होम / Benefits of Green Apple: कोलेस्ट्रॉल से लेकर कब्ज जैसी बीमारियों में मददगार है ग्रीन एप्पल, जानिए इसके खाने के फायदे

Benefits of Green Apple: कोलेस्ट्रॉल से लेकर कब्ज जैसी बीमारियों में मददगार है ग्रीन एप्पल, जानिए इसके खाने के फायदे

Deepika Gupta • LAST UPDATED : October 4, 2023, 3:09 am IST

India News ( इंडिया न्यूज़ ) Benefits of Green Apple : सब हमारी सेहत के लिए खूब फायदेमंद होता है। रोजाना एक सेव खाने से डॉक्टर के पास जाने की जरूरत नहीं पड़ती है। ये खाने में स्वादिष्ट और पोषक तत्वों से भरपूर होता है। आपने लाल सेब तो खूब खाए होंगे, लेकिन आज हम आपको बताएंगे हरे सेब के बारे में। आपको बता दें, लाल सब से ज्यादा हार से हमारी सेहत के लिए फायदेमंद होता है। बाजार में लाल सेब हर मौसम में मिल जाता है लेकिन हरा सेब कुछ महीनों के लिए बाजार में मिलता है। हरे jसेब में एंटीऑक्सिडेंट, मिनरल्स, विटामिन और फ्लेवोनोइड पाए जाते हैं। जो स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद हैं।कोलेस्ट्रॉल, कब्ज और मोटापे जैसी कई समस्याओं से राहत पाने में हरा सेब अच्छा है। हरा सेब खाने से हाई कोलेस्ट्रॉल की समस्या राहत पा सकते हैं। वहीं कब्ज जैसी बीमारियों में भी खूब राहत दिलाता है।

कोलेस्ट्रॉल कम करने में मददगार है हरा सेब

हरा सेब में विटामिन अ, विटामिन सी, कैल्शियम और आयरन प्रचूर मात्रा में पाया जाता है। साथ ही हरे सेब में भरपूर मात्रा में फाइबर होता है। ये पोषक तत्व शरीर में जमे बैड कोलेस्ट्रॉल खत्म करने में मदद करते हैं। हरा सेब खाने से कार्डियोवैस्कुलर डिजीज का जोखिम कम होता है।

कब्ज से राहत दिलाता है हरा सेब

हरा सेब पेट के लिए खूब फायदेमंद है। इसमें पाए जाने वाले फाइबर से कब्ज की समस्या दूर होती है। यह पाचन तंत्र को मजबूत करता है और डायरिया को ठीक करने में मदद करता है। इरिटेबल बाउल सिंड्रोम से जूझ रहे लोगों के लिए भी ग्रीन एप्पल का सेवन लाभकारी हो सकता है।

ये भी पढ़े-

Diabetes care tips: अगर आपको भी है डायबिटीज तो इन बातों का रखें विशेष ध्यान, नही बढ़ेगा शुगर लेवल!

Sugar free tablets side effects: डायबिटीज की गोलियों से शरीर पर पड़ता है यह बुरा असर, जानिए सब कुछ

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

श्रीलंका में आर्थिक संकट के बाद पहली बार हुआ चुनाव, जानिए कौन बनेंगे अगले राष्ट्रपति?
Patna News: पटना NIT कैंपस में छात्रा ने की खुदकुशी, घटना के बाद छात्र-छात्राओं ने किया जमकर प्रदर्शन
Bihar Land Survey: बिहार में तीन महीने के लिए रोका गया जमीन सर्वे का काम, ये बड़ी वजह आई सामने
Dating Leave: अब किसी के भी प्यार में आड़े नहीं आएगा दफ्तर, ये कंपनी दे रही है डेट पर जाने के लिए लीव, अनोखी है ये कंपनी की लीव पॉलिसी
UN सुरक्षा परिषद का सदस्य बनने पर किताना ताकतवर हो जाएगा भारत, जानकर उड़ जाएंगे आपके होश
अब Blood से पता चलेगा कैसी है आपकी पर्सनालिटी, एक जांच में खुल जाएगी सारी पोल
Chhattisgarh mandir:छत्तीसगढ़ के इस प्रसिद्ध मंदिर में दर्शन करने से पूरी होती है सभी मनोकामना
ADVERTISEMENT