होम /  कुछ ही मिनटों में ब्लैकहेड्स से पाएं छुटकारा, आजमाएं ये चमत्कारी घरेलु उपाय

 कुछ ही मिनटों में ब्लैकहेड्स से पाएं छुटकारा, आजमाएं ये चमत्कारी घरेलु उपाय

Deepika Gupta • LAST UPDATED : October 22, 2023, 2:55 am IST

 India News ( इंडिया न्यूज़ ) Get rid of blackheads in just a few minutes : ब्लैकहेड्स एक ऐसी समस्या है जो महिलाओं में सबसे ज्यादा होती है। धूल, धूप और उमस के कारण त्वचा के रोमछिद्र बंद हो जाते हैं और उसमें गंदगी और तेल जमा हो जाता है। इससे ब्लैकहेड्स हो जाते हैं। ब्लैकहेड्स को हटाने के लिए कई तरह के कॉस्मेटिक उत्पाद बाजार में मिलते हैं, लेकिन ये महंगे होते हैं और इनके इस्तेमाल से त्वचा को नुकसान भी हो सकता है। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कुछ घरेलू उपाय, जिनकी मदद से आप अपने ब्लैकहेड्स को आसानी से हटा सकते हैं।

शहद

शहद में एंटीऑक्सीडेंट और हाइड्रेटिंग गुण होते हैं जो त्वचा को स्वस्थ और चमकदार बनाते हैं। आप शहद को ब्लैकहेड्स वाले हिस्से पर लगाएं और 15 से 20 मिनट बाद चेहरा धो लें। फिर मॉइश्चराइजर लगा लीजिए।

आलू

आलू में ब्लीचिंग गुण होते हैं जो त्वचा के रंग को हल्का करते हैं और ब्लैकहेड्स को कम करते हैं। आलू के टुकड़ों को ब्लैकहेड्स वाले हिस्से पर रगड़ें। 10-15 मिनट बाद चेहरा धो लें।

नीम के पत्ते

नीम के पत्तों में एंटीबैक्टीरियल और एंटीसेप्टिक गुण होते हैं जो ब्लैकहेड्स की समस्या को दूर करने में मदद करते हैं। नीम के पत्तों को पीसकर पेस्ट बना लें और इसे ब्लैकहेड्स वाले हिस्से पर लगाएं। 15-20 मिनट बाद चेहरा धो लें।

ये भी पढ़ें –

New Disease: एक और खतरनाक बीमारी का प्रकोप, छटपटा रहे इस देश के नागरिक

Health Canada Report: हेल्थ कनाडा की रिपोर्ट में बड़ा खुलासा, फाइजर के कोरोना टीके में मिला कुछ ऐसा जानकर दंग रह जाएंगे आप

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT