होम / 'पूरी मुस्लिम कम्युनिटी अगर पाकिस्तान चली गई होती तो…', गिरिराज सिंह का मदनी के बयान पर पलटवार

'पूरी मुस्लिम कम्युनिटी अगर पाकिस्तान चली गई होती तो…', गिरिराज सिंह का मदनी के बयान पर पलटवार

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : May 23, 2023, 11:23 am IST

इंडिया न्यूज (India News), Arshad Madani On Bajrang Dal Row, पटना: जमीयत उलेमा-ए-हिंद के अध्यक्ष सैयद अरशद मदनी के बयान पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने पलटवार किया है। देश के बंटवारे को लेकर उन्होंने एक बड़ा बयान दिया है। केंद्रीय मंत्री का कहना है, “70 साल पहले हमारे पूर्वजों से जो भूल हुई है उसका खामियाजा आज की पीढ़ी भुगत रही है।” मदनी के बयान पर सियासत तेज हो गई है।

गिरिराज सिंह के बयान पर महागठबंधन के नेताओं ने दी प्रतिक्रिया 

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा, “पूरी मुस्लिम कम्युनिटी अगर पाकिस्तान चली गई होती तो आज भारत में न कोई जाकिर मियां पैदा लेता, न कोई ओवैसी पैदा लेता, न कोई मदनी पैदा लेता।” उनके इस बयान पर महागठबंधन के नेताओं ने अपनी कड़ी प्रतिक्रिया दी है। साथ ही उनके इस बयान को देश को तोड़ने वाला बताया है।

“अपने ही देश को तोड़ने वाला बयान…”

गिरिराज सिंह के इस बयान पर कांग्रेस ने भी हमला बोला है। कांग्रेस प्रवक्ता असितनाथ तिवारी ने केंद्रीय मंत्री के इस बयान पर पलटवार करते हुए सवाल किया, “अपने ही देश को तोड़ने वाला बयान कोई देश का नेता देगा। केंद्र में बैठा हुआ मंत्री ऐसा नेता देगा जिससे देश को टूटने का खतरा हो।”

JDU के प्रवक्ता नीरज कुमार ने गिरिराज सिंह के इस बयान को लेकर कहा, “जिसको अपने पूर्वजों पर विश्वास नहीं। जो पूर्वजों का अपमान करता हो। जो अपने पूर्वजों का सम्मान नहीं कर सकता, वह देश के संविधान का सम्मान कहां से करेगा।” वहीं RJD प्रवक्ता एजाज अहमद ने कहा, “कहीं न कहीं समाज में नफरत और माहौल को खराब करने का जो प्रयास है उसे बढ़ावा दे रहे हैं।”

सैयद अरशद मदनी ने दिया ये बयान 

बता दें कि रविवार, 21 मई को जमीयत उलेमा-ए-हिंद के अध्यक्ष सैयद अरशद मदनी ने बजरंग दल पर बैन लगाने के मुद्दे पर एक बड़ा बयान दिया। मुंबई में मदनी ने कहा, कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में फिरका-परस्त की जमात बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने की बात कही थी। उन्होंने अगर ये फैसला 70 साल पहले लिया होता तो मुल्क बर्बाद नहीं होता।

मदनी ने कहा, “उन्होंने ऐसा कहा तो इस पर शोर मच रहा था कि कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में इसे दाखिल कर गलती की। मैं समझा था कि गलती नहीं बल्कि अपनी गलती का तदारुक किया जा रहा है।” गौरतलब है कि हाल ही में संपन्न हुए कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में बजरंग दल और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया जैसे संगठनों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही थी।

Also Read: मुंबई को फिर मिली दहलाने की धमकी, पुलिस के ट्विटर अकाउंट पर आया मैसेज

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election: हरियाणा के इस गांव ने नहीं दिया वोट, पूल ना बनने से थे नाराज- Indianews
Delhi Metro: आयरिश ब्लॉगर्स ने दिल्ली मेट्रो के बारे में गलत धारणाओं को किया खारिज , इसे सबसे सुरक्षित, स्वच्छ बताया- Indianews
Chief Election Commission: कुछ लोगों का काम संदेह पैदा करना…, मतदान प्रतिशत डेटा विवाद पर मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार का जवाब- Indianews
Delhi: दिल्ली में बच्चों के अस्पताल में लगी आग, 11 नवजात शिशुओं को बचाया गया- Indianews
Lok Sabha Election: इंडिया ब्लॉक पर पीएम का “मुजरा” बयान, प्रियंका गांधी ने कहा- गरिमा बनाए रखनी चाहिए- Indianews
Lok Sabha Election: मिर्ज़ापुर के ‘मुन्ना भैया’ के अंदाज में चुनाव आयोग ने लोगों से वोट करने की अपील- Indianews
Lok Sabha Election: जम्मू-कश्मीर की अनंतनाग-राजौरी सीट पर 53% मतदान, 40 वर्षों का रिकॉर्ड टूटा- Indianews
ADVERTISEMENT