होम / Indo Pak Border: BSF ने असफल की पाक की नापाक हरकत, सीमापार से रात के अंधेरे में आया ड्रोन किया ढ़ेर

Indo Pak Border: BSF ने असफल की पाक की नापाक हरकत, सीमापार से रात के अंधेरे में आया ड्रोन किया ढ़ेर

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : October 17, 2022, 6:40 am IST

Indo Pak Border: भारत और पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाक अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। भारत में आये दिन पाक हथियार और मादक पदार्थों की तस्करी करता रहता है। लेकिन हर दिन BSF के जवान उनकी नापाक हरकतों को असफल कर देते हैं। ऐसा ही कुछ रविवार रात हुआ है, जब रात के अंधेरे में पाकिस्तान में बैठे तस्कर अंधेरे में ड्रोन की माध्यम से तस्करी करने की कोशिश कर रहे थे। मगर उस ड्रोन को BSF ने मार गिराया। साथ ही भेजा जा रहा सामान भी बरामद कर लिया है।

ड्रोन में बरामद हुआ सामान

आपको बता दें कि भारत और पाकिस्तान सीमा की एक बार्डर आउटपोस्ट पर रानिया सेक्टर में बीएसएफ 22 बटालियन के जवानों ने ऑक्टा-कॉप्टर यानि की 8 प्रोपेलर को मार गिराया। रात 9.15 पर ये ड्रोन भारतीय सीमा में घुसपैठ करने का प्रयास कर रहा था। ड्रोन का वजन 12 किलो था। इस ड्रोन में से कुछ सामान भी बरामद हुआ है। हालांक बीएसएफ ने अभी बरामद हुए सामान की जानकारी नहीं दी है।

सर्दियों में बढ़ जाती है आतंकियों की घुसपैठ

बता दें कि ये कोई पहला मौका नहीं है जब पाकिस्तान की ओर से आया कोई ड्रोन बीएसएफ ने मार गिराया है। ऐसी घटनाओं से BSF का लगभग हर रोज सामना होता है। बीएसएफ अधिकारियों के अनुसार, सर्दियों का मौसम नजदीक है और इस मौसम में आतंकवादियों की घुसपैठ देश में बढ़ जाती है। एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार पाकिस्तान सीमापार से ड्रग्स और हथियारों की तस्करी के लिए ड्रोन का इस्तेमाल करता है। बीएसएफ के लिए इससे निपटना एक चुनौती है।

Also Read: दूध की गाड़ी और टेंपो ट्रैवलर में जोरदार टक्कर, हादसे में 9 लोगों की मौत

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT