होम / Israel Strikes Rafah: इजरायली हमलों में मध्य गाजा में 21 की मौत, संयुक्त राष्ट्र ने आपदा की दी चेतावनी -India News

Israel Strikes Rafah: इजरायली हमलों में मध्य गाजा में 21 की मौत, संयुक्त राष्ट्र ने आपदा की दी चेतावनी -India News

Raunak Kumar • LAST UPDATED : May 12, 2024, 3:40 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Israel Strikes Rafah: इजरायली हमलों ने शनिवार को राफा सहित गाजा के कुछ हिस्सों को प्रभावित किया। जहां इजरायल ने निकासी आदेश का विस्तार किया और संयुक्त राष्ट्र ने भीड़ भरे शहर पर एकमुश्त आक्रमण आगे बढ़ने पर बड़ी आपदा की चेतावनी दी। संयुक्त राष्ट्र ने कहा कि इस सप्ताह इजरायली सैनिकों द्वारा अंतरराष्ट्रीय विरोध को खारिज करने और पूर्वी राफा में प्रवेश करने के बाद मानवीय राहत अवरुद्ध हो गई है। जिससे एक प्रमुख सहायता क्रॉसिंग प्रभावी रूप से बंद हो गई है और दूसरे के माध्यम से यातायात निलंबित हो गया है। वहीं अस्पताल के एक बयान में कहा गया है कि मध्य गाजा में हमलों के दौरान कम से कम 21 लोग मारे गए और उन्हें दीर अल-बलाह शहर के अल-अक्सा शहीद अस्पताल में ले जाया गया।

इजरायल के हमला में लोगों की मौत

बता दें कि, सुविधा केंद्र के प्रांगण में सफेद रंग से ढके शव जमीन पर पड़े थे। बेसबॉल टोपी पहने एक व्यक्ति धूल से सने हाथ को पकड़कर एक बॉडी बैग पर झुका हुआ था, जो बाहर की ओर निकला हुआ था। एक बड़े टेडी बियर की तस्वीर वाले कंबल के नीचे से एक और लाश के पैर बाहर निकले। राफ़ा में प्रत्यक्षदर्शियों ने मिस्र के साथ क्रॉसिंग के पास तीव्र हवाई हमलों की सूचना दी। प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि अन्य हमले उत्तरी गाजा में हुए। दरअसल हमास ने शनिवार को इज़रायल पर शहर के केंद्र और पश्चिम में नए क्षेत्रों को शामिल करने के लिए राफा में घुसपैठ का विस्तार करने का आरोप लगाया।

Russian Forces: रूसी सेना ने यूक्रेन के सीमा शहर के निवासियों के घर कराए खाली, आक्रमण बलों के दमन से भड़के लोग -India News

इजरायल ने किया राफा पर कब्ज़ा

बता दें कि इजरायली सैनिकों ने मंगलवार को पूर्वी राफा के निवासियों को खाली करने का आदेश देने के बाद राफा क्रॉसिंग के फिलिस्तीनी हिस्से को जब्त कर लिया और बंद कर दिया। जिसके जरिए सभी ईंधन गाजा में जाता है। सेना ने कहा कि शनिवार को सैनिक क्रॉसिंग पर ऑपरेशनल गतिविधि में लगे हुए थे, जहां उन्होंने सशस्त्र आतंकवादियों के खिलाफ लड़ाई लड़ी और कई भूमिगत सुरंग शाफ्ट पाए। जबकि संघर्ष विराम और बंधकों की रिहाई की दिशा में मध्यस्थता के प्रयास रुकते नजर आए। हमास की सशस्त्र शाखा ने कहा कि जिस बंधक का उन्होंने शनिवार को पहले एक वीडियो जारी किया था। वह इजरायली हमले में घायल होने के कारण मर गया था।

Naveen Patnaik on BJP: ‘अगले 10 सालों में भी नहीं जीत पाएंगे ओडिशा…’, सीएम पटनायक का बीजेपी पर निशाना -India News

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT