होम / Tripura:त्रिपुरा में जगन्नाथ रथ यात्रा में हाईटेंशन तार की चपेट में आने से 7 की मौत और 18 लोग झुलसे

Tripura:त्रिपुरा में जगन्नाथ रथ यात्रा में हाईटेंशन तार की चपेट में आने से 7 की मौत और 18 लोग झुलसे

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : June 29, 2023, 1:07 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Accident in Tripura Jagannath Rath Yatra: त्रिपुरा के उनाकोटी जिले में बीते बुधवार शाम इस्कॉन मंदिर की तरफ से निकाली गई जगन्नाथ यात्रा में हाईटेंशन तार के चपेट में आ गया, जिससे दो बच्चों के साथ ही 7 लोगों की मौत हो गई और 18 लोगों के झुलसने का मामला सामने आया है।

ओवरहेड केबल की वजह से हुआ घटना

उनाकोटी के इस हादसे को लेकर पुलिस का कहना है कि यह हादसा उल्टा रथ यात्रा के दौरान कुमार घाट इलाके में शाम 4:30 बजे हुआ था। जिसमें रथ यात्रा में शामिल श्रद्धालु लोहे से बने इस तरह को खींच रहे थे। जिसके दौरान 133 केवी ओवरहेड केवल के चपेट में आने से यह घटना घटित हुई। इस मामले को लेकर पुलिस की जांच जारी है कि, आखिर बिजली का तार रथ के संपर्क में कैसे आया।

सीएम ने घायल परिवारों के प्रति किया संवेदना व्यक्त

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने घटना के प्रति शोक व्यक्त करते हुए कहा कि, वह घायलों के लिए जल्दी ठीक होने की कामना करते हैं साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि, राज्य सरकार इस कठिन समय में पीड़ितों के साथ है।

 

ऊर्जा मंत्री ने दिया जांच का आदेश

त्रिपुरा को ऊर्जा मंत्री रतन लाल नाथ ने मीडिया टीम से बात करते हुए कहा कि मैंने स्थानीय विधायक भगवानदास और त्रिपुरा राज्य विद्युत निगम के डीजीएम से बात कर ली है और अधिकारियों को जांच के आदेश देकर जल्द से जल्द रिपोर्ट देने का भी आदेश दिया गया है ।

ये भी पढ़े-  Chhattisgarh: टीएस सिंहदेव बने छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री, जानिए कैसा रहा नगर पालिका अध्यक्ष से डिप्टी सीएम तक का सफर

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT