होम / Dharmendra Birthday Special: धर्मेंद्र-हेमा मालिनी की प्रेम कहानी नही थी आसान, तो धर्मेंद्र ने उठाया था ऐसा कदम

Dharmendra Birthday Special: धर्मेंद्र-हेमा मालिनी की प्रेम कहानी नही थी आसान, तो धर्मेंद्र ने उठाया था ऐसा कदम

Divya Gautam • LAST UPDATED : December 5, 2022, 5:12 pm IST

‘ही मैन’  के नाम से जाने, जानेवोले बॉलीवुड अभिनेता धर्मेंद्र 87 साल के हो गए हैं धर्मेंद्र ने अपने शानदार अभिनय से प्रशंसकों का दिल जीत लिया है और देश के साथ-साथ विदेशों में भी उनकी जबरदस्त फैन फॉलोइंग है दिग्गज अभिनेता ने अब तक 100 से ज्यादा फिल्मो में काम कर लिया है। उनका निजी जीवन किसी फिल्म से कम नहीं रहा है और उन्होंने कभी भी मीडिया या अपने प्रशंसकों से कुछ भी छुपाने की कोशिश नहीं की।

हेमा मालिनी से शादी करने के लिए धर्मेंद्र किया धर्म परिवर्तन

धर्मेंद्र ने धर्म बदलकर हेमा मालिनी से शादी की थी कहा जाता है कि धर्मेंद्र की पहली पत्नी ने उन्हें तलाक देने से इनकार कर दिया था इसलिए दोनों ने धर्म बदलकर शादी कर ली।

1954 में, धर्मेंद्र की शादी पंजाबी लड़की प्रकाश कौर से हुई थी, जब वो केवल 19 साल के थे उसके बाद, वो मुंबई गए और 60 के दशक में सिल्वर स्क्रीन के दमदार एक्टर के रूप में उभरे प्रकाश कौर से हुई पहली शादी से धर्मेंद्र के दो बेटे सनी देओल और बोबी देओल है और दो बेटियां विजेता देओल और अजिता देओल हैं हेमा मालिनी से उनकी दूसरी शादी से उनकी दो बेटियां ईशा देओल और अहाना देओल हैं।

जब जितेंद्र से शादी करना चाहती थी हेमा मालिनी

एक समय था जब हेमा मालिनी अभिनेता जितेंद्र से अपने प्यार का इजहार करने के बाद शादी करने जा रही थीं हेमा जितेंद्र के प्रपोजल के बारे में सोचने पर मजबूर हो गईं थीं उस वक्त वो धर्मेंद्र के साथ अपने रिश्ते को लेकर तनाव में थीं जब परिवार के सदस्य हेमा और जितेंद्र की बात कर रहे थे, तब धर्मेंद्र ने हेमा से फोन पर बात की और कोई भी निर्णय लेने से पहले उनसे एक बार मिलने को कहा जीतेंद्र ने तिरुपति मंदिर जाकर हेमा से शादी करने का फैसला किया धर्मेंद्र फ्लाइट से सीधे हेमा के घर चेन्नई पहुंचे और हेमा से शादी करने की जितेंद्र का सपना अधूरा रह गया और आखिरकार 1976 में जीतेंद्र ने अपनी गर्लफ्रेंड शोभा से शादी कर ली थी।

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

T20 World Cup 2024: 1990 के दशक की किट की याद दिलाती है न्यूजीलैंड की नई जर्सी, दक्षिण अफ्रीका ने भी विश्व कप के लिए जर्सी को किया लांच
Bomb Threat Emails: नागपुर और गोवा समेत इन हवाईअड्डों को बम से उड़ाने की धमकी, बढ़ाई गई सुरक्षा-Indianews
Ibrahim Ali Khan ने इंस्टाग्राम पर डेब्यू करने का किया वादा, कल सुबह करेंगे बड़ी घोषणा -Indianews
Ajmer Mosque: नकाब लगाकर मस्जिद में घुसे 3 बदमाश, पीट-पीट कर कर दी मौलवी की हत्या- Indianews
Ranveer Singh के हाथ लगा बड़ा प्रोजेक्ट, इस साउथ इंडस्ट्री के ब्लॉकबस्टर डायरेक्टर संग करेंगे राक्षस -Indianews
Viral Video: शादी फंक्शन में डांस कर रही थी महिला, हुआ कुछ ऐसा की घर में पसरा मातम
Numerology Lucky Gemstones: मूलांक से जानें अपना लकी स्टोन, होंगे शानदार लाभ
ADVERTISEMENT