होम / 'बृजभूषण को गिरफ्तार किया जाना चाहिए था लेकिन…', विनेश फोगाट ने किसानों के प्रदर्शन पर कही ये बात

'बृजभूषण को गिरफ्तार किया जाना चाहिए था लेकिन…', विनेश फोगाट ने किसानों के प्रदर्शन पर कही ये बात

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : June 8, 2023, 7:45 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Wrestlers On Farmers Protest, नई दिल्ली: पहलवानों ने हरियाणा में प्रदर्शन कर रहे किसानों की गिरफ्तारी को लेकर नाराजगी जाहिर की है। महिला पहलवान साक्षी मलिक ने बुधवार, 7 जून को इसे लेकर एक ट्वीट किया है। उन्होंने कहा, “किसानों ने सिर्फ अपनी फसलों की एमएसपी मांगी थी, लेकिन क्रूर तंत्र ने उन्हें लाठियां और गिरफ्तारियां दीं। किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी की गिरफ्तारी की हम निंदा करते हैं। उनकी जल्द रिहाई हो। आंदोलन में शहीद हुए किसान की खबर ने आंखें नम कर दी हैं।”

चढूनी सहित 9 नेता गिरफ्तार

बता दें कि किसानों ने मंगलवार को हरियाणा में सूरजमुखी के बीजों को MSP पर खरीदे जाने की मांग को लेकर मंगलवार, 6 जून को कुरुक्षेत्र में राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम लगा दिया था। जिसके बाद बुधवार, 7 जून को भारतीय किसान यूनियन यानी कि चढूनी के अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी सहित 9 नेताओं को गिरफ्तार कर लिया गया। हरियाणा पुलिस ने कहा कि बीकेयू (चढूनी) के 9 नेताओं को भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं में मामले दर्ज होने के बाद हिरासत में भेज दिया गया है।

चढूनी की गिरफ्तारी से नाराज विनेश फोगाट 

पहलवान विनेश फोगाट ने किसानों की गिरफ्तारी का विरोध करते हुए एक ट्वीट किया है। एक ट्वीट कर विनेश फोगाट ने कहा, “किसान नेता गुरमाम चढूनी की गिरफ्तारी की खबर ने काफी निराश किया है। गिरफ्तार बृजभूषण को किया जाना चाहिए था। लेकिन गिरफ्तार उसे कर लिया गया जो अपनी फसल की एमएसपी की मांग कर रहे। उत्पीड़क खुला घूम रहा, पर हमारे किसानों की पगड़ियां पुलिस के बूटों के नीचे रौंदी जा रही हैं।”

गौरतलब है कि हलवान लगातार प्रदर्शन कर WFI के अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी को लेकर मांग कर रहे हैं। महिला पहलवानों ने बृजभूषण पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं। बृजभूषण पर इस मामले में दो एफआईआर दर्ज की गई हैं।

राकेश टिकैत ने दी चेतावनी

वहीं भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत बीते दिन बुधवार को कुरुक्षेत्र के शाहबाद पहुंचे। वहां उन्होंने प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर चढूनी और अन्य को रिहा करने में प्रशासन विफल रहा, तो राष्ट्रीय राजमार्ग पर फिर से जाम लगा दिया जाएगा।

Also Read: मणिपुर में थम नहीं रही हिंसा, भीड़ ने रास्ते में एंबुलेंस को रोक लगाई आग, 3 की मौत

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT