होम / बृजभूषण पर आरोप लगाने वाली 'नाबालिग' महिला पहलवान है 'बालिग'?, पिता के बयान से केस में नया मोड़

बृजभूषण पर आरोप लगाने वाली 'नाबालिग' महिला पहलवान है 'बालिग'?, पिता के बयान से केस में नया मोड़

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : June 8, 2023, 8:14 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Wrestlers Protest, नई दिल्ली: WFI चीफ और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर महिला पहलवानों ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं। इस मामले की दिल्ली पुलिस जांच कर रही है।  वहीं दूसरी तरफ बृजभूषण के खिलाफ बयान दर्ज कराने वाली इकलौती नाबालिग पहलवान ने अपना बयान बदल दिया है। नाबालिग महिला पहलवान के पिता ने इस बात की तस्दीक की है।

कई मीडिया रिपोर्ट में इस बात का दावा किया जा रहा था कि 7 महिला पहलवानों में से यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली इकलौती नाबालिग पहलवान मजिस्ट्रेट के सामने अपने पुराने बयान से पलट गई है। महिला पहलवान ने नया बयान दर्ज कराया है। जिसके बाद अब कोर्ट में जाकर नाबालिग के पिता ने बयान बदलने की बात स्वीकार की है।

पिता ने बयान बदलने के दावों का पहले किया था खंडन

एक बातचीत के दौरान नाबालिग शिकायतकर्ता के पिता ने कहा, “बेटी ने 2 जून को दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में जाकर नया बयान दिया है। कोर्ट में उसने पहले दिए गए बयान में सुधार करते हुए खुद के बालिग होने की बात कही।” लड़की के पिता ने इससे पहले मीडिया रिपोर्ट का खंडन किया था। उन्होंने कहा, “मेरी बेटी की शिकायत के कारण ही बृजभूषण शरण सिंह पर पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। बाकी पहलवान इसी कारण लगातार बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।”

अनुराग ठाकुर से मिले पहलवान 

जानकारी दे दें कि 10 मई को नाबालिग पहलवान ने मजिस्ट्रेट के सामने अपना पहला बयान दर्ज कराया था। बता दें कि इससे पहले बुधवार को दिल्ली में साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया की खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ करीब 6 घंटे की मीटिंग हुई। साक्षी मलिक ने मीटिंग के बाद कहा, “सरकार ने जांच पूरी करने के लिए 15 जून तक का टाइम मांगा है। तब तक उन्हें किसी तरह के प्रदर्शन न करने की अपील की है। हालांकि, पहलवानों का आंदोलन अभी खत्म नहीं हुआ है।”

खाप प्रतिनिधियों से करेंगे चर्चा- बजरंग पूनिया

वहीं बजरंग पूनिया ने कहा, “आज की मीटिंग के बारे में खाप प्रतिनिधियों से चर्चा करेंगे। सबकी सहमति से ही किसी निर्णय पर पहुंचा जाएगा। बृजभूषण की गिरफ्तारी के सवाल पर भी खेल मंत्री ने जांच पूरी होने और उसके आधार पर कार्रवाई की बात कही।”

संवेदनशील मुद्दे पर सकारात्मक बातचीत हुई- अनुराग ठाकुर

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने पहलवानों से मुलाकात के बाद कहा, “अच्छे माहौल में संवेदनशील मुद्दे पर सकारात्मक बातचीत हुई। मीटिंग में आरोपों की जांच कर 15 जून तक चार्जशीट दायर करने, WFI का चुनाव 30 जून तक करने, WFI में महिला अध्यक्ष की अगुआई में इंटरनल कंप्लेंट कमेटी बनाने की बात हुई।”

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT