर्या ने कहा – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं आशा की किरण

Shashank Shukla • LAST UPDATED : December 13, 2023, 9:10 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), India News Manch 2023: हर साल की तरह इस साल भी इंडिया न्यूज़ देश का सबसे बड़ा राजनीतिक मंच आयोजन कर रहा है। ये आयोजन दिल्ली के एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर में हो रहा है। इसकी शुरुआत आज से यानि 13 दिसंबर से हो गई है। जो कि 15 दिसंबर, 2023 तक चलेगा। इस दौरान बैंगलोर से सांसद तेजस्वी सूर्या ने बातचीत के दौरान कई बातें कहीं। तेजस्वी सूर्या ने पीएम मोदी का धन्यवाद करते हुए कहा कि, मै एक भाजपा के कार्यकर्ता के तौर पर कभी नहीं सोचा था कि मै एक लोकसभा सांसद के तौर पर अपना पक्ष रखूंगा। जिसके लिए मै पीएम मोदी का धन्यवाद करता हूं।

अन्ना हजारे आंदोलन की याद

तेजस्वी सूर्या ने कहा, ”ऋषभ जी और आप सभी को बहुत-बहुत धन्यवाद कि आज मैं यहां आया हूं और किसी भी अन्य चीज से ज्यादा यह मेरे लिए सीखने का एक बहुत बड़ा अवसर रहा है क्योंकि एक युवा राजनीतिक कार्यकर्ता संगठन में शीर्ष स्थान पर आ गया है। अन्ना हजारे आंदोलन के शुरुआती दिनों में मैं और मेरे दोस्त, हम सभी ने विरोध प्रदर्शन में भाग लेना शुरू कर दिया था क्योंकि हम देश में चल रही राजनीति से तंग आ चुके थे। विरोध-प्रदर्शनों के दौरान हम गुस्से में थे और इसके लिए अन्ना हजारे आंदोलन में भाग ले रहे थे।

नरेंद्र मोदी आशा की किरण

हममें गुस्से का उबाल था और हम देख रहे थे कि देश में राजनीति का इस्तेमाल राजनेताओं द्वारा व्यक्तिगत लाभ के लिए किया जाता था, न कि सार्वजनिक सेवा के साधन के रूप में। इसकी वजह से मैने अन्ना हजारे आंदोलन में भाग लिया था, मैंने 2013 तक आंदोलन में हिस्सा लिया था, जब नरेंद्र मोदी जी देश में अंधेरे राजनीतिक माहौल में आशा की किरण के रूप में दिखाई दिए।

बदल गई मेरी धारणा

मैंने 2013 में प्रधानमंत्री चुनाव अभियान के लिए एक पार्टी कार्यकर्ता के रूप में शुरुआत की थी और अब बेंगलुरु में सांसद के रूप में पिछले चार वर्षों से काम कर रहा हूं। मैंने पिछले 3 वर्षों तक युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में काम किया था। मैं आपको बता सकता हूं कि पिछले साढ़े चार पांच वर्षों में मेरी धारणा पूरी तरह से बदल गई है कि सभी राजनीति और सभी राजनेता एक जैसे हैं।

मोदी जी ने काम करके दिखाया

मैं आज सकारात्मकता में विश्वास रखता हूं और मैं मानता हूं कि राजनीति में सेवा के माध्यम से इस देश को बदलने की क्षमता है। अपने काम की बदौलत प्रधानमंत्री श्री मोदी ने यह करके दिखाया है। मैंने बैंगलोर दक्षिण में भाजयुमो के कार्यकर्ता के रूप में भी अपना काम शुरू किया था।

बीजेपी युवाओं मौका देती है

मुझे अभी भी याद है कि 6 साल पहले एक आयोजन सचिव के साथ मेरी बातचीत हुई थी कि मैने उनसे कहा था कि मैं राष्ट्रीय जिम्मेदारी नहीं लेना चाहता क्योंकि मैं फ्लाइट टिकट खरीदने में सक्षम नहीं हूं। आगे बोलते हुए तेजस्वी सुर्या ने कहा कि, एक समय था जब मेरे पास मीटिंग में जाने के लिए पैसे नहीं थे। ये मै इसलिए कह रहा हूं क्योंकि, बीजेपी एक ऐसी पार्टी है जो युवाओं को मौका देती है उनकी बातें सुनती है और उनका राजनीति में अपने आप को साबित करने का मौका देती है।

यह भी पढ़ें: 

Rohit Sharma on World Cup: विश्व कप फाइनल में हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने तोड़ी चुप्पी, जानिए क्या कहा?

India News Manch 2023 Live: इंडिया न्यूज के मंच पर पवन वर्मा, संजय कुमार और यशवंत देशमुख, देखें दिनभर 

India News Manch 2023:  इंडिया न्यूज मंच पर राम माधव का बड़ा बयान, 2024 चुनाव पर कही ये बात

 

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Viral Video: दादी की उम्र की महिला से इश्क लड़ाता 19 साल का लड़का, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल-Iandianews
Elvish Yadav: सांपो के जहर मामले के बाद मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज, एल्विश यादव पर-Indianews
रोजाना चैन और सुकून की नींद लेने के लिए, रात में सोने से पहले इन फूड्स और ड्रिंक्स का करें सेवन -Indianews
PM Modi in Ayodhya: राम की नगरी अयोध्या में पीएम मोदी के रोड शो का चुनावों पर कितना होगा असर, जानें जनता की राय- Indianews
रात में साने से पहले इन 4 चीजों को चेहरे पर लगाने से बढ़ेगा निखार, मिलेंगे ढेरो फायदे -Indianews
Farhan Akhtar ने Agni का पहला पोस्टर किया जारी, आग की लपटों से लड़ते दिखे प्रतीक गांधी -Indianews
Tawaifs Role in Indian History: भारत के स्वतंत्रता की गुमनाम कहानी, फ्रिडम फाइटर की लिस्ट में ये भी शामिल-Indianews
ADVERTISEMENT